Karnataka Murder Case: "मेरे बेटे ने जो किया वो...", आरोपी फैयाज की मां ने नेहा की हत्या पर तोड़ी चु्प्पी, बेटे की तरफ से कही ये बात

By अंजली चौहान | Published: April 20, 2024 02:20 PM2024-04-20T14:20:59+5:302024-04-20T14:25:13+5:30

Karnataka Murder Case: आरोपी फैयाज की मां ने अपने बेटे की तरफ से सभी से माफी मांगी है।

Karnataka Murder Case accused Faiyaz mother on Neha murder said behalf of my son I apologize to all the people of Karnataka | Karnataka Murder Case: "मेरे बेटे ने जो किया वो...", आरोपी फैयाज की मां ने नेहा की हत्या पर तोड़ी चु्प्पी, बेटे की तरफ से कही ये बात

Karnataka Murder Case: "मेरे बेटे ने जो किया वो...", आरोपी फैयाज की मां ने नेहा की हत्या पर तोड़ी चु्प्पी, बेटे की तरफ से कही ये बात

Karnataka Murder Case: बेंगलुरु में एक कॉलेज परिसर में कांग्रेस पार्षद की बेटी नेहा की हत्या से लोगों में आक्रोश फैल गया है। कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमठ ने बेटी की हत्या पर लव जिहाद एंगल होने का दावा किया है जिसके बाद मामले में राजनीति भी तेज हो गई। राज्य में मर्डर केस को लेकर आरोपी फैयाज को सजा देने की मांग उठ रही है। वहीं, फैयाज की मां ने बेटे की करतूत पर चुप्पी तोड़ी और कहा, "मैं कर्नाटक से माफी मांगती हूं, मेरे बेटे ने जो किया गलत किया।"

घटना पर दुख जताते हुए फैयाज की मां ने कहा, "मैं अपने बेटे की ओर से कर्नाटक के सभी लोगों से माफी मांगती हूं। मैं लड़की के माता-पिता से भी माफी मांगती हूं। वह भी मेरी बेटी की तरह है। मैं यहां बिल्कुल भी भेदभाव नहीं कर रही हूं। मुझे पता है कि वे कैसे शोक मना रहे होंगे।" 

फैयाज की मां मुमताज ने कहा, "मैं भी उतनी ही दुखी हूं। मेरे बेटे ने जो किया वह गलत है। चाहे कोई भी हो, जो किया गया वह गलत है।"

क्या है पूरा मामला?

कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमठ की बेटी नेहा हिरेमठ हुबली में बीवी भूमरद्दी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में मास्टर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन के प्रथम वर्ष की छात्रा थी। गुरुवार शाम करीब 5 बजे नेहा कैंपस के अंदर टहल रही थी तभी फैयाज उससे भिड़ गया। सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि फैयाज द्वारा उस पर हमला करने से पहले उनके बीच कुछ वाक्यों का आदान-प्रदान हुआ था। पहली बार चाकू लगने के बाद नेहा जमीन पर गिर जाती है और फैयाज उस पर कम से कम छह बार चाकू से वार करता है। फैयाज वहां से भागने लगता है लेकिन कई छात्र उसका पीछा करते हैं।

हालांकि 23 वर्षीय नेहा हिरेमठ की हत्या के आरोपी फैयाज को पुलिस ने जल्द ही पकड़ लिया। पुलिस ने कहा कि फैयाज खोंडुनायक ने सात बार चाकू मारा था क्योंकि उसने उसकी बात नेहा ने ठुकरा दी थी। अधिकारियों ने कहा कि वह अपने हमलावर फैयाज को जानती थी - जो उसके साथ कॉलेज में पढ़ता था, लेकिन बाद में कुछ समय के लिए उसने कॉलेज छोड़ दिया।

बेटी की हत्या के बाद उनके पिता ने कर्नाटक में लव जिहाद होने का दावा कर दिया जिसके बाद मामले ने राजनीतिक रंग ले लिया। पिता का दावा है कि यह मामला राज्य में कानून-व्यवस्था के खराब होने की ओर इशारा करता है। राज्य सरकार ने कहा है कि यह घटना एकबारगी है और यह राज्य के भीतर 'लव जिहाद' की ओर इशारा नहीं करती है।

नेहा के पिता और कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमठ ने कहा कि उन्होंने ऐसी कई अन्य घटनाएं देखी हैं और उन्हें उम्मीद है कि ऐसा किसी और के साथ नहीं होगा। उन्होंने कहा, "ये चीजें हो रही हैं। जब हम विभिन्न स्थानों पर देखते हैं, तो उनकी क्रूर प्रकृति बढ़ रही है। युवा भटक रहे हैं। वे ऐसी मानसिक स्थिति से क्यों गुजरते हैं? हमने अपनी बेटी को खो दिया है। ऐसा किसी और के साथ नहीं होना चाहिए। यही हमारी प्रार्थना है।" 

उन्होंने कहा कि हमने दूसरों को इस तरह पीड़ित होते देखा है। मुझे लगता है कि लव जिहाद की यह समस्या फैल रही है। हिरेमठ ने कहा, "गिरोह ने लंबे समय से साजिश रची थी। उन्होंने या तो उसे फंसाने या उसे मार डालने की योजना बनाई थी। वे उसे इस पृष्ठभूमि में धमकी दे रहे थे। हालांकि, लड़की ने उनकी धमकियों पर ध्यान नहीं दिया।"

पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और जांच जारी है।

Web Title: Karnataka Murder Case accused Faiyaz mother on Neha murder said behalf of my son I apologize to all the people of Karnataka

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे