BJP ने 10 देशों के प्रतिनिधिमंडल के दौरे की बढ़ाई तारीख, आगमन के पीछे ये थी बड़ी वजह

By आकाश चौरसिया | Published: May 1, 2024 11:40 AM2024-05-01T11:40:08+5:302024-05-01T11:53:04+5:30

भाजपा ने 10 देशों के राजनीतिक दलों से आने वाले प्रतिनिधियों  की तारीख को आगे बढ़ा दिया है। ये सभी 10 देशों की 18 राजनीतिक पार्टियों से ताल्लुक रखते हैं।

BJP extended date of visit of delegation of 10 countries | BJP ने 10 देशों के प्रतिनिधिमंडल के दौरे की बढ़ाई तारीख, आगमन के पीछे ये थी बड़ी वजह

फाइल फोटो

Highlightsभाजपा ने 10 देशों से आने वाले प्रतिनिधिमंडल की तारीख बढ़ाईइन सभी के आने के पीछे ये थी बड़ी वजहये सभी राजनेता भाजपा अध्यक्ष और विदेश मंत्री के साथ बैठक करने वाले थे

नई दिल्ली: भाजपा ने 10 देशों के राजनीतिक दलों से आने वाले प्रतिनिधियों  की तारीख को आगे बढ़ा दिया है। ये सभी 10 देशों की 18 राजनीतिक पार्टियों से ताल्लुक रखते हैं। भारत यात्रा के दौरान ये सभी भाजपा के राष्ट्रीय नेता और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और विदेश मंत्री एस. जयशंकर से भी मिलने वाले थे। इसके अलावा ये भारत की चुनावी प्रक्रिया को पास से देखने का अनुभव करने वाले थे।

विदेशी नेताओं की इच्छा थी की ये देखा कि पार्टी चुनाव में कैंपेन कैसे करती है और इसके साथ ही चुनाव में उनकी क्या रणनीति रहती है। इतनी ही नहीं, वे ये भी देखने के इच्छुक थे कि इस पूरे चुनाव की प्रक्रिया को जान सके। हालांकि इसमें सभी नेता भाजपा अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री अश्वनी वैष्णव से मुलाकात करने वाले थे। 

ऑस्ट्रेलिया की लिबरल पार्टी, वियतनाम की कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ वियतनाम, बांग्लादेश की अवामी लीग, इजरायल की लिकुड पार्टी, युगांडा की राष्ट्रीय प्रतिरोध आंदोलन, तंजानिया की चामा चा मापिन्दुजी और रूस की यूनाइटेड रशिया पार्टी के प्रतिनिधि भारत का दौरा करेंगे।

भारत का दौरा करने वाले अन्य पार्टियों में श्रीलंका से श्रीलंका पोदुजना पेरामुना और यूनाइटेड नेशनल पार्टी, मिलिटेंट सोशलिस्ट मूवमेंट, मॉरीशस लेबर पार्टी, मॉरीशस से मिलिटेंट मूवमेंट और पार्टी मॉरीशियन सोशल डेमोक्रेट और नेपाली कांग्रेस, जनमत पार्टी, नेपाल की कम्युनिस्ट पार्टी शामिल हैं। एकीकृत मार्क्सवादी-लेनिनवादी), नेपाल की कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) और नेपाल से राष्ट्रीय स्वतंत्र पार्टी।

पार्टी के विदेश मामलों के विभाग के प्रभारी विजय चौथाईवाले ने कहा कि उनकी यात्रा भाजपा के वैश्विक आउटरीच कार्यक्रम बीजेपी को जानें का हिस्सा है।

Web Title: BJP extended date of visit of delegation of 10 countries

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे