Lok Sabha Elections 2024: "डीएमके, एआईएडीएमके ने चुनाव जीतने के लिए कोयंबटूर में खर्च किया है 1000 करोड़ रुपया", अन्नामलाई ने वोट डालने के बाद लगाया आरोप

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 19, 2024 08:49 AM2024-04-19T08:49:16+5:302024-04-19T08:54:49+5:30

तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष अन्नामलाई ने पहले चरण में अपना वोट डालने के बाद आरोप लगाया कि डीएमके और एआईएडीएमके ने मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए कोयंबटूर में 1000 करोड़ से अधिक खर्च किया है।

Lok Sabha Elections 2024: "DMK, AIADMK have spent Rs 1000 crore in Coimbatore to win the elections", Annamalai alleged after casting her vote | Lok Sabha Elections 2024: "डीएमके, एआईएडीएमके ने चुनाव जीतने के लिए कोयंबटूर में खर्च किया है 1000 करोड़ रुपया", अन्नामलाई ने वोट डालने के बाद लगाया आरोप

फाइल फोटो

Highlightsडीएमके और एआईएडीएमके ने कोयंबटूर में 1000 करोड़ से अधिक खर्च किया हैतमिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष और कोयंबटूर के उम्मीदवार के अन्नामलाई ने लगाया आरोपअन्नामलाई ने करूर के उथुपट्टी में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला

चेन्नई: तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष और कोयंबटूर के उम्मीदवार के अन्नामलाई ने लोकसभा चुनाव के पहले चरण में अपना वोट डालने के बाद आरोप लगाया कि डीएमके और एआईएडीएमके ने मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए कोयंबटूर में 1000 करोड़ से अधिक खर्च किया है। अन्नामलाई ने करूर के उथुपट्टी में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला।

तमिलनाडु में आज सभी 39 सीटों पर मतदान जारी है। डीएमके नेता गणपति पी राजकुमार और ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमकेः के सिंगाई रामचंद्रन कोयंबटूर में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अन्नामलाई के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं।

भाजपा कोयंबटूर उम्मीदवार ने इस बात पर जोर दिया कि अगर विपक्ष किसी एक व्यक्ति को ला सके जो कह सके कि भाजपा का कोई व्यक्ति उन्हें प्रभावित करने की कोशिश कर रहा है, तो वह उसी दिन राजनीति छोड़ देंगे।

वोट डालने के बाद अन्नमलाई ने कहा, "द्रमुक, अन्नाद्रमुक कोयंबटूर में क्या कर रहे हैं, उसे हर कोई इसे देख रहा है। कोयंबटूर में 1000 करोड़ से अधिक खर्च किए गए हैं। अगर वे एक मतदाता को मीडिया के सामने यह कहने के लिए ला सकते हैं कि कोई भाजपा व्यक्ति उन्हें प्रभावित करने की कोशिश कर रहा है, अगर ऐसा हुआ तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा क्योंकि मैं सैद्धांतिक रूप से इस चुनाव में भाग ले रहा हूं।"

उन्होंने कहा, "डीएमके सोचती है कि वह पैसे वाले लोगों को खरीद सकती है और एआईएडीएमके भी उसी नाव पर सवार है। कोयंबटूर में अधिकारी पिछले 2-3 दिनों से अंधे हो गए हैं। हमारे लोगों ने बार-बार कलेक्टर से शिकायत की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई है क्योंकि वो तटस्थ नहीं हैं।”

अपने आरोपों के साथ अन्नामलाई ने दावा किया कि तमिलनाडु में भाजपा अपने दम पर 25 फीसदी का आंकड़ा पार करेगी और उसके जीत की संख्या दोहरे अंक में होंगी।

अन्नामलाई ने कहा, "आज मैंने अपना लोकतांत्रिक कर्तव्य निभाया है और यह हमारे देश के प्रत्येक नागरिक के लिए एक महत्वपूर्ण कर्तव्य है क्योंकि भारत में एक कार्यशील लोकतंत्र है जहां नागरिक लोकतंत्र को कार्यशील बनाते हैं। हमें पूरा विश्वास है कि लोग अच्छे लोगों और शासन में अपना विश्वास दोहराएंगे। मैं मुझे पूरा विश्वास है कि तमिलनाडु एक ऐतिहासिक बदलाव का गवाह बनेगा। लोग हमारे सभी उम्मीदवारों को उनकी कड़ी मेहनत के लिए सम्मानित करेंगे।"

उन्होंने कहा, "तमिलनाडु के लोगों ने केंद्र में भाजपा का 10 साल का शासन देखा है और वे चाहते हैं कि यह अगले पांच वर्षों तक जारी रहे। विपक्ष को कोई जानकारी नहीं है। इंडिया ब्लॉक ने अभी तक अपने प्रधानमंत्री उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। तमिलनाडु के लोग जवाब मांग रहे हैं। भाजपा राज में तमिलनाडु को हर बिंदु पर लाभ हुआ है, चाहे वह धन आना हो, चाहे तमिल भाषा को गौरव और सम्मान देना हो।''

अन्नामलाई को द्रमुक और अन्नाद्रमुक जैसी पार्टियों से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ता है, जो अपने समर्पित अनुयायियों के साथ तमिलनाडु में प्रमुख महत्व रखते हैं।

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: "DMK, AIADMK have spent Rs 1000 crore in Coimbatore to win the elections", Annamalai alleged after casting her vote

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे