Delhi 7 Lok Sabha Seat: 6 मुख्यमंत्री, कई केंद्रीय मंत्री, पूर्व क्रिकेटर, दिग्गज कलाकार मांगेंगे बीजेपी के लिए वोट, 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट हुई जारी

By धीरज मिश्रा | Published: May 6, 2024 06:27 PM2024-05-06T18:27:06+5:302024-05-06T18:29:30+5:30

Delhi 7 Lok Sabha Seat: दिल्ली की सात लोकसभा सीट पर चुनाव प्रचार के लिए बीजेपी दिल्ली ने 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट निकाली है।

Delhi 7 Lok Sabha Seat manoj tiwari gautam gambhir hema malini yogi aditynath 40 star prachark | Delhi 7 Lok Sabha Seat: 6 मुख्यमंत्री, कई केंद्रीय मंत्री, पूर्व क्रिकेटर, दिग्गज कलाकार मांगेंगे बीजेपी के लिए वोट, 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट हुई जारी

Photo credit twitter

Highlightsबीजेपी दिल्ली ने 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट निकालीस्टार प्रचारकों की लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डादिल्ली में बीजेपी के छह मुख्यमंत्री भी दिल्ली के सात उम्मीदवारों के लिए मांगेंगे वोट

Delhi 7 Lok Sabha Seat: दिल्ली की सात लोकसभा सीट पर चुनाव प्रचार के लिए बीजेपी दिल्ली ने 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट निकाली है। बीजेपी दिल्ली की ओर से स्टार प्रचारकों की लिस्ट को चुनाव आयोग में जमा कराया गया है। इस लिस्ट में सांसद गौतम गंभीर का नाम भी शामिल है जो इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ रहे हैं, साथ ही बीते दिनों पहले कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए अरविंदर सिंह लवली का नाम भी है। खास बात यह है कि बीजेपी ने दिल्ली के लिए दिग्गजों की फौज उतार दी है।

बीजेपी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी, नड्डा, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, पीयूष गोयल सहित पांच राज्यों के मुख्यमंत्री के नाम शामिल हैं। इनमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी शामिल हैं। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे प्रचार

दिल्ली की सात लोकसभा सीटों को जीतने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। वह बीजेपी उम्मीदवारों के लिए दिल्ली की जनता से वोट मांगेंगे। पीएम मोदी के अलावा दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह भी चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। अमित शाह के अलावा 6 राज्यों के मुख्यमंत्री भी बीजेपी उम्मीदवारों के लिए वोट मांगेंगे। इनमें कुछ राज्यों के डिप्टी सीएम भी वोट मांगते हुए नजर आएंगे। इसके अलावा दिल्ली बीजेपी के दिग्गज नेता व पूर्व सांसद भी चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

तीसरी बार बीजेपी कर पाएगी यह कारनामा

साल 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने सातों लोकसभा सीट पर कमल खिलाया था। साल 2019 में बीजेपी ने दूसरी बार सात लोकसभा सीट पर कमल खिलाने में कामयाबी हासिल की थी। तीसरी बार बीजेपी कमल खिलाने के इरादे के साथ मैदान में हैं। बीजेपी ने इस बार दो बार के सांसद मनोज तिवारी को छोड़कर बाकी छह मौजूदा सांसदों का टिकट काट लिया। बीजेपी के सात उम्मीदवारों का मुकाबला आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों से होना है।

Web Title: Delhi 7 Lok Sabha Seat manoj tiwari gautam gambhir hema malini yogi aditynath 40 star prachark