चुनाव आयोग के साथ विपक्षी दलों की बैठक खत्म, कल सुबह फिर EC से मिलेंगे नेता

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 21, 2019 04:59 PM2019-05-21T16:59:55+5:302019-05-21T16:59:55+5:30

लोकसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले ईवीएम एवं वीवीपैट के मुद्दे पर कांग्रेस, सपा, बसपा, तृणमूल कांग्रेस सहित सभी प्रमुख विपक्षी दलों के नेताओं ने मंगलवार चुनाव आयोग से मुलाकात की।

lok sabha election 2019: Abhishek Singhvi, Congress after opposition's meeting with EC hey'll meet again tomorrow morning | चुनाव आयोग के साथ विपक्षी दलों की बैठक खत्म, कल सुबह फिर EC से मिलेंगे नेता

चुनाव आयोग के साथ विपक्षी दलों की बैठक खत्म, कल सुबह फिर EC से मिलेंगे नेता

लोकसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले ईवीएम एवं वीवीपैट के मुद्दे पर कांग्रेस, सपा, बसपा, तृणमूल कांग्रेस सहित सभी प्रमुख विपक्षी दलों के नेताओं ने मंगलवार चुनाव आयोग से मुलाकात की। चुनाव आयोग के मुलाकात के बाद कांग्रेस नेता अभिषेक सिंधवी ने कहा कि इस मुद्दे पर कल (22 मई) चुनाव आयोग विपक्षी दलों से मुलाकात करेंगे। 

उन्होंने कहा कि हमने पिछले 1.5 महीनों में इन्हीं मुद्दों को उठाया था। हमने चुनाव आयोग से पूछा कि उन्होंने जवाब क्यों नहीं दिया है? उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने हमें लगभग एक घंटे तक सुना और फिर आश्वासन दिया कि वे कल सुबह फिर से मिलेंगे ताकि दोबारा इन मुद्दों पर विचार कर सके। 


सूत्रों के मुताबिक, पहले यह योजना थी कि बैठक के बाद विपक्षी नेता कांस्टीट्यूशन क्लब से पैदल मार्च करते हुए चुनाव आयोग जाएंगे, लेकिन बाद में इसे टाल दिया गया। विपक्षी नेता चुनाव आयोग से वीवीपैट की पर्चियों का मिलान उच्चतम न्यायालय के आदेश के मुताबिक करने एवं कई स्थानों पर स्ट्रांगरूम से ईवीएम के कथित स्थानांतरण से जुड़ी शिकायतों पर कार्रवाई की मांग करेंगे।

विपक्ष का यह भी कहना है कि अगर किसी बूथ पर वीवीपैट की पर्ची का मिलान सही नहीं पाया जाता है तो पूरे संसदीय क्षेत्र की पर्चियां गिनी जाएं। विपक्षी नेताओं की बैठक में कांग्रेस से अहमद पटेल, अशोक गहलोत, गुलाम नबी आजाद और अभिषेक मनु सिंघवी, माकपा से सीताराम येचुरी, तृणमूल कांग्रेस से डेरेक ओब्रायन, तेदेपा से चंद्रबाबू नायडू, आम आदमी पार्टी से अरविंद केजरीवाल, सपा से रामगोपाल यादव, बसपा से सतीश चंद्र मिश्रा एवं दानिश अली, द्रमुक से कनिमोई, राजद से मनोज झा, राकांपा से प्रफुल्ल पटेल एवं माजिद मेमन और कई अन्य पार्टियों के नेता शामिल हुए। 

Web Title: lok sabha election 2019: Abhishek Singhvi, Congress after opposition's meeting with EC hey'll meet again tomorrow morning