भारतीय वर्क स्पेस इंटीरियर के क्षेत्र में तेजी से आगे, गुणवत्ता मानक को बढ़ने पर जोर

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 26, 2024 10:22 PM2024-02-26T22:22:18+5:302024-03-03T11:35:08+5:30

“पर्यावरण हमसे है और हम पर्यावरण से” इस नारे के साथ यह कंपनी हमेशा पर्यावरण के संरक्षण एवं सौंदर्यीकरण के पक्ष में रही है। 

Company Padam Group of Companies Indian workspace interiors boom, focus on raising quality standards | भारतीय वर्क स्पेस इंटीरियर के क्षेत्र में तेजी से आगे, गुणवत्ता मानक को बढ़ने पर जोर

file photo

Highlightsवर्ष 1992 में कंपनी के रूप में स्थापित किया गया।कंपनी के कार्यों की गुणवत्ता के मानक को बढ़ने पर जोर दिया गया।

पदम ग्रुप ऑफ कंपनीज का उद्देश्य हमेशा से ही वर्क स्पेस इंटीरियर फ़िट-आउट इंडस्ट्री में सर्वश्रेष्ट बनने का रहा है। इस कठिन लक्ष्य को पूरा करने के लिए पदम ग्रुप ने लगातार मेहनत से काम किया है। कंपनी हमेशा से ही अपने काम को लेकर यह बताती है कि वह अपने लक्ष्य और परंपरा को पूरा करने के लिए हमेशा तैयार है। आज पदम ग्रुप एक सफल कॉरपोरेट वर्क स्पेस इंटीरियर फ़िट-आउट कंपनी है जो भारत में एक सर्वश्रेष्ठ कंपनी बनने के संपूर्ण पायदान को पूरा करती है। बात यदि इतिहास की करें तो इस कार्य की शुरुआत पदमारामजी के मार्गदर्शन में 1970 में एक छोटे से गांव से हुई थी। समय अंतराल के बाद पदमारामजी के द्वारा स्थापित इस कार्य को वर्ष 1992 में कंपनी के रूप में स्थापित किया गया।

पदमारामजी के तीन पुत्र कानाराम जी कुलारिया,शंकरजी कुलारिया, धरम जी कुलारिया ने कड़ी मेहनत और नवीनतम विचारधारा के साथ कंपनी की विरासत और मिशन को आगे आगे बढ़ाया। शंकरजी कुलारिया ने नए आयाम के साथ एक खास ट्रेनिंग अपने कर्मचारियों को दी जहां कंपनी के कार्यों की गुणवत्ता के मानक को बढ़ने पर जोर दिया गया।

फलस्वरूप यह कंपनी वर्क स्पेस इंटीरियर के क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ने लगी। बात करें अगर कंपनी के एक और खास विजन की तो उसमें पर्यावरण भी शामिल है। जिसमें कंपनी हमेशा यह प्रयास करती है कि पर्यावरण को कम से कम नुकसान हो और कचरे का ढेर कम से कम हो। “पर्यावरण हमसे है और हम पर्यावरण से” इस नारे के साथ यह कंपनी हमेशा पर्यावरण के संरक्षण एवं सौंदर्यीकरण के पक्ष में रही है। 

पदम ग्रुप की फैक्ट्री एक विशाल क्षेत्रफल एवं नवीनतम उपकरणों के साथ 1.28 लाख वर्ग फीट की सीमा में फैली है है। इस विशाल क्षेत्र में कंपनी के कर्मचारी नवीनतम मशीनरी के साथ व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के लिए इंटीरियर फ़िट-आउट का कार्य करते हैं। पदम ग्रुप ने हमेशा अपने बेहतर काम को प्राथमिकता दी है।

इसी कारण यह कंपनी दुनिया की सबसे बड़ी फॉर्च्यून 500 कंपनी के साथ भी काम कर चुकी है। पदम ग्रुप के ग्राहकों की सूची में दुनिया भर की अनेक नामचीन कंपनियां शामिल है। ऐसे में ग्राहकों की आवश्यकता को समझ कर उनके अनुरूप वर्क स्पेस इंटीरियर फ़िट-आउट को तैयार करना एवं ग्राहकों को शत प्रतिशत संतुष्ट करना पदम ग्रुप के लिए एक प्रतिबद्धता रही है।

 

Web Title: Company Padam Group of Companies Indian workspace interiors boom, focus on raising quality standards

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे