Asia Cup Final: प्रशंसक ने आनंद महिंद्रा से सिराज को एक एसयूवी गिफ्ट में देने को कहा, उद्योगपति का जवाब हुआ वायरल

By रुस्तम राणा | Published: September 17, 2023 09:03 PM2023-09-17T21:03:12+5:302023-09-17T21:05:22+5:30

एशिया कप के फाइनल में सिराज ने 6 विकेट अपने नाम किए। इनमें से चार विकेट एक ही ओवर में आए और यहीं से उन्होंने मैच का भाग्य तय कर दिया।

Fan Asks Anand Mahindra To Gift Mohammed Siraj A SUV After Asia Cup Final Heroics, His Reply Is Viral | Asia Cup Final: प्रशंसक ने आनंद महिंद्रा से सिराज को एक एसयूवी गिफ्ट में देने को कहा, उद्योगपति का जवाब हुआ वायरल

Asia Cup Final: प्रशंसक ने आनंद महिंद्रा से सिराज को एक एसयूवी गिफ्ट में देने को कहा, उद्योगपति का जवाब हुआ वायरल

Highlightsसिराज के 6/21 कारनामे को बताते हुए प्रमुख उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने खास तारीफ कीउद्योगपति ने ट्वीट किया, मोहम्मद सिराज आप एक मार्वल एवेंजर हैं...पहला ओवर डालने के बाद, सिराज ने विरोधी टीम पर एक ही ओवर में चार बार प्रहार (4 विकेट) किया

Asia Cup 2023 Final: मोहम्मद सिराज श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप 2023 फाइनल में कहर बनकर टूटे। कोलंबो में भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज ने रविवार को खिताबी मुकाबले में श्रीलंका के शीर्ष क्रम को बेरहमी से ध्वस्त कर दिया। सिराज के ड्रीम ओपनिंग स्पैल की मदद से भारत ने एशिया कप 2023 के फाइनल में श्रीलंका को 50 रनों पर ढेर कर दिया। 

'मियां भाई' सिराज पिछले कुछ वर्षों में, भारतीय क्रिकेट में कुछ उत्कृष्ट तेज गेंदबाज रहे हैं, और सीमित ओवरों के प्रारूप में टीम का प्रदर्शन उनकी क्षमताओं से काफी प्रभावित हुआ है। मुकाबले में आखिरी 90 मिनट में कई रिकॉर्ड टूटे और सिराज ने 6 विकेट अपने नाम किए। इनमें से चार विकेट एक ही ओवर में आए और यहीं से उन्होंने मैच का भाग्य तय कर दिया।

सिराज के इस कारनामे को बताते हुए प्रमुख उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने खास तारीफ की। महिंद्रा ने ट्वीट किया, "मुझे नहीं लगता कि मैंने पहले कभी अपने विरोधियों के लिए अपने दिल को रोते हुए महसूस किया है...ऐसा लगता है जैसे हमने उन पर एक अलौकिक शक्ति का प्रयोग किया है.. मोहम्मद सिराज आप एक मार्वल एवेंजर हैं..."

देश के जानेमाने उद्योगपति के इस पोस्ट के जवाब में, एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने लिखा: "सर कृपया उसे (सिराज) एक एसयूवी दें।" महिंद्रा ने तब लिखा: "वह किया जा चुका है..."। बता दें कि महिंद्रा ने 2021 में मोहम्मद सिराज को 'थार' गिफ्ट की थी।

2023 एशिया कप फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ अविश्वसनीय प्रदर्शन करने वाले उभरते सितारे सिराज इस विशिष्ट रैंकिंग में शीर्ष पर हैं। भारत के स्टार तेज गेंदबाज ने फाइनल में पांच विकेट लेने के बाद फुटबॉल के दिग्गज क्रिस्टियानो रोनाल्डो के ट्रेडमार्क 'सिउउउ' के समान जश्न मनाया।

पहला ओवर डालने के बाद, सिराज ने विरोधी टीम पर एक ही ओवर में चार बार प्रहार किया, जिससे चौथे ओवर की समाप्ति के बाद श्रीलंका 12/5 पर लड़खड़ा गया। ओवर की पहली ही गेंद पर उन्होंने पथुम निसांका को प्वाइंट पर कैच करा दिया। इसके बाद उन्होंने ओवर की तीसरी और चौथी गेंद पर क्रमशः सदीरा समरविक्रमा और चैरिथ असलांका के विकेट लिए। समाराविक्रमा को पगबाधा आउट किया गया, जबकि असलांका को कवर में पकड़ा गया।

अंतिम गेंद पर उन्होंने धनंजय डी सिल्वा को विकेट के पीछे कैच कराया। उन्होंने इस जादुई ओवर के बाद एक और विकेट लिया। उन्होंने अपने अगले ही ओवर में शनाका को क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके साथ ही उन्होंने महज 16 गेंदों पर पांच विकेट पूरे कर लिए। यह सबसे तेज पांच विकेट लेने के विश्व रिकॉर्ड के बराबर है (जब से गेंद-दर-गेंद डेटा उपलब्ध हुआ है)। उन्होंने इसे श्रीलंका के चमिंडा वास के साथ साझा किया, जिन्होंने आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2003 में बांग्लादेश के खिलाफ केवल 16 गेंदों पर पांच विकेट लिए थे।

2008 में श्रीलंका के अजंता मेंडिस ने भारत के खिलाफ 6/13 का आंकड़ा हासिल करने के बाद सिराज एशिया कप 50 ओवर के प्रारूप में 6 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए। भारतीय तेज गेंदबाज सिराज ने रविवार को आर प्रेमदासा स्टेडियम में एशिया कप 2023 के फाइनल में श्रीलंका की बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर पहली पारी 15.2 ओवर में समाप्त कर दी।
 

Web Title: Fan Asks Anand Mahindra To Gift Mohammed Siraj A SUV After Asia Cup Final Heroics, His Reply Is Viral

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे