Rae Bareli Lok Sabha Seat: 'राहुल गांधी रायबरेली से भारी अंतर से हारेंगे', चुनावी सभा में बोले अमित शाह

By धीरज मिश्रा | Published: May 4, 2024 05:04 PM2024-05-04T17:04:41+5:302024-05-04T17:06:40+5:30

Rae Bareli Lok Sabha Seat: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा सीट से नामांकन किया। इस दौरान उनके परिवार के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

Rae Bareli Lok Sabha Seat Rahul Gandhi Lose Huge Margin Amit Shah | Rae Bareli Lok Sabha Seat: 'राहुल गांधी रायबरेली से भारी अंतर से हारेंगे', चुनावी सभा में बोले अमित शाह

फाइल फोटो

Highlightsरायबरेली से राहुल गांधी ने किया नामांकन राहुल के नामांकन पर अमित शाह ने कहा, भारी अंतर से हारेंगे 2019 के लोकसभा चुनावों में अमेठी से हारे थे राहुल गांधी

Rae Bareli Lok Sabha Seat: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा सीट से नामांकन किया। इस दौरान उनके परिवार के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। राहुल के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने निशाना साधा है। अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी इस सीट से भारी अंतर से हारेंगे। शाह ने कहा कि कांग्रेस अपने नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में चुनाव लड़ रही है।

जब वह अमेठी से चुनाव हार गए, तो वे वायनाड चले गए। चूंकि उन्हें एहसास हो गया है कि इस बार वे वायनाड से हार जाएंगे, इसलिए वह भी अमेठी के बजाय रायबरेली से चुनाव लड़ रहे हैं। 2019 के लोकसभा चुनावों में, गांधी ने अमेठी और वायनाड सीटों से चुनाव लड़ा था। जहां उन्होंने वायनाड से जीत हासिल की, वहीं वह केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से अमेठी सीट हार गए।

अमित शाह ने कहा कि राहुल बाबा मेरी सलाह मानें। समस्या आपके साथ है, सीटों को लेकर नहीं। आप रायबरेली से भी भारी अंतर से हारेंगे। अगर आप भाग भी जाएंगे, तो लोग आपको ढूंढ लेंगे। उन्होंने कहा कि राहुल बाबा एंड कंपनी यह झूठ फैला रहे हैं कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक और कार्यकाल जीतेंगे तो आरक्षण खत्म कर देंगे। राहुल बाबा पीएम मोदी के पास 2014 और 2019 में पूर्ण बहुमत था। लेकिन उन्होंने अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षण को कभी नहीं छुआ।

यह मोदी की गारंटी है कि जब तक भाजपा सत्ता में है, कोई भी ऐसा नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को रोकने की कोशिश की थी और जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने का विरोध किया था। हमने राम मंदिर के अभिषेक के लिए राहुल गांधी, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और यहां तक कि अरविंद केजरीवाल को भी निमंत्रण भेजा था। लेकिन कोई नहीं आया। क्योंकि वे अपने वोट बैंक से डरते हैं। मुझे उम्मीद है कि आप जानते होंगे कि उनका वोट किसे है। लेकिन हम उस वोट बैंक से नहीं डरते।

Web Title: Rae Bareli Lok Sabha Seat Rahul Gandhi Lose Huge Margin Amit Shah

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे