Lok Sabha Election 2024: दुनिया की सबसे छोटे कद की महिला ने डाला वोट, देखें वीडियो

By अंजली चौहान | Published: April 19, 2024 11:53 AM2024-04-19T11:53:51+5:302024-04-19T11:56:22+5:30

Maharashtra Lok Sabha Election 2024: दुनिया की सबसे छोटी कद महिला ज्योति आम्गे ने 19 अप्रैल, 2024 को महाराष्ट्र के नागपुर में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला।

Lok Sabha Election 2024 World shortest woman Jyoti Amge casts vote in Nagpur watch video | Lok Sabha Election 2024: दुनिया की सबसे छोटे कद की महिला ने डाला वोट, देखें वीडियो

Lok Sabha Election 2024: दुनिया की सबसे छोटे कद की महिला ने डाला वोट, देखें वीडियो

Maharashtra Lok Sabha Election 2024: आज महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण के लिए मतदान जारी है। लोकतंत्र के इस पर्व में अपने अधिकारों के उपयोग के लिए जनता घरों से बाहर निकल रही है। महाराष्ट्र की नागपुर सीट पर सुबह से मतदान जारी है जहां तमाम वोटर पहुंच रहे हैं। इस बीच, जिसने सबसे ज्यादा लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा वह हैं ज्योति आम्गे।

जी हां, बिल्कुल सही पढ़ा आपने ज्योति आम्गे जो दुनिया की सबसे छोटे कद की महिला है वह नागपुर निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आती हैं ऐसे में वोटिंग के दिन वह मतदाता केंद्र पहुंची है। ज्योति ने मतदाता केंद्र पहुंच कर वोट डाला है। साथ ही उन्होंने अन्य लोगों से ज्यादा से ज्यादा अपने अधिकार का प्रयोग कर वोट डालने की अपील की है। 

ज्योति आम्गे का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जहां वह वोट डालने के बाद नीली स्याही वाली अपनी उंगली दिखा रही हैं। खूबसूरत लाल  पोशाक पहने, 30 वर्षीय आम्गे, अपने परिवार के साथ अपने मताधिकार का प्रयोग करने आई थीं। वह कतार में धैर्यपूर्वक अपनी बारी का इंतजार करती नजर आईं। 

ज्योति आम्गे के नाम दुनिया की सबसे छोटे कद की महिला होने का रिकॉर्ड है। वह महज 63 सेंटीमीटर लंबी हैं। 16 दिसंबर 1993 को जन्मी ज्योति आम्गे 'बिग बॉस 6' में नजर आ चुकी हैं। उन्होंने अमेरिकी हॉरर टेलीविजन श्रृंखला में अभिनय किया है और  लोनावला के सेलिब्रिटी वैक्स म्यूजियम में उनकी प्रतिमा है।

महाराष्ट्र में पांच सीटों पर मतदान 

आज महाराष्ट्र की पांच सीटों रामटेक, नागपुर, भंडारा-गोंदिया, गढ़चिरौली-चिमूर और चंद्रपुर के लिए पहले चरण के चुनाव के लिए मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ।नागपुर सीट पर मुकाबला बीजेपी उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के उम्मीदवार विकास ठाकरे के बीच है. रामटेक में, शिवसेना के राजू पारवे का मुकाबला एमवीए के श्याम कुमार बर्वे से है और भंडारा-गोंदिया निर्वाचन क्षेत्र में, भाजपा के सुनील मेंढे का मुकाबला कांग्रेस के डॉ. प्रशांत पटोले से है।

चंद्रपुर में बीजेपी उम्मीदवार सुधीर मुनगंटीवार का मुकाबला कांग्रेस की प्रतिभा धानोरकर से है और गढ़चिरौली-चिमूर में बीजेपी के अशोक नेते और कांग्रेस के नामदेव किरसन के बीच मुकाबला है। नागपुर में 26, चंद्रपुर में 15, रामटेक में 28, भंडारा-गोंदिया में 18 और गढ़चिरौली में 10 उम्मीदवार मैदान में हैं।

Web Title: Lok Sabha Election 2024 World shortest woman Jyoti Amge casts vote in Nagpur watch video

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे