Pics: राम मंदिर उद्घाटन के बाद पहली यात्रा में पीएम मोदी ने रामलला के सामने किया 'साष्टांग दंडवत प्रणाम'

By रुस्तम राणा | Published: May 5, 2024 08:05 PM2024-05-05T20:05:04+5:302024-05-05T21:34:19+5:30

Next

22 जनवरी को राम मंदिर के उद्घाटन के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को राम लला के दर्शन के लिए राम मंदिर पहुंचे। राम लला की पूजा-अर्चना करने के बाद, नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में एक रोड शो किया।

व्यस्त चुनाव प्रचार कार्यक्रम के बीच, नरेंद्र मोदी रविवार को उत्तर प्रदेश पहुंचे और प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए अयोध्या को पूरी तरह से सजाया गया था। सुनहरा कुर्ता-सफेद पैंट और सुनहरा जैकेट पहने नरेंद्र मोदी ने भगवान राम लला की मूर्ति को 'साष्टांग दंडवत' (साष्टांग लेटकर) प्रणाम किया।

पूजा-अर्चना करने के बाद, प्रधानमंत्री दो किलोमीटर लंबे रोड शो के लिए निकले, जहां लोग नरेंद्र मोदी के बहुप्रतीक्षित रोड शो की एक झलक पाने के लिए चारों ओर उमड़ रहे थे।

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का प्रचार रविवार शाम छह बजे समाप्त हो गया। संभल, हाथरस (एससी), आगरा (एससी), फतेहपुर सीकरी, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदांयू, आंवला और बरेली में 7 मई को मतदान होगा।

अयोध्या के ऐतिहासिक मंदिर में श्री राम लल्ला की 'प्राण प्रतिष्ठा' 22 जनवरी को आयोजित की गई थी, जिसमें पीएम मोदी ने पुजारियों के एक समूह के नेतृत्व में वैदिक अनुष्ठान किए थे।