Lok Sabha Elections 2024: अमित शाह ने गांधीनगर से अपना नामांकन दाखिल किया, बीजेपी कार्यकर्ताओं ने 10 लाख वोटों से जीतने का लक्ष्य रखा

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 19, 2024 01:08 PM2024-04-19T13:08:05+5:302024-04-19T13:09:11+5:30

केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह ने गांधीनगर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया। इस दौरान गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी मौजूद रहे। अमित शाह ने 2019 में पहली बार लोकसभा चुनाव गांधीनगर से ही लड़ा था।

Lok Sabha Elections 2024 Amit Shah filed his nomination from Gandhinagar | Lok Sabha Elections 2024: अमित शाह ने गांधीनगर से अपना नामांकन दाखिल किया, बीजेपी कार्यकर्ताओं ने 10 लाख वोटों से जीतने का लक्ष्य रखा

अमित शाह ने गांधीनगर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया

Highlightsअमित शाह ने गांधीनगर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया2019 में अमित शाह साढ़े पांच लाख वोटों के अंतर से चुनाव जीते थेगांधीनगर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार सोनल पटेल हैं

Lok Sabha Elections 2024: केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह ने गांधीनगर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया। इस दौरान गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी मौजूद रहे। अमित शाह ने 2019 में पहली बार लोकसभा चुनाव गांधीनगर से ही लड़ा था। 2019 में अमित शाह साढ़े पांच लाख वोटों के अंतर से चुनाव जीते थे। इस बार भाजपा ने 10 लाख वोटों के अंतर से गांधीनगर लोकसभा का चुनाव जीतने का लक्ष्य रखा है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, "आज मैंने गांधीनगर सीट से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। यह मेरे लिए गर्व की बात है कि इस सीट का प्रतिनिधित्व लालकृष्ण आडवाणी, अटल जी ने किया और जिस सीट से नरेंद्र मोदी खुद मतदाता हैं। मैं इस सीट से 30 साल तक विधायक, सांसद रहा हूं। इस क्षेत्र की जनता ने मुझे बहुत प्यार दिया है।"

गांधीनगर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार सोनल पटेल हैं। कांग्रेस पूर्व में गांधीनगर सीट से भाजपा नेताओं को टक्कर देने के लिए पूर्व चुनाव आयुक्त टी एन शेषन, अभिनेता राजेश खन्ना जैसे दिग्गजों को चुनाव मैदान में उतारा चुकी है। भाजपा ने 2014 और 2019 में राज्य की सभी 26 सीट पर जीत दर्ज की थी। गुजरात में लोकसभा चुनाव सात मई को एक ही चरण में होंगे और नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 19 अप्रैल है। 

नामांकन दाखिल करने से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोगों से ऐसा मजबूत और निर्णायक नेतृत्व चुनने की अपील की जिसने देश को भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टीकरण से मुक्त कराने का दृढ़ संकल्प दिखाया हो। शाह ने कहा कि यह वोट न केवल किसी लोकसभा या उम्मीदवार के भाग्य का निर्धारण करने के लिए है बल्कि भारत के उज्ज्वल भविष्य को आकार देने के लिए भी है। उन्होंने कहा कि यह एक महत्वपूर्ण दिन है। 

शाह ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर लिखा, "मेरी अपील एक मजबूत और निर्णायक नेतृत्व चुनने की है, जिसने अपने वादों को पूरा करते हुए देश को भ्रष्टाचार,परिवारवाद और तुष्टिकरण से मुक्त करने का दृढ़ संकल्प दिखाया है।" गृह मंत्री अमित शाह ने लोगों से ऐसी सरकार चुनने की अपील की जिसने न केवल विकास को गति दी है बल्कि सीमाओं की सुरक्षा भी सुनिश्चित की हो, हर गरीब व्यक्ति तक स्वास्थ्य, आवास, बिजली और गैस सुविधाएं पहुंचायी हो और भारत की संस्कृति और सांस्कृतिक प्रतीकों को संरक्षित, प्रचारित और पोषित किया हो। 

उन्होंने कहा, ''मैं इस चरण में मतदान करने वाले सभी मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील करता हूं क्योंकि आपके हर वोट में एक सुरक्षित, विकसित और आत्मनिर्भर भारत बनाने की ताकत है।'' एक अन्य पोस्ट में शाह ने पहली बार के मतदाताओं से बड़ी संख्या में आगे आने और मतदान प्रक्रिया में सक्रिय रूप से भाग लेने की अपील की। उन्होंने कहा, "अपने वोट की शक्ति से एक ऐसी सरकार चुनें जो आपको विश्व स्तरीय शिक्षा और बेहतर भविष्य बनाने के अवसर प्रदान करेगी। साथ ही अपने दोस्तों, परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों को मतदान में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए प्रेरित करें।" 

Web Title: Lok Sabha Elections 2024 Amit Shah filed his nomination from Gandhinagar

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे