Lok Sabha Elections 2024: "मोदी 'नए पुतिन' बन रहे हैं, केवल दूसरे की आलोचना करते हैं, ये नहीं बताया 10 सालों में क्या किया", शरद पवार का प्रधानमंत्री पर निशाना

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 23, 2024 10:28 AM2024-04-23T10:28:11+5:302024-04-23T10:30:33+5:30

महाराष्ट्र के वयोवृद्ध दिग्गज नेता और एनसीपी-शरद गुट के प्रमुख शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए कहा कि उन्हें डर है कि भारत में एक 'नया पुतिन' बन रहा है।

Lok Sabha Elections 2024: "Modi is becoming the 'new Putin', only criticizes others, does not tell what he did in 10 years", Sharad Pawar's target on the Prime Minister | Lok Sabha Elections 2024: "मोदी 'नए पुतिन' बन रहे हैं, केवल दूसरे की आलोचना करते हैं, ये नहीं बताया 10 सालों में क्या किया", शरद पवार का प्रधानमंत्री पर निशाना

एएनआई

Highlightsमहाराष्ट्र के वयोवृद्ध दिग्गज नेता शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बेहद तीखी आलोचना कीएनसीपी-शरद गुट) के प्रमुख ने कहा कि उन्हें डर है कि भारत में एक 'नया पुतिन' बन रहा हैमोदी देश में डर पैदा कर रहे हैं, वो रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की कॉपी कर रहे हैं

मुंबई: महाराष्ट्र के वयोवृद्ध दिग्गज नेता और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी-शरद गुट) के प्रमुख शरद पवार ने बीते सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बेहद तीखा तंज कसा। एनसीपी सुप्रीमो ने कहा कि उन्हें डर है कि भारत में एक 'नया पुतिन' बन रहा है।

इसके साथ उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पीएम मोदी देश में डर पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की कॉपी कर रहे हैं।

समाचार वेबसाइट इंडिया टुडे के अनुसार शरद पवार ने दावा किया कि मोदी से पूर्व के प्रधानमंत्रियों ने 'नया भारत' बनाने के लिए काम किया लेकिन नरेंद्र मोदी केवल दूसरों की आलोचना करते हैं और इस बारे में नहीं बोलते कि उनकी सरकार ने पिछले दस वर्षों में लोगों के कल्याण के लिए क्या काम किया है।

शरद पवार ने कहा, ''केंद्र सरकार ने पिछले दस वर्षों में क्या किया, यह बताने के बजाय मोदी केवल दूसरों की आलोचना करते रहते हैं। हमें डर है कि भारत में एक 'नया पुतिन' बन रहा है।"

पवार ने अमरावती में महाविकास अघाड़ी के उम्मीदवार के लिए एक अभियान रैली को संबोधित करते हुए कहा कि देश के लिए पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के योगदान पर सवाल नहीं उठाया जा सकता।

उन्होंने दावा किया कि कुछ भाजपा नेताओं ने सार्वजनिक रूप से संविधान को बदलने के बारे में बात की थी और लोगों से अपील की थी कि वे भारत में निरंकुशता को आकार न लेने दें।

महाराष्ट्र की अमरावती लोकसभा क्षेत्र में एक हाई-प्रोफाइल चुनावी लड़ाई बन रही है, जहां भाजपा ने मौजूदा सांसद नवनीत राणा को मैदान में उतारा है, जिन्होंने 2019 का चुनाव निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में कांग्रेस के बलवंत वानखेड़े के खिलाफ जीता था।

शरद पवार ने कहा कि वह अमरावती के लोगों से उस "गलती" के लिए माफी मांगने आए हैं, जो उन्होंने 2019 के चुनाव में उम्मीदवार नवनीत राणा का समर्थन करके की थी।

उन्होंने कहा, "पिछले चुनाव में मैंने लोगों से समर्थन मांगा था और राणा को चुनने के लिए अपील की थी। लोगों ने उस उम्मीदवार को चुना जिसके लिए मैंने अपील की थी। उस गलती को सुधारने का समय आ गया है।"

अमरावती से कांग्रेस नेता वानखेड़े महाविकास अघाड़ी (एमवीए) के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं, जिसमें शिवसेना (यूबीटी), एनसीपी (शरदचंद्र पवार) और कांग्रेस शामिल हैं।

पवार ने कहा, "प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के बाद, मैंने इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और नरसिम्हा राव से लेकर मनमोहन सिंह तक लगभग सभी प्रधानमंत्रियों का काम देखा। उनके प्रयास एक नया भारत बनाने के थे, लेकिन मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केवल आलोचना करते हैं।"

उन्होंने कहा कि इतिहास में पूर्व पीएम जवाहरलाल नेहरू के योगदान को कोई नहीं भूल सकता, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी लगातार उनकी आलोचना करते हैं।

एनसीपी चीफ ने अतीत की तरह कांग्रेस और एनसीपी (शरद गुट) के साथ मिलकर काम करके "राष्ट्रीय हित की रक्षा की जिम्मेदारी निभाने" के लिए उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) की प्रशंसा की।

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: "Modi is becoming the 'new Putin', only criticizes others, does not tell what he did in 10 years", Sharad Pawar's target on the Prime Minister

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे