Lok Sabha Elections 2024: "मोदी तो झूठों के 'सरदार' हैं, ये नकली लोग हैं", खड़गे ने भारतीय सीमा में चीन के 'घुसने' पर पीएम को घेरा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 5, 2024 08:58 AM2024-04-05T08:58:11+5:302024-04-05T09:08:36+5:30

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भारत-चीन सीमा विवाद पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जबरदस्त हमला बोला और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'झूठों का सरदार' करार दिया।

Lok Sabha Elections 2024: "These are fake people, Modi is the 'Sardar' of liars", Kharge cornered PM on China's 'intrusion' into Indian border | Lok Sabha Elections 2024: "मोदी तो झूठों के 'सरदार' हैं, ये नकली लोग हैं", खड़गे ने भारतीय सीमा में चीन के 'घुसने' पर पीएम को घेरा

फाइल फोटो

Highlightsमल्लिकार्जुन खड़गे ने भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर मोदी सरकार पर हमला कियाकांग्रेस प्रमुख खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'झूठों का सरदार' करार दियापीएम मोदी चीन जैसे गंभीर सीमा विवाद को छोड़कर केवल गांधी परिवार के पीछे पड़े हुए हैं

नई दिल्ली:कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीते गुरुवार को भारत-चीन सीमा विवाद पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जबरदस्त हमला बोला और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'झूठों का सरदार' करार दिया। राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में कांग्रेस की ओर से आयोजित एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए खड़गे ने चीन द्वारा भारतीय क्षेत्र पर अतिक्रमण के दौरान कथित शिथिलता और अनदेखी के लिए पीएम मोदी की जमकर आलोचना की।

समाचार वेबसाइट हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार कांग्रेस प्रमुख खड़गे ने कहा कि पीएम मोदी चीन जैसे गंभीर सीमा विवाद को छोड़कर केवल गांधी परिवार के पीछे पड़े हुए हैं, जिन्होंने देश के लिए अपने जीवन तक का बलिदान दिया है।

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने प्रधानमंत्री मोदी पर हमला तेज करते हुए आश्चर्य जताया कि जब चीन भारतीय क्षेत्र में घुसा तो क्या पीएम मोदी सो रहे थे। उन्होंने बेहद व्यंगात्मक लहजे में पूछा कि अगर पीएम मोदी के पास वास्तव में "56 इंच का सीना" है और वे डरते नहीं हैं तो फिर उन्होंने कथित तौर पर भारतीय जमीन का महत्वपूर्ण हिस्सा चीन को क्यों लेने दिया।

उन्होंने कहा, “मोदीजी, अगर आपको डर नहीं लगता और आपका सीना वास्तव में 56 इंच का है तो फिर आपने हमारी ज़मीन का एक बड़ा हिस्सा चीन के लिए क्यों छोड़ दिया? वो अंदर घुस रहे हो, आप क्या नींद में हैं? क्या नींद की गोली खाये हैं?"

कांग्रेस नेता ने विपक्षी नेताओं के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों द्वारा की गई कार्रवाई को लेकर भी प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा और दावा किया कि सत्तारूढ़ दल में जाने के बाद कथित रूप से भ्रष्ट नेता अपने खिलाफ लगे आरोपों से बरी हो जाते हैं।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने आगे कहा, "केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के पास बहुत बड़ी वॉशिंग मशीन है। जब तक वे हमारे पास थे तब तक वे भ्रष्ट थे, आपके पास आने के बाद एक महीने में ही वे शुद्ध हो गये।"

भाजपा पर हमला करते हुए उन्होंने कहा, ''ये नकली और झूठ बोलने वाले लोग हैं और मोदी झूठों के 'सरदार' हैं। प्रवर्तन निदेशालय, आयकर विभाग और केंद्रीय जांच ब्यूरो जैसी केंद्रीय एजेंसियां ​​कांग्रेस नेताओं के पीछे पड़ी है।"

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने 25 राजनीतिक नेताओं की एक सूची का हवाला दिया, जिनके खिलाफ आपराधिक आरोप थे। उन्होंने दावा किया कि उनमें से दो के खिलाफ मामले भाजपा में शामिल होने के बाद हटा दिए गए थे और शेष लोगों को भी इसी तरह बरी कर दिया जाएगा।

2014 के बाद से 25 प्रमुख नेता प्रमुख राजनीतिक दलों को छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं। समाचार पत्र 'इंडियन एक्सप्रेस' की रिपोर्ट के अनुसार कुल 25 में से 23 नेताओं को पाला बदलने और भाजपा की शरण में जाने के बाद राहत मिल गई है।

गांधी परिवार पर हमला करने के लिए पीएम मोदी की आलोचना करते हुए खड़गे ने कहा, “सोनिया गांधी ने अपने पति को खो दिया। जब पार्टी को बहुमत मिला तो लोगों ने उनसे प्रधानमंत्री बनने के लिए कहा लेकिन उन्होंने एक अर्थशास्त्री को देश का प्रधानमंत्री बना दिया।"

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: "These are fake people, Modi is the 'Sardar' of liars", Kharge cornered PM on China's 'intrusion' into Indian border

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे