googleNewsNext

देखिए कैसे रवि पुजारी की गर्दन दबोच कर भारत लाई पुलिस

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 24, 2020 02:02 PM2020-02-24T14:02:26+5:302020-02-24T14:02:26+5:30

जो आदमी अभी आपको अपनी स्क्रीन पर दिखाई देगा, उसकी हालत देख कर आप उसे पहचान नहीं पाएंगे. वो कभी फोन पर बड़े-बडों को ठोक डालने की धमकियां दिया करता था. आज खुद उसकी गर्दन कानून की गिरफ्त में हैं. कभी उसका नाम सुन कर लोग सहमे पुलिस के पास दौड़ते थे, कुछ लोग सरेंडर कर देते और फिरौती की रकम दे जान अपनी जान के लिए कुछ दिनों की मोहलत मांगते थे. आज वो खुद सहमा सा पुलिस के कब्जे में हैं, आंखे-चेहरा सब सफेद पड़ चुका है. 

 हत्या और वसूली जैसे कई अपराधों में वांटेड भगोड़े गैंगस्टर रवि पुजारी को पुलिस पकड़ कर आज बैंगुलुरू ले आई . रवि पुजारी को आज तड़के फ्रांस के रास्ते सेनेगल से बेंगलुरु लाया गया.  गैंगस्टर रवि पुजारी को  दक्षिण अफ्रीका में दक्षिण अफ्रीकी पुलिस और सेनेगल सुरक्षा एजेंसियों ने एक ज्वाइंट ऑपरेशन में धर दबोचा . इसके बाद उसे सेनेगल प्रत्यर्पित कर दिया गया.  
सेनेगल में पुजारी की गिरफ्तारी की जानकारी मिलने के बाद पुलिस अधिकारियों का एक दल उसे लाने के लिए सेनेगल गया. इस दल में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अमर कुमार पांडे और बेंगलुरु के संयुक्त पुलिस आयुक्त संदीप पाटिल भी शामिल थे. 

पुलिस टीम ने प्रत्यर्पण की कार्रवाई पूरी की और उसे ‘एयर फ्रांस’ की फ्लाइट से बेंगलुरु लाए. पुजारी को सेनेगल अधिकारियों ने पिछले साल गिरफ्तार किया था लेकिन स्थानीय अदालत के उसे जमानत देने के कारण भारतीय पुलिस उसे वापस नहीं ला पाई थी.  इसके बाद पुजारी जमानत का उल्लंघन करते हुए सेनेगल से भाग कर दक्षिण अफ्रीका चला गया था. 

 

टॅग्स :क्राइम न्यूज हिंदीक्राइमसाउथ अफ़्रीकादाऊद इब्राहिमcrime news hindiCrimeSouth AfricaDawood Ibrahim