Lok Sabha Elections 2024 Phase 1 Voting: 'यह चुनाव चन्द्रशेखर नहीं, जनता लड़ रही', चंद्रशेखर आजाद ने कहा- "नगीना की जनता किसी भी तानाशाह को उखाड़ फेंकेगी"

By अंजली चौहान | Published: April 19, 2024 12:33 PM2024-04-19T12:33:24+5:302024-04-19T12:35:48+5:30

Lok Sabha Elections 2024 Phase 1 Voting: दलित नेता के चेहरे के रूप में चंद्रशेखर आजाद नगीना से मैदान में हैं जहां बसपा उम्मीदवार साल 2019 में जीत चुका है।

Lok Sabha Elections 2024 Phase 1 Voting Chandrashekhar Azad said people of Nagina will uproot any dictator | Lok Sabha Elections 2024 Phase 1 Voting: 'यह चुनाव चन्द्रशेखर नहीं, जनता लड़ रही', चंद्रशेखर आजाद ने कहा- "नगीना की जनता किसी भी तानाशाह को उखाड़ फेंकेगी"

Lok Sabha Elections 2024 Phase 1 Voting: 'यह चुनाव चन्द्रशेखर नहीं, जनता लड़ रही', चंद्रशेखर आजाद ने कहा- "नगीना की जनता किसी भी तानाशाह को उखाड़ फेंकेगी"

Lok Sabha Elections 2024 Phase 1 Voting: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आज सुबह से मतदान जारी है। उत्तर प्रदेश के 80 लोकसभा सीटों में से 8 लोकसभा सीटों पर पहले चरण का मतदान हो रहा है। पहले चरण के मतदान में यूपी की गई हॉट सीटों पर दिग्गज उम्मीदवारों की किस्तम मतदान बक्से में बंद हो जाएगी। राज्य की पीलीभीत, सहारनपुर जनरल, कैराना जनरल, मुजफ्फरनगर,  नगीना, बिजनौर जनरल, मुरादाबाद जनरल, रामपुर जनरल में वोटिंग जारी है। 

बिजनौर की नगीना लोकसभा सीट से चुनावी रण में खड़े भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद  ने लोगों से वोट डालने की अपील  की। यूपी में बड़े दलित नेता का चेहरा माने जाने वाले चंद्रशेखर ने नगीना की जनता के नाम संदेश दिया। उन्होंने कहा, "लोग उनके लिए वोट करेंगे, यह चुनाव चंद्रशेखर नहीं जनता लड़ रही है।"

भीम आर्मी चीफ ने कहा, "जब लोग अधिकारों और नगीना के विकास के लिए चुनाव लड़ते हैं तो वे किसी भी तानाशाह को उखाड़ फेंक सकते हैं।" 

गौरतलब है कि नगीना लोकसभा सीट आसपा प्रत्याक्षी  चंद्रशेखर ने मतदान केंद्र पहुंचकर मतदान प्रक्रिया का निरीक्षण किया है। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों पर मतदान को प्रभावित करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि अधिकारी वोट देने से रोक रहे हैं और यह काम सरकार के दबाव में हो रहा है। 

यूपी की राजनीति में दलित पार्टी के रूप में उभरी बसपा के सामने भीम आर्मी समूह के लिए जाने जाने वाले दलित राजनीति के नए युवा चंद्रशेखर आजाद उत्तर प्रदेश में अनुसूचित जाति के चेहरे के रूप में मायावती के नेतृत्व वाली बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की जगह लेने की कोशिश कर रहे हैं। 

वह अपनी राजनीतिक पार्टी, आजाद समाज पार्टी (एएसपी) के बैनर तले नगीना से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं, जिसका चुनाव चिन्ह केतली है। दिलचस्प बात यह है कि वह इस चुनाव में अपनी पार्टी के एकमात्र उम्मीदवार हैं।

2022 के यूपी विधानसभा चुनाव में आजाद ने गोरखपुर में योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ा था। उन्हें केवल 4,501 वोट मिले और उनकी जमानत जब्त हो गई। एससी-आरक्षित सीट नगीना में वोटिंग जारी है और चार जून को यह फैसला हो जाएगा की नगीना की सीट किसके पाले में गिरी है। 2019 में इस सीट से बीएसपी के गिरीश चंद्र ने जीत हासिल की थी। हालांकि, चंद्रशेखर उन्हें कड़ी टक्कर दे रहे हैं।

बता दें कि इस साल हो रहे लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 21 राज्यों की 102 सीटों पर आज मतदान हो रहा है। चुनाव इस बार सात चरणों में संपन्न होगा। 

Web Title: Lok Sabha Elections 2024 Phase 1 Voting Chandrashekhar Azad said people of Nagina will uproot any dictator

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे