Lok Sabha Elections 2024: मणिपुर, राजस्थान और उत्तराखंड के मुख्यमंत्रियों समेत इन बड़े नेताओं ने किया मतदान, देखें वीडियो और तस्वीरें

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 19, 2024 10:06 AM2024-04-19T10:06:14+5:302024-04-19T10:07:31+5:30

21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 102 सीटों पर मतदान के लिए लोग अपने घरों से निकले हैं। युवा और पहली बार मतदान कर रहे मतदाताओं में उत्साह देखा जा रहा है। इस बीच कई बड़े नेताओं ने भी मतदान केंद्र पहुंच कर अपना वोट डाला है।

Lok Sabha Elections 2024 Biren Singh Pushkar Singh Dhami Bhajanlal Sharma voted video and photos | Lok Sabha Elections 2024: मणिपुर, राजस्थान और उत्तराखंड के मुख्यमंत्रियों समेत इन बड़े नेताओं ने किया मतदान, देखें वीडियो और तस्वीरें

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भी मतदान किया

Highlightsलोकसभा चुनाव के पहले चरण में 102 सीटों पर मतदान जारी102 सीटों पर मतदान के लिए लोग अपने घरों से निकले हैंयुवा और पहली बार मतदान कर रहे मतदाताओं में उत्साह देखा जा रहा है

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 102 सीटों पर मतदान जारी है। 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 102 सीटों पर मतदान के लिए लोग अपने घरों से निकले हैं।  युवा और पहली बार मतदान कर रहे मतदाताओं में उत्साह देखा जा रहा है। इस बीच कई बड़े नेताओं ने भी मतदान केंद्र पहुंच कर अपना वोट डाला है।

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने तवांग के एक मतदान केंद्र पर  लोकसभा और राज्य विधानसभा चुनाव 2024 के लिए अपना वोट डाला। पेमा खांडू ने कहा, "आज लोकतंत्र का महापर्व है और लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान चल रहा है। मुझे उम्मीद है कि इस साल मतदाताओं की संख्या 2019 में मतदाताओं की संख्या से अधिक हो जाएगी। भाजपा राज्य में इतिहास रचने जा रही है। हम दोनों लोकसभा सीटें भी जीतेंगे। पिछले चुनाव में बीजेपी को 41 सीटें मिली थीं और हमें उम्मीद है कि इस बार बीजेपी को 60 में से 60 सीटें मिलेंगी।"

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने इम्फाल पूर्व के लुवांगसांगबाम ममांग लीकाई में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। मतदान के बाद  बीरेन सिंह ने कहा कि "मणिपुर के सभी भाइयों और बहनों से मैं अपील करना चाहता हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए दोनों सीट NDA को दें।"

 मुजफ्फरनगर से भाजपा उम्मीदवार संजीव बालियान ने एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला।

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और हरिद्वार से भाजपा उम्मीदवार त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने आज देहरादून के एक मतदान केंद्र पर अपने परिवार के साथ वोट डाला। कांग्रेस ने यहां उत्तराखंड के पूर्व सीएम और वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश रावत के बेटे वीरेंद्र रावत को मैदान में उतारा है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पोलिंग बूथ संख्या- 100 राजकीय आदर्श प्राथमिक विद्यालय, खटीमा पर मतदान किया। मतदान के बाद धामी ने कहा, ष्कर सिंह धामी ने कहा, "मैं सबसे अपील करता हूं कि पहले मतदान करें उसके बाद जलपान करें। सभी को लोकतंत्र के महापर्व में भाग लेना है।"

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भी मतदान किया। मततदान के बाद भजनलाल शर्मा ने कहा, मैं आज सभी से अपील करूंगा कि लोकतंत्र के महापर्व में सभी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लें। मतदान अवश्य करें, ये लोकतंत्र को मजबूती प्रदान करेगा।मुझे विश्वास है कि 2014 और 2019 का इतिहास राजस्थान दोहराएगा।"

 

पुडुचेरी के मुख्यमंत्री एन. रंगासामी मोटरसाइकिल पर सवार होकर अपना वोट डालने के लिए पुडुचेरी के डेलार्शपेट में एक मतदान केंद्र पर पहुंचे।

RSS प्रमुख मोहन भागवत ने कहा, "मतदान अपना कर्तव्य है, मतदान हमारा अधिकार है। 100 प्रतिशत मतदान होना चाहिए इसलिए पहला काम मैंने आज मतदान का किया है।"

Web Title: Lok Sabha Elections 2024 Biren Singh Pushkar Singh Dhami Bhajanlal Sharma voted video and photos

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे