Lok Sabha Elections 2024: "वो 'वोट जिहाद' की बात करके भारत का 'इस्लामीकरण' करने की साजिश रच रहे हैं", योगी आदित्यनाथ ने फर्रुखाबाद में सलमान खुर्शीद की भतीजी की टिप्पणी पर कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 5, 2024 06:54 AM2024-05-05T06:54:43+5:302024-05-05T06:59:51+5:30

योगी आदित्यनाथ ने फर्रूखाबाद में कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की भतीजी मारिया आलम द्वारा की गई वोट जिहाद की विवादित टिप्पणी पर हमला करते हुए कहा कि जो लोग ऐसी बात करते हैं, वे लोकतंत्र को कलंकित कर रहे हैं।

Lok Sabha Elections 2024: "They are plotting to 'Islamize' India by talking about 'Vote Jihad'", Yogi Adityanath said on Salman Khurshid's niece's comment in Farrukhabad | Lok Sabha Elections 2024: "वो 'वोट जिहाद' की बात करके भारत का 'इस्लामीकरण' करने की साजिश रच रहे हैं", योगी आदित्यनाथ ने फर्रुखाबाद में सलमान खुर्शीद की भतीजी की टिप्पणी पर कहा

फाइल फोटो

Highlightsयोगी आदित्यनाथ का कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की भतीजी मारिया आलम पर हमलाआलम ने इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवार के पक्ष में 'वोट जिहाद' की अपील की थीआदित्यनाथ ने कहा कि यह भारत का इस्लामीकरण की साजिश है, वोट जिहाद से वो नफरत फैला रहे हैं

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीते शनिवार को यूपी के फर्रूखाबाद में कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की भतीजी मारिया आलम द्वारा की गई विवादित टिप्पणी पर हमला करते हुए कहा कि जो लोग 'जिहाद' की बात करते हैं, वे लोकतंत्र को कलंकित कर रहे हैं और उन्हें याद रखना चाहिए कि भारत भगवान राम और भगवान कृष्ण की भूमि है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार योगी आदित्यनाथ ने फर्रुखाबाद में मौजूदा भाजपा सांसद मुकेश राजपूत के समर्थन में आयोजित एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित कहा, "यह भारत का इस्लामीकरण करने की साजिश है। इसके तहत वे वोट जिहाद की बात करते हैं। मतदान में कोई जिहाद नहीं है, हमें दुनिया के सबसे मजबूत लोकतंत्र के लिए मतदान करना है ताकि हमारे अधिकार सुरक्षित रहें।"

सीएम योगी की यह टिप्पणी वरिष्ठ कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की भतीजी मारिया आलम द्वारा उत्तर प्रदेश की फर्रुखाबाद लोकसभा सीट से इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवार नवल किशोर शाक्य के पक्ष में "वोट जिहाद" के आह्वान के बाद आई है।

भाजपा की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक मुख्यमंत्राी आदित्यनाथ ने कहा कि सपा और कांग्रेस के लोग धार्मिक आधार पर विभाजन पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं।

विपक्षी दलों पर हमला बोलते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा, "जिन्होंने गरीबों का हक लूटा है, उन्हें अब जिहाद याद आने लगा है। उन्हें पता होना चाहिए कि भारत की भूमि राम और कृष्ण की है, जिहाद की नहीं।"

सीएम योगी ने कहा, "आपने 2014 से पहले और बाद का भारत देखा है। 2014 से पहले भारत दुनिया में विश्वास खो चुका था और आतंकवाद और नक्सलवाद से त्रस्त था। गरीबों को सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा था।"

मालूम हो कि वोट जिहाद का विवाद इस सप्ताह की शुरुआत में उस वक्त उभरा, जब कायमगंज में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए सलमान खुर्शीद की भतीजी मारिया आलम ने कहा कि मौजूदा स्थिति में अल्पसंख्यक समुदाय के लिए भाजपा सरकार को हटाने के लिए "वोट जिहाद" आवश्यक था।

आलम की टिप्पणी के बाद भाजपा ने कड़ी प्रतिरोध जताया और उसके बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने आलम के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: "They are plotting to 'Islamize' India by talking about 'Vote Jihad'", Yogi Adityanath said on Salman Khurshid's niece's comment in Farrukhabad

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे