ज्योतिषियों के बताए शुभ मुहूर्त पर राजनाथ सिंह करेंगे नामांकन, दिग्बली योग में कौशल किशोर 29 अप्रैल को करेंगे नामांकन

By राजेंद्र कुमार | Published: April 23, 2024 06:37 PM2024-04-23T18:37:45+5:302024-04-23T18:37:45+5:30

राजनाथ सिंह लखनऊ सीट से तीसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं। इस सीट से उन्होने पहला चुनाव वर्ष 2014 में लड़ा था। तब उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ी रीता बहुगुणा जोशी को 2 लाख 77 हजार से ज्यादा वोट के अंतर से चुनाव हराया था।

Rajnath Singh will file nomination on auspicious time as per astrologers, Kaushal Kishore will file nomination on April 29 in Digbali Yoga | ज्योतिषियों के बताए शुभ मुहूर्त पर राजनाथ सिंह करेंगे नामांकन, दिग्बली योग में कौशल किशोर 29 अप्रैल को करेंगे नामांकन

ज्योतिषियों के बताए शुभ मुहूर्त पर राजनाथ सिंह करेंगे नामांकन, दिग्बली योग में कौशल किशोर 29 अप्रैल को करेंगे नामांकन

Highlightsराजनाथ सिंह 29 अप्रैल को लखनऊ संसदीय सीट से ज्योतिष के बताए मुहूर्त में अपना नामांकन दाखिल करेंगेसूबे के ज्योतिषियों के अनुसार 29 अप्रैल शुभ कार्य की शुरुआत करने के लिए सबसे खास हैराजनाथ सिंह लखनऊ सीट से तीसरी बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं

लखनऊ: देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कर्म पर विश्वास करने वाले नेता हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहते हुए वह सभी कर्म को करते रहने की सलाह देते रहते थे, लेकिन अब वहीं राजनाथ सिंह 29 अप्रैल को लखनऊ संसदीय सीट से ज्योतिष के बताए मुहूर्त में अपना नामांकन दाखिल करेंगे। उसी मुहूर्त में लखनऊ की दूसरी संसदीय सीट मोहनलालगंज से चुनाव लड़ रहे मोदी सरकार के आवास एवं शहरी राज्यमंत्री कौशल किशोर भी नामांकन करेंगे।

सूबे के ज्योतिषियों के अनुसार 29 अप्रैल शुभ कार्य की शुरुआत करने के लिए सबसे खास है। चूंकि राजनाथ सिंह का ज्योतिष विद्या पर विश्वास है, जिसके चलते उन्होंने इस बार भी शुभ मुहूर्त और दुर्लभ संयोग वाले 29 अप्रैल को अपना नामांकन पत्र दाखिल करने का फैसला किया है। बीते लोकसभा चुनावों में भी उन्होंने 16 अप्रैल को विशेष योग में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था और तीन लाख से अधिक वोटों से लखनऊ सीट से चुनाव जीते थे।  

29 अप्रैल इसलिए शुभ है 
 
राजनाथ सिंह लखनऊ सीट से तीसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं। इस सीट से उन्होने पहला चुनाव वर्ष 2014 में लड़ा था। तब उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ी रीता बहुगुणा जोशी को 2 लाख 77 हजार से ज्यादा वोट के अंतर से चुनाव हराया था। 29 अप्रैल के शुभ मुहूर्त को लेकर ज्योतिषाचार्य पंडित धीरेन्द्र पांडेय कहते हैं, 29 अप्रैल को पूर्वा आषाढा नक्षत्र है और धनु राशि है। दो दिन पहले यानी 27 और 28 को मूल है, इसलिए ये दोनों दिन किसी भी शुभ कार्य को शुरू करने के लिए उचित नहीं है। जबकि 29 अप्रैल की खास बात है कि दसवें स्थान पर सूर्य उच्च पर हैं जो दिग्बली बनाने में योगदान देता हैं। वही गुरु भाग्येश होकर बैठे हैं, जो करियर को नई ऊंचाई देते हैं।

इसके अलावा मंगल व गुरु एक दूसरे के घर में हैं यानी एक्सचेंज ऑफ हाउस का नियम लागू हो रहा है। भाग्य और कर्म इससे मजबूत हो रहे हैं. यही नहीं 29 अप्रैल को लग्नेश शुक्र है, सूर्य और शुक्र का संबंध श्रेष्ठ है। वर्तमान काल में सिद्ध योग है। पूर्वा आषाढ नक्षत्र का योग चंद्रमा से सुशोभित है, साथ ही सिद्ध योग बन रहा है। कहा जाता है कि धनु के चंद्रमा में सिद्ध योग सर्वोत्तम फल प्रदान करता है। इसीलिए 29 अप्रैल को राजनाथ सिंह अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। ज्योतिषों का यह भी कहना है कि बीते लोकसभा चुनाव में 16 अप्रैल को जब राजनाथ सिंह ने नामांकन पत्र दाखिल किया था तब पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र था और सिंह राशि थी। उस दुर्लभ योग में तब राजनाथ सिंह ने नामांकन किया था।  

शुभ मुहूर्त की कौशल किशोर ने की पुष्टि 

ज्योतिष के बताए मुहूर्त में नामांकन करने को लेकर मोदी सरकार के आवास एवं शहरी राज्य मंत्री कौशल किशोर कहते हैं कि राजनाथ सिंह जी हमारे अभिभावक हैं और उन्होंने ही इस दिन नामांकन के लिए मुहूर्त निकलवाया है। इसीलिए हम भी 29 अप्रैल को नामांकन कर रहे हैं। लखनऊ में राजनाथ सिंह के चुनाव प्रचार जुटे भाजपा महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी भी 29 अप्रैल को शुभ मुहूर्त में राजनाथ सिंह और कौशल किशोर द्वारा नामांकन किए जाने की पुष्टि करते हैं। उनका कहना है कि हम सब सनातन धर्म को मानने वाले हैं। धर्म-अध्यात्म, ग्रह नक्षत्रों के योग संयोग पर भरोसा करते हैं। इस दिन को शुभ मानते हुए इसे नामांकन के लिए तय किया गया है। राजनाथ सिंह के नामांकन के समय सीएम योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक भी मौजूद रहेंगे।

Web Title: Rajnath Singh will file nomination on auspicious time as per astrologers, Kaushal Kishore will file nomination on April 29 in Digbali Yoga

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे