वोट डालने के बाद बोले गौतम अडानी- "आगे बढ़ रहा है भारत, आगे और भी बढ़ता रहेगा"

By मनाली रस्तोगी | Published: May 7, 2024 12:44 PM2024-05-07T12:44:41+5:302024-05-07T12:45:27+5:30

अपना वोट डालने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए अडानी ने भारत के आगे बढ़ने पर जोर दिया और नागरिकों से लोकतांत्रिक प्रक्रिया में भाग लेने का आग्रह किया।

Gautam Adani after casting his vote says India is progressing forward and will continue to advance further | वोट डालने के बाद बोले गौतम अडानी- "आगे बढ़ रहा है भारत, आगे और भी बढ़ता रहेगा"

वोट डालने के बाद बोले गौतम अडानी- "आगे बढ़ रहा है भारत, आगे और भी बढ़ता रहेगा"

Highlightsअडानी ने भारत के आगे बढ़ने पर जोर दिया और नागरिकों से लोकतांत्रिक प्रक्रिया में भाग लेने का आग्रह किया।अडानी ने चुनाव दिवस के महत्व पर प्रकाश डालते हुए इसे लोकतंत्र का महान त्योहार बताया।चुनाव के तीसरे चरण में 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 93 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है।

अहमदाबाद: अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण के दौरान गुजरात के अहमदाबाद में महमदपुरा प्राइमरी स्कूल में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डालकर अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग किया। अपना वोट डालने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए अडानी ने भारत के आगे बढ़ने पर जोर दिया और नागरिकों से लोकतांत्रिक प्रक्रिया में भाग लेने का आग्रह किया।

अपना वोट डालने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए अडानी ने भारत के आगे बढ़ने पर जोर दिया और नागरिकों से लोकतांत्रिक प्रक्रिया में भाग लेने का आग्रह किया। अडानी ने चुनाव दिवस के महत्व पर प्रकाश डालते हुए इसे लोकतंत्र का महान त्योहार बताया। उन्होंने कहा, "आज लोकतंत्र का यह महान त्योहार है और मैं सभी नागरिकों से आग्रह करता हूं कि वे बाहर आएं और अपना वोट डालें।"

इस बीच आम चुनाव के तीसरे चरण में 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 93 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। इस चरण में भाग लेने वाले राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में असम (4 सीटें), बिहार (5), छत्तीसगढ़ (7), दादरा और नगर हवेली और दमन और दीव (2), गोवा (2), गुजरात (25), कर्नाटक (14), महाराष्ट्र (11), मध्य प्रदेश (8), उत्तर प्रदेश (10), और पश्चिम बंगाल (4)।

इस चरण में लगभग 120 महिलाओं सहित 1300 से अधिक उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं, कुल 17.24 करोड़ मतदाता 1.85 लाख मतदान केंद्रों पर वोट डालने के पात्र हैं। इसके अलावा 23 देशों के 75 प्रतिनिधि चुनावी प्रक्रिया का अवलोकन कर रहे हैं। जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट के लिए मंगलवार को मतदान नहीं होगा क्योंकि चुनाव आयोग ने 25 मई को होने वाले छठे चरण का मतदान स्थगित कर दिया है।

वैसे तो तीसरे चरण में 94 लोकसभा सीटों के लिए मतदान की योजना थी। हालांकि, बसपा उम्मीदवार की मृत्यु के बाद अप्रत्याशित परिस्थितियों के कारण मध्य प्रदेश की बैतूल लोकसभा सीट पर चुनाव दूसरे से तीसरे चरण में कर दिया गया है। 2019 चुनाव में भाजपा ने इस चरण में लड़ी जा रही 93 सीटों में से 72 सीटें जीतीं। लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से 1 जून तक सात चरणों में आयोजित किए जा रहा है। नतीजे 4 जून को आएंगे।

Web Title: Gautam Adani after casting his vote says India is progressing forward and will continue to advance further

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे