Mother's Day 2024: मां के लिए अब तक नहीं खरीद पाएं हैं कोई गिफ्ट, आखिरी समय में काम आएंगे ये 5 आईडिया

By मनाली रस्तोगी | Published: May 10, 2024 12:47 PM2024-05-10T12:47:15+5:302024-05-10T12:52:09+5:30

अगर आप अभी तक अपनी मां के लिए गिफ्ट खरीद नहीं पाए हैं और आपको इस बात की टेंशन हो रही है तो अब ये चिंता छोड़ दीजिए। दरअसल, यहां आपको उन 5 गिफ्ट्स के बारे में बताया जा रहा है, जिनका इंतजाम आप आखिरी समय में भी कर सकते हैं। तो आईए जानते हैं इन तोहफों के बारे में।

5 last-minute Mother's Day gift ideas for your mother | Mother's Day 2024: मां के लिए अब तक नहीं खरीद पाएं हैं कोई गिफ्ट, आखिरी समय में काम आएंगे ये 5 आईडिया

Photo Credit: ANI

नई दिल्ली: मदर्स डे अब बहुत दूर नहीं। इस साल 12 मई को मदर्स डे मनाया जा रहा है। ऐसे में अगर आप अभी तक अपनी मां के लिए गिफ्ट खरीद नहीं पाए हैं और आपको इस बात की टेंशन हो रही है तो अब ये चिंता छोड़ दीजिए। दरअसल, यहां आपको उन 5 गिफ्ट्स के बारे में बताया जा रहा है, जिनका इंतजाम आप आखिरी समय में भी कर सकते हैं। तो आईए जानते हैं इन तोहफों के बारे में।

स्पा गिफ्ट बास्केट

क्यूरेटेड स्पा गिफ्ट बास्केट के साथ घर पर ही अपनी मां को एक शानदार स्पा अनुभव दे सकते हैं। बाथ बम, सुगंधित मोमबत्तियां, फेस मास्क और एक आलीशान वस्त्र जैसी लाड़-प्यार वाली आवश्यक चीजें शामिल करें। इस बास्केट में उनके पसंदीदा स्किनकेयर प्रोडक्ट्स शामिल करें और एक प्यारा सा नोट भी शामिल करके उन्हें बताएं कि वो आपके लिए कितनी खास हैं।

सब्सक्रिप्शन बॉक्स

अपनी मां की रुचियों के अनुरूप सब्सक्रिप्शन बॉक्स के साथ वह उपहार दें जो देना जारी रहता है। चाहे वह खाने की शौकीन हो, पुस्तक प्रेमी हो, या फिटनेस प्रेमी हो, हर किसी के लिए एक सब्सक्रिप्शन बॉक्स है। अपनी मां को हर महीने एक विचारशील और क्यूरेटेड उपहार से आश्चर्यचकित करने के लिए स्वादिष्ट भोजन के नमूने, सबसे अधिक बिकने वाले उपन्यास, या मासिक कल्याण उत्पादों जैसे विकल्पों में से चुनें।

DIY फोटो एलबम

संजोई यादों से भरे DIY फोटो एलबम को एक साथ रखकर एक हार्दिक और वैयक्तिकृत उपहार बनाएं। पारिवारिक छुट्टियों से लेकर महत्वपूर्ण समारोहों तक, अपनी मां के साथ साझा किए गए विशेष क्षणों की तस्वीरें इकट्ठा करें और उन्हें एक सुंदर एल्बम में व्यवस्थित करें। एल्बम को वास्तव में अद्वितीय और यादगार बनाने के लिए कैप्शन, स्टिकर और अलंकरण जोड़कर रचनात्मक बनें।

कुकिंग क्लास एक्सपीरियंस

अपनी मां को एक मज़ेदार और इंटरैक्टिव कुकिंग क्लास का अनुभव कराएं जहां वह नई रेसिपी सीख सकेंगी। कई कुकिंग स्कूल और रेस्तरां पेशेवर शेफ के नेतृत्व में वर्चुअल या व्यक्तिगत कक्षाएं प्रदान करते हैं, जिससे ऐसी कक्षा ढूंढना आसान हो जाता है जो आपकी मां की रुचियों और शेड्यूल के अनुकूल हो। चाहे वह नौसिखिया रसोइया हो या पाक कला में रुचि रखने वाली, कुकिंग क्लास का अनुभव निश्चित रूप से सफल होगा।

डिजिटल गिफ्ट कार्ड

जब संदेह हो, तो एक डिजिटल उपहार कार्ड चुनें जो आपकी मां को अपना आदर्श उपहार चुनने की अनुमति देता है। उसके पसंदीदा स्टोर, रेस्तरां, या ऑनलाइन रिटेलर से एक उपहार कार्ड चुनें और इसे एक हार्दिक संदेश के साथ वैयक्तिकृत करें। डिजिटल उपहार कार्ड सुविधाजनक, बहुमुखी और अंतिम समय में उपहार देने के लिए उपयुक्त हैं, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि आपकी मां को इस मातृ दिवस पर वही मिले जो वह चाहती है।

Web Title: 5 last-minute Mother's Day gift ideas for your mother

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे