Yogi Adityanath In Bareilly: 'जान बख्श दो एक बार बस', चुनावी सभा में बोले योगी आदित्यनाथ

By धीरज मिश्रा | Published: April 28, 2024 03:28 PM2024-04-28T15:28:40+5:302024-04-28T15:30:57+5:30

Yogi Adityanath In Bareilly: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लोकसभा चुनाव के मद्देनजर रविवार को बरेली में थे। यहां उन्होंने एक चुनावी सभा को संबोधित किया।

Uttar Pradesh Yogi Adityanath Bareilly BJP PM Modi lok sabha election Mafia criminals | Yogi Adityanath In Bareilly: 'जान बख्श दो एक बार बस', चुनावी सभा में बोले योगी आदित्यनाथ

Photo credit twitter

Highlightsयोगी ने कहा, माफिया तत्कालीन सरकार के संरक्षण में घूमता थाहमारी सरकार में आत्मसमर्पण करना चाहता है और कहता है जान बख्श दो एक बार बसयोगी ने कहा, समाजवादी पार्टी के लोग एक माफिया के निधन पर घड़ियाली आंसू बहा रहे थे

Yogi Adityanath In Bareilly: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लोकसभा चुनाव के मद्देनजर रविवार को बरेली में थे। यहां उन्होंने एक चुनावी सभा को संबोधित किया। योगी ने कहा कि जो माफिया तत्कालीन सरकार के संरक्षण में घूमता था, आज वह माफिया आत्मसमर्पण करना चाहता है और कहता है जान बख्श दो एक बार बस। योगी ने कहा कि यह भाजपा की सरकार है। जहां माफिया अब अपनी जिंदगी की गुहार लगा रहे हैं। सीएम योगी ने समाजवादी पार्टी पर माफियाओं और अपराधियों के प्रति सहानुभूति रखने का आरोप लगाया। योगी ने कहा कि कल्याण सिंह जिनका पूरा जीवन प्रदेश और अयोध्या की सेवा में बीता।

उनके निधन पर समाजवादी पार्टी की ओर से संवेदना का एक शब्द भी नहीं आया। लेकिन आपने देखा होगा कि समाजवादी पार्टी के लोग एक माफिया के निधन पर घड़ियाली आंसू बहा रहे थे और वहां उन्होंने फातिहा पढ़ा। ये वो कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी हैं जब कांग्रेस सत्ता में थी तो कहती थी, राम कभी थे ही नहीं, और समाजवादी पार्टी कहती थी कि अयोध्या में एक पक्षी भी नहीं उड़ सकता। अब, जब वे सत्ता से रहित हैं, तो कैसे वे जल बिन मछली की तरह कांप रहे हैं। योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश जो सबसे अधिक 80 सांसदों को संसद में भेजता है, सभी सात चरणों में मतदान हो रहा है।

दो चरण के मतदान हुए

लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान आठ संसदीय क्षेत्रों में 19 अप्रैल को हुआ था और आठ अन्य निर्वाचन क्षेत्रों के लिए दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को संपन्न हुआ था। इस चरण में अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, अलीगढ़, मथुरा और बुलंदशहर में मतदान हुआ। इसके बाद राज्य में तीसरे और चौथे चरण 7 मई और 13 मई को होंगे। पांचवें, छठे और सातवें चरण 20 मई, 23 मई और एक जून को होगा। सभी सात चरणों के मतदान की गिनती 4 जून को होगी। 

उत्तर प्रदेश में 2019 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी ने सबसे अधिक सीटें हासिल की। बीजेपी ने 80 सीटों में से भाजपा ने 62 सीटें जीतीं, उसके बाद बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने 10 सीटें, समाजवादी पार्टी (सपा) ने 5 सीटें और अपना दल ने 2 सीटें जीतीं।

Web Title: Uttar Pradesh Yogi Adityanath Bareilly BJP PM Modi lok sabha election Mafia criminals