Lok Sabha Elections 2024: "मोदी अपने देश में मुसलमानों को 'गाली' देते हैं, वहीं दुबई में 'हबीबी' को गले लगाते हैं", असदुद्दीन ओवैसी का प्रधानमंत्री पर हमला

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 23, 2024 09:29 AM2024-04-23T09:29:55+5:302024-04-23T09:33:37+5:30

एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने औवेसी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने ही देश में मुसलमानों के खिलाफ गाली-गलौज करते हैं, जबकि आश्चर्य है कि वो दुबई जैसे देशों में अपने हबीबी को गले लगाते हैं।

Lok Sabha Elections 2024: "Modi 'abuses' Muslims in his country, while embraces 'Habibis' in Dubai", Asaduddin Owaisi's attack on the Prime Minister | Lok Sabha Elections 2024: "मोदी अपने देश में मुसलमानों को 'गाली' देते हैं, वहीं दुबई में 'हबीबी' को गले लगाते हैं", असदुद्दीन ओवैसी का प्रधानमंत्री पर हमला

फाइल फोटो

Highlightsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने ही देश में मुसलमानों के खिलाफ गाली-गलौज करते हैंएआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने लगाया बेहद गंभीर आरोपउन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी कहते हैं कि मुसलमानों के अधिक बच्चे हैं, यह झूठ है

पटना: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन (एआईएमआईएम) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने बीते सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिये हालिया राजस्थान के चुनावी भाषण में मुसलमानों को रूढ़िवादी बताने के लिए हमला किया और दावा किया कि पीएम मोदी की 'जिनके पास अधिक बच्चे हैं' वाली टिप्पणी 'झूठी' है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार ओवैसी ने बिहार के पूर्णिया में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, ''मुझे छह बच्चे पैदा करने के लिए ताना दिया जा सकता है लेकिन मोदी के बारे में क्या, जिनके छह भाई-बहन हैं और उनके पार्टी सहयोगियों जैसे अमित शाह और रविशंकर प्रसाद, दोनों बड़े परिवारों में पैदा हुए थे?”

पीएम मोदी ने रविवार को राजस्थान के बांसवाड़ा में एक रैली में कांग्रेस के घोषणापत्र पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि विपक्षी दल लोगों की मेहनत की कमाई और कीमती सामान "घुसपैठियों" और "जिनके अधिक बच्चे हैं" को देने की योजना बना रहे हैं और उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साल 2006 में दिये भाषण का जिक्र किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि देश के संसाधनों पर मुसलमानों का "पहला दावा" है।

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि वह मोदी के भाषण का "पोस्टमार्टम" कराना चाहेंगे। हैदराबाद के सांसद ने कहा, “मोदी ने कहा कि मुसलमानों के अधिक बच्चे हैं। यह झूठ है। मुस्लिम समुदाय में प्रजनन दर में गिरावट आई है और आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, यह 2.36 प्रतिशत है। हालाँकि, माना जाता है कि हमारे हिंदू भाइयों के बीच प्रजनन दर कम है।”

इसके साथ ओवैसी ने आरोप लगाया कि मोदी की बांसवाड़ा टिप्पणी ''विभाजनकारी'' थी। ओवैसी ने कहा, "मोदी के तर्क के अनुसार दक्षिणी राज्य संसद में कम सांसदों को लेकर आंदोलन शुरू कर सकते हैं, क्योंकि वहां जनसंख्या वृद्धि कम तेजी से होती है, हालांकि ये राज्य उत्तर की तुलना में जीडीपी में अधिक योगदान देते हैं।"

एआईएमआईएम प्रमुख ने पीएम द्वारा "घुसपैठिए" शब्द के इस्तेमाल की भी निंदा की और कहा कि यह बिहार के सीमांचल क्षेत्र में रहने वाले लोगों का "अपमान" है, जो बांग्लादेश और नेपाल के करीब है। उन्होने दावा किया कि मोदी सरकार संसद में अवैध आप्रवासियों से जुड़ा डेटा प्रस्तुत करने में बार-बार फेल रही है।

औवेसी ने यह भी कहा, "प्रधानमंत्री मोदी अपने ही देश में मुसलमानों के खिलाफ गाली-गलौज करते हैं, जबकि आश्चर्य है कि दुबई जैसे देशों में अपने हबीबी को गले लगाते हैं।"

एआईएमआईएम चीफ ने कहा है कि उनकी पार्टी बिहार में एक दर्जन से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ेगी। पार्टी ने राज्य प्रमुख और विधायक अख्तरुल ईमान को मुस्लिम बहुल किशनगंज निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा हैं, जिसका कुछ हिस्सा पूर्णिया में पड़ता है।

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: "Modi 'abuses' Muslims in his country, while embraces 'Habibis' in Dubai", Asaduddin Owaisi's attack on the Prime Minister

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे