Congress President Election: शशि थरूर ने मल्लिकार्जुन खड़गे को भीष्म पितामह कहा, अशोक गहलोत बोले- "उनके अनुभव का लाभ कांग्रेस को मिलेगा"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: September 30, 2022 03:25 PM2022-09-30T15:25:32+5:302022-09-30T15:28:22+5:30

कल तक कांग्रेस आलाकमान यानी सोनिया गांधी का आशीर्वाद लिये पार्टी प्रमुख के चुनाव में कूदने वाले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अब अध्यक्ष पद के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे का समर्थन कर रहे हैं वहीं शशि थरूर ने भी खड़के का स्वागत करते हुए उन्हें पार्टी का भीष्म पिताहम बनाया।

Congress President Election: Shashi Tharoor told Mallikarjun Kharge the Bhishma Pitamah of the party, Ashok Gehlot said – the whole Congress will get the benefit of his experience | Congress President Election: शशि थरूर ने मल्लिकार्जुन खड़गे को भीष्म पितामह कहा, अशोक गहलोत बोले- "उनके अनुभव का लाभ कांग्रेस को मिलेगा"

फाइल फोटो

Highlightsअशोक गहलोत ने कांग्रेस आलाकमान का मिजाज भांपते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे का समर्थन किया गहलोत ने कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे के अनुभव का लाभ पूरी कांग्रेस को मिलेगावहीं शशि थरूर ने कहा कि खड़गे साहब का बहुत सम्मान करता हूं, वो पार्टी के भीष्म पितामह हैं

दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष पद के होने वाले बहुप्रतिक्षित चुनाव में हर पर कई तरह के उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। बीते गुरुवार को हवा के झोंके की तरह दिग्विजय सिंह का नाम सुर्खियों में छाया और देर शाम तक दिग्विजय सिंह मल्लिकार्जुन खड़गे के नाम को आगे करते हुए नजर आये। बताया जा रहा है कि राजस्थान संकट के कारण बैकफुट पर आये कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व पार्टी प्रमुख के पद के होने वाले चुनाव में हर कदम फूंक-फूंक कर बढ़ा रहा है।

इस पूरे प्रकरण में सबसे मजे की बात यह है कि राजस्थान कांग्रेस में पैदा हुए सियासी संकट की जड़ में भी कांग्रेस के अध्यक्ष पद का चुनाव ही है। कल तक कांग्रेस आलाकमान यानी सोनिया गांधी का आशीर्वाद लिये पार्टी प्रमुख के चुनाव में कूदने वाले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अब उस रेस से बाहर बताये जा रहे हैं।

बताया जा रहा है कि आलाकमान राजस्थान प्रकरण में गहलोत गुट के उठाये कदम से बेहद खफा है। यही कारण है कि अब अशोक गहलोत आलाकमान का मिजाज भांपते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे का समर्थन करते हुए नजर आ रहे हैं।इस संबंध में अशोक गहलतो ने दिल्ली में पत्रकारों से कहा, "सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं में उत्साह है। मल्लिकार्जुन खड़गे के अनुभव का लाभ पूरी कांग्रेस को मिलेगा। हमें इस बात की बहुत खुशी है।"

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष पद के एक अन्य दावेदार और तिरुवनंतपुरम से लोकसभा सांसद शशि थरूर ने भी मल्लिकार्जुन खड़गे के कांग्रेस अध्यक्ष पद की दावेदारी का स्वागत किया है। शशि थरूर ने कहा, "खड़गे साहब का बहुत सम्मान करता हूं। अगर कई लोग नामांकन दाखिल करेंगे तो अच्छी बात है और लोगों को भी विकल्प मिलेगा। मैंने किसी को नीचा दिखाने के लिए ऐसा नहीं किया है। हमें एक साथ काम करने की जरूरत है। मुझे लगता है कि वे हमारी पार्टी के भीष्म पितामह हैं।"

मालूम हो कि कांग्रेस के भीतरखाने चल रही सियासी उठापटक के बीच शशि थरूर ही ऐसे नेता हैं जो तमाम विवादों के बाद भी कांग्रेस प्रमुख के चुनाव में अब तक अडिग होकर मैदान में डंटे हुए हैं। उनके अलावा पार्टी के कई अन्य नेताओं के नाम भी अध्यक्ष पद की रेस में सामने आये और बाहर भी हो गये। लेकिन शशि थरूर पूरी शिद्दत के साथ अपने चुनावी अभियान तो जारी रखे हुए हैं और इसके लिए प्रचार भी कर रहे हैं।

Web Title: Congress President Election: Shashi Tharoor told Mallikarjun Kharge the Bhishma Pitamah of the party, Ashok Gehlot said – the whole Congress will get the benefit of his experience

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे