Lok Sabha Elections 2024: "कांग्रेस ने देश को आतंकवाद, नक्सलवाद, भाई-भतीजावाद, जातिवाद और क्षेत्रवाद जैसे मुद्दों में झोंका", योगी आदित्यनाथ ने कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 15, 2024 06:51 AM2024-04-15T06:51:25+5:302024-04-15T06:56:36+5:30

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस पर आरोप लगाा कि उसने देश को आतंकवाद, नक्सलवाद, भाई-भतीजावाद, जातिवाद और क्षेत्रवाद सहित गंभीर मुद्दों में घेर दिया है।

Lok Sabha Elections 2024: "Congress has burdened this country with issues like terrorism, Naxalism, nepotism, casteism and regionalism", said Yogi Adityanath | Lok Sabha Elections 2024: "कांग्रेस ने देश को आतंकवाद, नक्सलवाद, भाई-भतीजावाद, जातिवाद और क्षेत्रवाद जैसे मुद्दों में झोंका", योगी आदित्यनाथ ने कहा

फाइल फोटो

Highlightsकांग्रेस ने देश को आतंकवाद, नक्सलवाद, भाई-भतीजावाद, जातिवाद और क्षेत्रवाद में फंसा दिया हैउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस को घेरा कई मुद्दों पर योगी ने कहा कि देश पीएम मोदी के नेतृत्व में असहाय नहीं बल्कि मजबूत और सुरक्षित है

रूड़की: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीते रविवार को मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस को यह कहते हुए घेरा कि कांग्रेस ने देश को आतंकवाद, नक्सलवाद, भाई-भतीजावाद, जातिवाद और क्षेत्रवाद सहित गंभीर मुद्दों में घेर दिया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश अब असहाय नहीं रहा बल्कि वो अब और मजबूत हाथों में सुरक्षित है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार सीएम योगी ने यह बात हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी एवं पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के समर्थन में विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए कही। आदित्यनाथ ने इस बात पर जोर दिया कि आगामी चुनाव पारिवारिक चिंताओं पर राष्ट्र के हितों को प्राथमिकता देने के बीच एक निर्णायक विकल्प है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने देश भर में व्याप्त भावना को रेखांकित किया और कांग्रेस को खारिज करते हुए कहा कि जनता ने भगवान राम की विरासत को बनाए रखने वालों को वापस लाने का दृढ़ संकल्प व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि देश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने भगवान राम की पवित्रता की उपेक्षा की है।

अपने चुनावी भाषण में सीएम योगी ने रावत के राजनीतिक सफर में उनके राजनीतिक समर्पण की जमकर सराहना की। उन्होंने हरिद्वार में भाजपा के लिए ऐतिहासिक जीत का आह्वान किया और वादा किया कि अगले पांच वर्षों में हरिद्वार में वैसा ही विकास किया जाएगा जैसा कि अयोध्या में देखा गया।

उन्होंने कहा, "इसके अलावा, 500 वर्षों की प्रतीक्षा के बाद अयोध्या में एक भव्य मंदिर में भगवान श्री राम की प्रतिष्ठा ने सांस्कृतिक और धार्मिक विरासत के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता को और अधिक बढ़ा दिया है।"

यूपी के सीएम ने भारत की अनुकरणीय बुनियादी ढांचे की प्रगति और कल्याणकारी पहलों पर भी जोर दिया, जैसा कि उनके घोषणापत्र में उल्लिखित आत्मनिर्भर भारत को बढ़ावा देने के लिए भाजपा की प्रतिबद्धता की पुष्टि की। सीएम आदित्यनाथ ने अपराध के खिलाफ जिरो टालरेंस दृष्टिकोण पर जोर दिया और कहा कि अपराधियों के खिलाफ त्वरित और कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है, जो कानून प्रवर्तन और जवाबदेही की ओर बदलाव का संकेत है।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि सुरक्षा विकास को बढ़ावा देने और प्रभावी शासन सुनिश्चित करने का आधार है। यूपी सीएम ने इस बात पर जोर दिया कि बीजेपी एकमात्र ऐसी पार्टी है जो राष्ट्रीय सुरक्षा और कानून प्रवर्तन से लेकर युवाओं के रोजगार और सांस्कृतिक सम्मान तक देश की विविध चुनौतियों का समाधान करने में सक्षम है।

उन्होंने देश पर आतंकवाद, नक्सलवाद, भाई-भतीजावाद, जातिवाद और क्षेत्रवाद जैसे मुद्दों का बोझ डालने के लिए कांग्रेस की आलोचना की।

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: "Congress has burdened this country with issues like terrorism, Naxalism, nepotism, casteism and regionalism", said Yogi Adityanath

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे