"अगर जेडीएस और भाजपा महिलाओं का इतना ही सम्मान करती हैं तो हासन यौन शोषण की पीड़ितों से मिलें": डीके शिवकुमार ने कहा

By मनाली रस्तोगी | Published: May 2, 2024 09:19 AM2024-05-02T09:19:22+5:302024-05-02T09:23:23+5:30

शिवकुमार ने जेडीएस नेता और पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी के भतीजे और हासन के सांसद प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े चल रहे विवाद को लेकर अन्य लोगों पर निशाना साधा।

DK Shivakumar says visit victims of Hassan sex abuse if JD(S), BJP respect women | "अगर जेडीएस और भाजपा महिलाओं का इतना ही सम्मान करती हैं तो हासन यौन शोषण की पीड़ितों से मिलें": डीके शिवकुमार ने कहा

Photo Credit: ANI

यादगीर (कर्नाटक):कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने कहा है कि अगर जेडीएस और भाजपा नेताओं में महिलाओं के प्रति कोई सम्मान है तो उन्हें कथित अश्लील वीडियो मामले की पीड़ितों से मिलना चाहिए। शिवकुमार ने जेडीएस नेता और पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी के भतीजे और हासन के सांसद प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े चल रहे विवाद को लेकर अन्य लोगों पर निशाना साधा।

शिवकुमार ने बुधवार को रिपोर्टर्स से बात करते हुए कहा, "कुमारस्वामी और बीजेपी नेता महिला सशक्तिकरण की बहुत बात करते हैं। यदि जेडीएस और भाजपा के मन में वास्तव में महिलाओं के प्रति कोई सम्मान है, तो उन्हें पीड़ितों से मुलाकात करके उनके साथ एकजुटता व्यक्त करनी चाहिए।"

कुमारस्वामी के उस बयान के बारे में पूछे जाने पर कि वीडियो के साथ कथित पेन ड्राइव के पीछे एक 'महानायक' था उन्होंने कहा, "पेन ड्राइव को लेकर देवराजे गौड़ा किस-किस से मिले, इसके बारे में हमारी पार्टी के प्रवक्ता ने विस्तार से बताया है। इस संबंध में गौड़ा ने बीजेपी नेताओं को पत्र लिखने के अलावा कुमारस्वामी से भी मुलाकात की थी। हमें ऐसी ओछी राजनीति का सहारा लेने की कोई जरूरत नहीं है। मैं इस बारे में बाद में बोलूंगा।"

यह पूछे जाने पर कि क्या सूरज रेवन्ना उनसे मिले थे, शिवकुमार ने कहा, "हां, वह मुझसे मिले थे। आप उनसे पूछ सकते हैं कि वह मुझसे क्यों मिले थे।" 
इससे पहले बुधवार को कुमारस्वामी ने शिवकुमार और उनके भाई और कांग्रेस नेता डीके सुरेश पर हासन के सांसद प्रज्वल रेवन्ना के पूर्व ड्राइवर कार्तिक को मलेशिया भेजने और भारी संख्या में अश्लील वीडियो जारी करने का आरोप लगाया था, जिसमें कथित तौर पर 2,900 से अधिक सेक्स वीडियो शामिल थे। 

उन्होंने कहा, "कल एक ड्राइवर वीडियो जारी किया गया था। उसने क्या कहा? उन्होंने कहा कि उन्होंने इसे देवराजे गौड़ा को दिया था, किसी अन्य को नहीं, लेकिन 'महानायक' ने कहा है कि कुमारस्वामी ने इसे जारी किया होगा। वह ड्राइवर कार्तिक कहां है और उसने वह वीडियो कहां से भेजा है? पहले उस कार्तिक को वापस आने दो; पहले उन्हें उसे वापस लाने दो।"

कुमारस्वामी ने शिवकुमार पर कथित तौर पर वीडियो को सार्वजनिक रूप से प्रसारित करने की साजिश रचने और फिर मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित करने का आरोप लगाया। 

उन्होंने कहा, "वे 420 भाई जो मेरे खिलाफ बयान दे रहे हैं कि मैंने प्रज्वल रेवन्ना के संबंध में कथित सेक्स स्कैंडल वीडियो जारी किया होगा। उन्हें बोलने से पहले सोचना चाहिए। दोनों 420 भाई मुझे मारकर भाग नहीं सकते। मैं जानता हूं कि कैसे प्रतिक्रिया देनी है और कैसे सिखाना है। उन्हें पहले हमें यह बताना चाहिए कि ड्राइवर कार्तिक को मलेशिया किसने भेजा और उसने भाजपा नेता देवराजे गौड़ा के खिलाफ वीडियो कैसे जारी किया।"

उनकी टिप्पणी रेवन्ना के पूर्व ड्राइवर के उस दावे के बाद आई है जिसमें उन्होंने दावा किया था कि उन्होंने सबसे पहले अश्लील वीडियो भाजपा नेता देवराजे गौड़ा के साथ साझा किए थे। देवराजे गौड़ा ने उसी समय एक पत्र के माध्यम से भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र को मामले की जानकारी देने का दावा किया और कहा कि यह पत्र उन तक नहीं पहुंचा है।

Web Title: DK Shivakumar says visit victims of Hassan sex abuse if JD(S), BJP respect women

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे