बेंगलुरु: 'अल्लाह हू अकबर कहो'... बीच सड़क पर युवकों ने तीन लोगों पर किया हमला, 'जय श्री राम' के नारे पर मचा बवाल

By अंजली चौहान | Published: April 18, 2024 10:59 AM2024-04-18T10:59:32+5:302024-04-18T11:01:27+5:30

Viral Video: कर्नाटक पुलिस ने बेंगलुरु में 'जय श्री राम' के नारे लगाने वाले कार सवार तीन युवकों पर हमला करने के आरोप में बुधवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया और एक नाबालिग को हिरासत में लिया।

Bengaluru Youths attacked three people for slogan Jai Shri Ram watch video | बेंगलुरु: 'अल्लाह हू अकबर कहो'... बीच सड़क पर युवकों ने तीन लोगों पर किया हमला, 'जय श्री राम' के नारे पर मचा बवाल

बेंगलुरु: 'अल्लाह हू अकबर कहो'... बीच सड़क पर युवकों ने तीन लोगों पर किया हमला, 'जय श्री राम' के नारे पर मचा बवाल

Viral Video: बेंगलुरु का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें बीच सड़क पर कुछ युवक हंगामा कर रहे हैं। वीडियो बुधवार का बताया जा रहा है जिसमें कुछ युवक जय श्री राम का नारा लगाने का विरोध कर रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि बाइक सवार युवक जय श्री राम का नारा लगाने वाली एक कार को रोकते हैं और उसमें बैठे लोगों से जबरदस्ती करते हैं। 

आरोपी कार सवार से जय श्री राम का नारा लगाने को मना करते हैं बल्कि बदले में अल्लाह हू अकबर का नारा लगाने के लिए कहते हैं। घटना करीब 3:20 बजे की है। गौरतलब है कि विद्यारण्यपुरा के पास हुई जब डी पवन कुमार, बिनायका और राहुल, सभी 20 वर्ष के थे, अपनी कार में यात्रा कर रहे थे और "जय श्री राम" का नारा लगा रहे थे, तभी उन्हें मोटरसाइकिल पर दो लोगों ने रोका और कथित तौर पर उनके साथ दुर्व्यवहार किया। उनसे "जय श्री राम" के नारे न लगाने को कहा।

उनमें से एक ने घटना का वीडियो रिकॉर्ड किया जो सोशल मीडिया पर सामने आया। वीडियो में कार के बाहर एक व्यक्ति को कहते सुना जा सकता है कि “जय श्री राम, नहीं, केवल अल्लाह हु अकबर'' कहो। 

वीडियो में दिखाया गया है कि कुमार, बिनायका और राहुल कार से बाहर निकलते हैं और उन दोनों का पीछा करने की कोशिश करते हैं, जिनके साथ तीन अन्य लोग भी शामिल होकर तीनों पर लाठियों से हमला करते हैं।

चार आरोपी गिरफ्तार 

शिकायत के बाद विद्यारण्यपुरा पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली है। शिकायत में आईपीसी की धारा 295 ए (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य), किसी वर्ग के धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करके उसकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचाने का इरादा); 298 (धार्मिक भावनाओं को आहत करने के जानबूझकर इरादे से उच्चारण, शब्द, आदि); 143 (गैरकानूनी जमावड़ा); 147 (दंगा करने के लिए सज़ा); 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान); 324 (खतरनाक हथियारों या साधनों से स्वेच्छा से चोट पहुँचाना); 326 (स्वेच्छा से गंभीर चोट पहुँचाना); पुलिस ने कहा, 506 (आपराधिक धमकी के लिए सजा) और 149 (गैरकानूनी सभा का प्रत्येक सदस्य अपराध का दोषी है) के तहत मामला दर्ज किया है। 

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किये गए चार लोगों में से दो नाबालिग हैं। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि ये सभी एमएस पाल्या के रहने वाले थे। जांच से पता चला है कि फरमान और समीर बाइक पर जा रहे थे और फरमान ने ही "अल्लाह हू अकबर" का नारा लगाने पर जोर दिया। उसने पीड़ितों में से एक के पास मौजूद झंडे को छीनने की कोशिश की और दो पीड़ितों ने फरमान का पास की गली में पीछा किया और समीर बाइक पर सवार हो गया। जब पीड़ित अपनी कार में वापस लौट रहे थे तो समीर और फरमान कुछ अन्य लोगों के साथ आए और मौके से भागने से पहले उन पर हमला किया।

Web Title: Bengaluru Youths attacked three people for slogan Jai Shri Ram watch video

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे