Prajwal Revanna 'Sex Scandal': पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के 'फरार' पोते प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ जारी हुआ लुकआउट नोटिस

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 2, 2024 02:39 PM2024-05-02T14:39:39+5:302024-05-02T15:08:22+5:30

प्रज्वल रेवन्ना 'सेक्स स्कैंडल' मामले में कर्नाटक सरकार द्वारा गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) ने बेहद कड़ा कदम उठाते हुए हासन के 'फरार' सांसद रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी कर दिया है।

Prajwal Revanna 'Sex Scandal': SIT issues lookout notice against Prajwal Revanna, grandson of former Prime Minister HD Deve Gowda | Prajwal Revanna 'Sex Scandal': पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के 'फरार' पोते प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ जारी हुआ लुकआउट नोटिस

फाइल फोटो

Highlightsकर्नाटक के हासन से लोकसभा सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर, रेवन्ना 'फरार' हैंपूर्व पीएम देवेगौड़ा के पोते रेवन्ना पर कई महिलाओं के कथित यौन शोषण का आरोप हैप्रज्वल रेवन्ना लोकसभा के हासन निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा-जेडीएस के संयुक्त प्रत्याशी हैं

बेंगलुरु: प्रज्वल रेवन्ना 'सेक्स स्कैंडल' मामले में कर्नाटक सरकार द्वारा गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) ने बेहद कड़ा कदम उठाते हुए हासन के 'फरार' सांसद रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी कर दिया है। रेवन्ना पर अपने घर में कई महिलाओं का कथिततौर पर यौन शोषण करने का आरोप है।

समाचार वेबसाइट हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार आशंका है कि इस विवाद के बीच पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते देश छोड़कर फरार हो गये हैं और इस समय जर्मनी में हैं। लुकआउट नेटिस जारी होने के बाद अब जब रेवन्ना स्वदेश लौटेंगे तो उन्हें हवाई अड्डों, बंदरगाहों या देश की अन्य सीमा हिरासत में ले लिया जाएगा।

इस संबंध में कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वरन ने कहा, “एसआईटी ने यह पता चलने के तुरंत बाद एक लुकआउट नोटिस जारी किया कि प्रज्वल रेवन्ना देश छोड़कर फरार हो हैं। हमने सभी बंदरगाहों और हवाईअड्डों को उन्हें हिरासत में लेने के लिए सूचित कर दिया है।"

प्रज्वल के विदेश में होने के कारण मामले की जांच कर रही एसआईटी के सामने पेश होने के लिए सात दिन और मांगे जाने पर गृग मंत्री परमेश्वरन ने कहा कि किसी भी आरोपी को पूछताछ के लिए जारी समन पर 24 घंटे से अधिक समय देने का कोई प्रावधान नहीं है।

द हिंदू की रिपोर्ट के अनुसार पूरे भारत में सभी आव्रजन बिंदुओं पर जारी लुकआउट सर्कुलर यह सुनिश्चित करता है कि प्रज्वल रेवन्ना को किसी भी हवाई अड्डे, बंदरगाह या सीमा चेकपोस्ट पर पहुंचेंगे तो उन्हें हिरासत में ले लिया जाएगा।

मालूम हो कि कर्नाटक सरकार ने प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ आरोपों की जांच के लिए 28 अप्रैल को सीआईडी के तहत एक एसआईटी का गठन किया था। रेवन्ना के खिलाफ कई महिलाओं की शिकायतों के बाद उसी दिन पुलिस ने उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो लोकसभा चुनाव में हासन सीट से एनडीए उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना अपनी गिरफ्तारी को भांपते हुए 27 अप्रैल को देश से फरार हो गये थे। ऐसा कहा जा रहा है कि वो अपने राजनयिक पासपोर्ट पर विदेश यात्रा कर रहा है।

रेवन्ना पर आईपीसी की धारा 354ए, 354डी, 506 और 509 के तहत यौन उत्पीड़न, धमकी और एक महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने का आरोप है। आरोपों में रेवन्ना और उसके पिता एचडी रेवन्ना द्वारा यौन उत्पीड़न शामिल हैं।

मामले में तूल पकड़ने के बाद मंगलवार को कर्नाटक में भाजपा के गठबंधन सहयोगी जेडीएस ने हासन के सांसद रेवन्ना को अश्लील वीडियो विवाद में पार्टी से निलंबित कर दिया है।

Web Title: Prajwal Revanna 'Sex Scandal': SIT issues lookout notice against Prajwal Revanna, grandson of former Prime Minister HD Deve Gowda

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे