Lok Sabha Elections: अयोध्या में रोड शो कर माहौल बनाएंगे पीएम मोदी, रामलला के दर्शन भी करेंगे, संबोधन में राम मंदिर रहेगा केंद्र बिंदु

By राजेंद्र कुमार | Published: May 4, 2024 07:06 PM2024-05-04T19:06:22+5:302024-05-04T19:08:14+5:30

Lok Sabha Elections 2024: जनसभा में पीएम नरेंद्र मोदी के निशाने पर सैफई परिवार के मुखिया अखिलेश यादव तो रहेंगे ही राम मंदिर का मुद्दा भी पीएम के संबोधन का मुख्य केंद्र बिंदु रहेगा.  

Lok Sabha Elections 2024 polls chunav up pm narendra modi ram mandir road show in Ayodhya visit Ramlala Ram temple center point | Lok Sabha Elections: अयोध्या में रोड शो कर माहौल बनाएंगे पीएम मोदी, रामलला के दर्शन भी करेंगे, संबोधन में राम मंदिर रहेगा केंद्र बिंदु

photo-ani

Highlightsअयोध्या के राम मंदिर का मुद्दा वैसे भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का प्रमुख मुद्दा रहा है.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में श्री रामलला का दर्शन करने आ रहे हो.राम लला की प्राण प्रतिष्ठा को देश की बड़ी उपलब्धि के रुप में प्रचारित करने के अभियान को गति देगा.

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के अभियान का लगभग आधा हिस्सा पूरा हो चुका है. इस दौरान सभी दलों के नेता जनता के सवालों को लेकर बहुत से मुद्दों को उठाते हुए चुनाव प्रचार कर रहे हैं. इसी क्रम में चंद घंटे बाद यानी रविवार की शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीअयोध्या पहुंचे. अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्री रामलला का दर्शन करेंगे. इसके अलावा वह सुग्रीव किला से लता मंगेशकर चौक तक रोड शो करके माहौल बनाएंगे. अयोध्या पहुंचने के पहले पीएम मोदी रविवार को ही इटावा पहुंचेंगे. यहां वह भरथना विधानसभा क्षेत्र में इटावा, कन्नौज और मैनपुरी लोकसभा सीट से पार्टी प्रत्याशियों के लिए जनसभा करेंगे. इस जनसभा में पीएम नरेंद्र मोदी के निशाने पर सैफई परिवार के मुखिया अखिलेश यादव तो रहेंगे ही राम मंदिर का मुद्दा भी पीएम के संबोधन का मुख्य केंद्र बिंदु रहेगा.  

अयोध्या के राम मंदिर का मुद्दा वैसे भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का प्रमुख मुद्दा रहा है. ऐसे में जिस दिन (रविवार) खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में श्री रामलला का दर्शन करने आ रहे हो, उस दिन वह भगवान रामलला का जिक्र अपने संबोधन में नहीं करेंगे, इसका तो सवाल ही नहीं है. कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रविवार को श्रीरामलला का दर्शन करने के बाद भाजपा का हर नेता राम लला की प्राण प्रतिष्ठा को देश की बड़ी उपलब्धि के रुप में प्रचारित करने के अभियान को गति देगा.

लोगों को बताया जाएगा कि राममंदिर में हुए प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद से अब तक देश और विदेश के कितने लोग मंदिर में दर्शन करने आए. देश की राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू भी इसी माह मंदिर में दर्शन के लिए पहुंची और उनके आगमन के बाद पाँच मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी राम मंदिर के भूमि पूजन तथा प्राण प्रतिष्ठा की याद को ताजा करते हुए भगवान के दरबार में शीश झुकाने पहुंचेंगे. 

पीएम नहीं छोड़ेंगे मौका

रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या पहुँचने पर फिर से राममंदिर का मुददा राजनीतिक माहौल को गरमाएगा. इसी कई वजह हैं. पहली वजह तो यही है कि अयोध्या की फैजाबाद सीट पर नामांकन की प्रक्रिया अंतिम दौर में हैं. भाजपा ने इस सीट पर लल्लू सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है. लल्लू सिंह वर्तमान में इस सीट से सांसद है.

जबकि समाजवादी पार्टी (सपा) से अवधेश सिंह और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाजपा) के अरविंद सेन यादव ने नामांकन किया है. अरविंद सेन यादव इस सीट से कई बाद सांसद रहे मित्रसेन के बेटे हैं. चुनाव लड़ रहे सभी प्रत्याशी अयोध्या के रहने वाले हैं. ऐसे में इस सीट का चुनाव सबके लिए चर्चा का विषय तो हो ही गया है.

अयोध्या तथा उसके आसपास के जिलों में भी में राम मंदिर के निर्माण का मुद्दा बेहद महत्वपूर्ण हो गया है. जिसके चलते ही यह कहा जा रहा कि विपक्षी दल के बार फिर पीएम मोदी के राम मंदिर में दर्शन करने को मुद्दा बनाएगे. वही दूसरी तरफ पीएम मोदी भी अवध में अपने चुनावी अभियान का केंद्र बिंदु राममंदिर को बनाने का मौका नहीं छोड़ेंगे. 

English summary :
Lok Sabha Elections 2024 polls chunav up pm narendra modi ram mandir road show in Ayodhya visit Ramlala Ram temple center point


Web Title: Lok Sabha Elections 2024 polls chunav up pm narendra modi ram mandir road show in Ayodhya visit Ramlala Ram temple center point

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे