LMOTY 2024: बीजेपी के साथ वापस नहीं आ सकते उद्धव ठाकरे क्योंकि..., देवेन्द्र फड़नवीस ने सीधी बात की

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: February 15, 2024 09:49 PM2024-02-15T21:49:42+5:302024-02-15T21:51:22+5:30

'लोकमत महाराष्ट्रीयन ऑफ द ईयर' समारोह 15 फरवरी को आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस भी शामिल हुए। फड़णवीस ने कहा कि उद्धव ठाकरे और हमारे बीच दोबारा गठबंधन होने की संभावना नहीं है।

LMOTY 2024 Uddhav Thackeray cannot come back with BJP Devendra Fadnavis spoke | LMOTY 2024: बीजेपी के साथ वापस नहीं आ सकते उद्धव ठाकरे क्योंकि..., देवेन्द्र फड़नवीस ने सीधी बात की

देवेन्द्र फड़नवीस ने लोकमत से सीधी बात की

Highlights'लोकमत महाराष्ट्रीयन ऑफ द ईयर' समारोह 15 फरवरी को आयोजित किया गया।इस कार्यक्रम में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस भी शामिल हुएफड़णवीस ने कहा कि उद्धव ठाकरे और हमारे बीच दोबारा गठबंधन होने की संभावना नहीं

lokmat maharashtrian of the year awards 2024: 'लोकमत महाराष्ट्रीयन ऑफ द ईयर' समारोह 15 फरवरी को  आयोजित किया गया। 'महाराष्ट्रियन ऑफ द ईयर' के इतिहास में पहली बार यह समारोह गेटवे ऑफ इंडिया पर आयोजित किया गया। कार्यक्रम में कई कैबिनेट मंत्री, वरिष्ठ आईएएस और आईपीएस अधिकारी, उद्यमी, डॉक्टर, वकील शामिल हुए। इस कार्यक्रम में उद्यमी ईशा अंबानी और अभिनेता रणबीर कपूर ने भी हिस्सा लिया।

इस कार्यक्रम में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस भी शामिल हुए। बीजेपी नेता और राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस का लोकमत समूह के संपादकीय बोर्ड के अध्यक्ष विजय दर्डा और संपादक अतुल कुलकर्णी ने साक्षात्कार लिया। फड़नवीस से शिवसेना नेता उद्धव बालासाहेब ठाकरे के साथ संभावित गठबंधन के बारे में भी पूछा गया।  लेकिन फड़णवीस ने कहा कि उद्धव ठाकरे और हमारे बीच दोबारा गठबंधन होने की संभावना नहीं है। 

देवेंद्र फड़णवीस ने कहा, "उद्धवजी के हमारे साथ आने की कोई संभावना नहीं है, क्योंकि उद्धवजी ने हमारे लिए अपने दरवाजे बंद कर दिए हैं। अगर आपके बीच किसी बात पर मतभेद है तो आप उन मतभेदों को सुलझा सकते हैं और एक साथ आ सकते हैं। लेकिन यहां स्थिति अलग है। यहां, हमारे दिल को ठेस पहुंची है।"

मराठा आरक्षण के सवाल पर फड़णवीस ने कहा कि हम मराठा समुदाय को आरक्षण देने जा रहे हैं, हम ओबीसी समुदाय के साथ कोई अन्याय नहीं होने देंगे। कुछ समय पहले इस बात को लेकर विवाद हुआ था कि आरक्षण देने का अधिकार केंद्र के हाथ में है या राज्यों के हाथ में। उस समय सुप्रीम कोर्ट ने यह रुख अपनाया कि यह केंद्र के हाथ में है। इसके बाद केंद्र ने एक संशोधन किया और राज्य की शक्तियां राज्यों को हस्तांतरित कर दीं। देवेंद्र फड़णवीस ने कहा कि पूरा मराठा समाज इसे स्वीकार करेगा, इसलिए मनोज जारंग को भी इसे स्वीकार करना होगा।

बता दें कि लोकमत महाराष्ट्रीयन ऑफ द ईयर अवार्ड, महाराष्ट्र के नंबर 1 मीडिया ग्रुप लोकमत के द्वारा महाराष्ट्र के मान सम्मान को विविध क्षेत्र में बढ़ाने वाले व्यक्तित्व को सम्मानित करने की एक पहल है। हर साल यह अवार्ड बॉलीवुड, राजनीति, स्पोर्ट्स से लेकर समाजसेवा तक से जुड़े लोगों सम्मान के तौर पर प्रदान किया जाता है। पुरस्कार हर साल उन व्यक्तियों और संगठनों को दिया जाता है जिन्होंने सार्वजनिक सेवा - समाज सेवा, शिक्षा, प्रशासन, राजनीति, चिकित्सा, उद्योग, खेल, कृषि, सीएसआर के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान दिया है। 

Web Title: LMOTY 2024 Uddhav Thackeray cannot come back with BJP Devendra Fadnavis spoke

महाराष्ट्र से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे