Lok Sabha Elections 2024: "मैं अपने पिता राजीव गांधी को 'टुकड़ों' में वापस लाई थी, उन्होंने इस देश के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया था", प्रियंका गांधी ने कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 28, 2024 08:16 AM2024-04-28T08:16:09+5:302024-04-28T08:38:27+5:30

प्रियंका गांधी ने कहा कि उन्होंने देश में कई प्रधानमंत्रियों को देखा, जिन्होंने देश के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया, जिनमें उनके पिता राजीव गांधी भी शामिल हैं, जिन्हें वो बहुत तकलीफ के साथ 'टुकड़ों' में घर वापस लाई थीं।

Lok Sabha Elections 2024: "My father Rajiv Gandhi was brought back in pieces, he made his supreme sacrifice for this country", said Priyanka Gandhi | Lok Sabha Elections 2024: "मैं अपने पिता राजीव गांधी को 'टुकड़ों' में वापस लाई थी, उन्होंने इस देश के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया था", प्रियंका गांधी ने कहा

फाइल फोटो

Highlightsप्रियंका गांधी ने कहा कि उन्होंने देश में कई प्रधानमंत्रियों को देखा, जिन्होंने देश के लिए सर्वोच्च बलिदान दियाप्रियंका ने कहा कि सर्वोच्च बलिदान देने में राजीव गांधी भी थे, जिन्हें वो 'टुकड़ों' में घर वापस लाई थींनरेंद्र मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री होंगे, जो जनता के सामने सफेद झूठ बोलते हैं

गाधीनगर: कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने बीते शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह प्रदेश गुजरात में उनपर बेहद तीखा हमला किया। प्रियंका ने दावा किया कि उन्होंने देश में ऐसे कई प्रधानमंत्रियों को देखा, जिन्होंने देश के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया, जिनमें उनके पिता राजीव गांधी भी शामिल हैं, जिन्हें वो बहुत तकलीफ के साथ 'टुकड़ों' में घर वापस लाई थीं।

समाचार वेबसाइट हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार प्रियंका गांधी ने विपक्षी नेताओं को "निशाना" बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर आलोचना की।

प्रियंका गांधी ने शनिवार को गुजरात के वलसाड के धरमपुर गांव में एक रैली में कहा, “मैंने कई ऐसे प्रधानमंत्रियों को देखा है. जिन्होंने इस देश के लिए कुर्बानी दी है। मैं ये नहीं कह रही कि सिर्फ मेरे परिवार वालों ने इस देश की सेवा की है लेकिन इंदिरा जी से लेकर राजीव जी ने इस देश के लिए अपना सर्वोच्च कुर्बान किया है। मैं अपने पिता राजीव गांधी को टुकड़ों में घर ले आयी थी, उन्होंने देश के लिए अपना जीवन बलिदान किया था।”

एसटी-आरक्षित वलसाड लोकसभा सीट के लिए अपनी पार्टी के उम्मीदवार अनंत पटेल के लिए प्रचार कर हुए पीएम मोदी को निशाने पर लेते हुए प्रियंका गांधी ने कहा, “वो कहते हैं कि हमारे प्रधानमंत्री अहंकारी हैं। किसी को उससे कुछ कहने की हिम्मत नहीं होती थी। उन्हें आपकी स्थिति के बारे में कैसे पता चलेगा? क्या वह आपसे मिलने नहीं आते थे, क्या आपको याद है, इंदिरा जी और राजीव जी आपके बीच आते थे और मैं एक बच्ची के रूप में उनके पीछे चला करती थी।"

मोदी के खिलाफ हमला जारी रखते हुए प्रियंका गांधी ने कहा, ''मनमोहन सिंह जी ने देश में क्रांति ला दी। लेकिन सिर्फ कांग्रेस ही नहीं, अटल बिहारी वाजपेई जी भी उन्हीं में से एक थे। मैं पूरे विश्वास के साथ कह रही हूं कि नरेंद्र मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री होंगे, जो आपके सामने झूठ बोल रहे हैं।"

प्रियंका गांधी ने आगे कहा, “उन्होंने मेरे परिवार के साथ दुर्व्यवहार किया, लेकिन हमें इसकी कोई परवाह नहीं है। वो नहीं जानते कि हमारे पास स्टील से बनी चेस्ट हैं, उनकी तरह नकली 56 इंच की छाती नहीं है।”

रैली में प्रियंका गांधी ने यह भी दावा किया कि सत्तारूढ़ भाजपा का शीर्ष नेतृत्व भले ही अभी इनकार की मुद्रा में होने का दिखावा कर रहा हो, लेकिन सत्ता में लौटने पर पार्टी संविधान बदल देगी।

उन्होंने कहा, “भाजपा नेता और उसके कई उम्मीदवार कह रहे हैं कि वे संविधान बदल देंगे लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इससे इनकार कर रहे हैं। यह उनकी रणनीति है, अगर वो सत्ता में आये तो निश्चित ही वो संविधान को बदल देंगे।''

कांग्रेस नेता ने कहा, “सबसे पहले वे हमेशा उस चीज़ से इनकार करते हैं, जो वे करना चाहते हैं। यह तय है कि सत्ता में आने के बाद देश के संविधान को बदल देंगे। वे आम लोगों को कमजोर करेंगे और उन्हें संविधान में दिए गए अधिकारों से वंचित कर देंगे।”

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: "My father Rajiv Gandhi was brought back in pieces, he made his supreme sacrifice for this country", said Priyanka Gandhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे