Har Ghar Tiranga: पीएम मोदी ने राष्ट्र से 13-15 अगस्त तक 'हर घर तिरंगा' अभियान में भाग लेने का किया आग्रह

By रुस्तम राणा | Published: August 11, 2023 09:38 PM2023-08-11T21:38:23+5:302023-08-11T21:38:23+5:30

भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने का जश्न मनाते हुए 'आजादी का अमृत महोत्सव' के अवसर पर, पीएम मोदी ने पिछले साल 22 जुलाई को 'हर घर तिरंगा' अभियान शुरू किया था।

PM Modi urges nation to take part in ‘Har Ghar Tiranga’ campaign from Aug 13-15 | Har Ghar Tiranga: पीएम मोदी ने राष्ट्र से 13-15 अगस्त तक 'हर घर तिरंगा' अभियान में भाग लेने का किया आग्रह

Har Ghar Tiranga: पीएम मोदी ने राष्ट्र से 13-15 अगस्त तक 'हर घर तिरंगा' अभियान में भाग लेने का किया आग्रह

Highlightsपीएम मोदी ट्विटर पर लिखा, मैं आप सभी से 13 से 15 अगस्त के बीच 'हर घर तिरंगा' अभियान में भाग लेने का आग्रह करता हूंपीएम मोदी ने देश की जनता से तिरंगे के साथ अपनी तस्वीरें यहां अपलोड करने का भी आग्रह किया हैउन्होंने बताया कि तिरंगा स्वतंत्रता और राष्ट्रीय एकता की भावना का प्रतीक है

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देश से इस साल 13 से 15 अगस्त तक 'हर घर तिरंगा' आंदोलन में हिस्सा लेने का आग्रह किया है। पीएम मोदी ने ट्विटर पर कहा कि भारतीय ध्वज स्वतंत्रता और राष्ट्रीय एकता की भावना का प्रतीक है। उन्होंने भारतीयों से 'हर घर तिरंगा' वेबसाइट पर अपनी तस्वीरें अपलोड करने का भी आग्रह किया।

मोदी ने ट्वीट किया “तिरंगा स्वतंत्रता और राष्ट्रीय एकता की भावना का प्रतीक है। प्रत्येक भारतीय का तिरंगे से भावनात्मक जुड़ाव है और यह हमें राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करता है। मैं आप सभी से 13 से 15 अगस्त के बीच 'हर घर तिरंगा' अभियान में भाग लेने का आग्रह करता हूं। तिरंगे के साथ अपनी तस्वीरें यहां अपलोड करें।“ अपने ट्वीट में पीएम मोदी ने वेबसाइट को भी मेंशन किया है। 

दरअसल, वेबसाइट जनता से 13 से 15 अगस्त तक अपने घर पर झंडा फहराने के लिए कह रही है। इसके अलावा इसमें बताया गया है कि अब तक कुल 6,14,54,052 सेल्फी सबमिट की गई हैं। झंडे के साथ सेल्फी अपलोड करने का विकल्प प्रदान करते हुए, वेबसाइट कहती है, "झंडे के साथ सेल्फी अपलोड करके डिजिटल तिरंगा आर्ट में शामिल हों।"

भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने का जश्न मनाने वाले 'आजादी का अमृत महोत्सव' के अवसर पर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल 22 जुलाई को 'हर घर तिरंगा' अभियान शुरू किया था। उन्होंने कहा कि यह तारीख ऐतिहासिक महत्व रखती है क्योंकि यह उसी दिन का प्रतीक है जब राष्ट्रीय ध्वज को अपनाया गया था।

अभियान की शुरुआत करते हुए, मोदी ने एक ट्वीट में कहा था कि यह "राष्ट्रीय ध्वज के साथ हमारा जुड़ाव गहरा करेगा"। यह अभियान देश के सभी नागरिकों को अपने घरों पर तिरंगा झंडा फहराने के लिए प्रोत्साहित करता है और दूसरा संस्करण पिछले वर्ष की तारीखों की तरह 13 अगस्त से 15 अगस्त तक मनाया जाएगा। इस 15 अगस्त को भारत अपनी आजादी के 76 साल पूरे होने का जश्न मनाएगा.

Web Title: PM Modi urges nation to take part in ‘Har Ghar Tiranga’ campaign from Aug 13-15

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे