Lok Sabha Elections 2024: "कांग्रेस पूरी तरह से हताश है, वह 30 से अधिक सीटें नहीं जीत पाएगी", भाजपा के फायरब्रांड युवा नेता तेजस्वी सूर्या ने कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 26, 2024 10:17 AM2024-04-26T10:17:59+5:302024-04-26T10:24:56+5:30

बेंगलुरु दक्षिण से भाजपा के उम्मीदवार और फायरब्रांड युवा नेता तेजस्वी सूर्या ने वोट डालने के बाद लोगों से अपील करते हुए कहा कि वो अधिक से अधिक संख्या में वोट देने के लिए घरों से बाहर निकलें।

Lok Sabha Elections 2024: "Congress is completely desperate, it will not be able to win more than 30 seats", said BJP's firebrand youth leader Tejashwi Surya | Lok Sabha Elections 2024: "कांग्रेस पूरी तरह से हताश है, वह 30 से अधिक सीटें नहीं जीत पाएगी", भाजपा के फायरब्रांड युवा नेता तेजस्वी सूर्या ने कहा

फाइल फोटो

Highlightsतेजस्वी सूर्या ने वोट डालने के बाद लोगों से वोट देने के लिए घर से निकलने की अपील कीतेजस्वी सूर्या ने कहा कि वोटर लोकतंत्र के इस महापर्व को सफल बनाएं, आज जश्न का दिन हैउन्होंने कहा कि कांग्रेस पूरी तरह से निराश हो गई है कि वह 30 से अधिक सीटें नहीं जीत पाएगी

बेंगलुरु: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में शुक्रवार को बेंगलुरु दक्षिण से भाजपा के उम्मीदवार और फायरब्रांड युवा नेता तेजस्वी सूर्या ने वोट डालने के बाद लोगों से अपील करते हुए कहा कि वो अधिक से अधिक संख्या में वोट देने के लिए घरों से बाहर निकलें और लोकतंत्र के इस महापर्व को सफल बनाएं। उन्होंने कहा कि आज कर्नाटक में जश्न का दिन है। यह लोकतंत्र का पावन त्योहार है। इसलिए लाखों लोग बाहर निकलेंगे और मतदान करें। 

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार तेजस्वी सूर्या ने कहा, "मतदान केवल आम आदमी का अधिकार नहीं है, बल्कि उनका कर्तव्य भी है। मतदान कर्तव्य इसलिए है क्योंकि यदि हम मतदान नहीं करते हैं, तो हम अपनी आवाज दर्ज नहीं कर रहे हैं और लोकतंत्र में सार्थक योगदान नहीं दे रहे हैं। हर साल की तरह, इस साल भी बूथों पर अधिक वरिष्ठ नागरिक देखे जा रहे हैं, वे बड़ी संख्या में मतदान करने के लिए आ रहे हैं। मैं चाहता हूं कि युवा लोग वरिष्ठ नागरिकों से प्रेरणा लें और बड़ी संख्या में आएं और मतदान करें।"

विपक्षी दल कांग्रेस पर हमला करते हुए तेजस्वी सूर्या ने कहा, "एक के बाद एक आ रहे सर्वेक्षणों से पता चल रहा है कि कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से निराश हो गई है कि वह 30 से अधिक सीटें नहीं जीत पाएगी। कांग्रेस पार्टी और उसके नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ जितने अधिक व्यक्तिगत और निराधार हमले कर रहे हैं। इतिहास गवाह है कि प्रधानमंत्री मोदी उससे और भी मजबूत हुए हैं और भाजपा केवल लोकप्रिय हुई है।"

तेजस्वी सूर्या ने कांग्रेस अध्यक्ष को घेरते हुए कहा, "यह तथ्य कि मल्लिकार्जुन खड़गे अपनी पार्टी के घोषणापत्र को समझाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी से मिलना चाहते हैं, यह संकेत देता है कि शायद कांग्रेस को भी एहसास है कि यह प्रधानमंत्री मोदी ही हैं, जो कुछ अच्छे विचारों को लागू कर सकते हैं। शायद यह कांग्रेस की स्वीकारोक्ति है कि वे अगले दो दशकों तक सत्ता में नहीं आने वाली है।"

मालूम हो कि सात चरण में हो रहे लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 15.88 करोड़ से अधिक मतदाता आज सुबह 7 बजे से 1202 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करने के लिए पोलिंग बूथ पर जुटना शुरू हो गये हैं। लोकतंत्र के इस महापर्व के दूसरे चरण में 13 राज्यों सहित केंद्र शासित प्रदेशों के 88 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान होगा।

आज के दिन मौसम की स्थिति सामान्य रहने की उम्मीद है, जिससे मतदाता आराम से अपना वोट डाल सकते हैं। चुनाव आयोग के अनुसार मतदाताओं की सुविधा के लिए सभी मतदान केंद्रों पर सुविधाओं समेत गर्म मौसम की स्थिति से निपटने के लिए चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है।

दूसरे चरण के मतदान में कई दिग्गज सियासी धुरंधरों की किस्मत मतदाता ईवीएम बटन दबाकर 4 जून तक के लिए कैद कर देंगे। इसी क्रम में आज वायनाड में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, तिरुवनंतपुरम में शशि थरूर से लेकर मथुरा में हेमा मालिनी और मेरठ में अरुण गोविल समेत अन्य कई प्रमुख हस्तियों का भाग्य मतदाताओं द्वारा तय की जाएगा।

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: "Congress is completely desperate, it will not be able to win more than 30 seats", said BJP's firebrand youth leader Tejashwi Surya

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे