Bihar LS polls 2024: जदयू मंत्री अशोक चौधरी की बेटी शांभवी को मिल सकता है टिकट, चिराग करेंगे ऐलान, खगड़िया और वैशाली को लेकर क्या है दांव

By एस पी सिन्हा | Published: March 29, 2024 04:43 PM2024-03-29T16:43:19+5:302024-03-29T16:44:47+5:30

Bihar LS polls 2024: खगड़िया और समस्तीपुर में महबूब अली कैसर और प्रिंस पासवान को बड़ा झटका लग सकता है। जबकि वैशाली सीट पर अपने पुराने सहयोगी पर भरोसा जता सकते हैं।

Bihar LS polls 2024 Shambhavi daughter JDU Minister Ashok Chaudhary get ticket from Samastipur Chirag Paswan what Khagaria and Vaishali | Bihar LS polls 2024: जदयू मंत्री अशोक चौधरी की बेटी शांभवी को मिल सकता है टिकट, चिराग करेंगे ऐलान, खगड़िया और वैशाली को लेकर क्या है दांव

file photo

Highlightsदो खास लोगों को उम्मीदवार बनाने पर फैसला लिया है।जमुई सीट से उनके बहनोई अरुण भारती उम्मीदवार बने हैं। समस्तीपुर, खगड़िया और वैशाली को लेकर अब पार्टी ने उम्मीदवारों का नाम तय कर लिया है।

Bihar LS polls 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर लोजपा(रा) प्रमुख चिराग पासवान ने जल्द ही अपने शेष बचे तीन उम्मीदवारों का ऐलान कर सकते हैं। उन्हें समस्तीपुर, खगड़िया और वैशाली लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करना है। सूत्रों की मानें तो चिराग पासवान ने इन तीनों सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम लगभग तय कर लिए हैं। उन्होंने अपने दो पुराने सहयोगियों को बेटिकट कर दिया है। जबकि दो खास लोगों को उम्मीदवार बनाने पर फैसला लिया है। इसमें खगड़िया और समस्तीपुर में महबूब अली कैसर और प्रिंस पासवान को बड़ा झटका लग सकता है। जबकि वैशाली सीट पर अपने पुराने सहयोगी पर भरोसा जता सकते हैं। सूत्रों की मानें तो एनडीए में मिले पांच सीटों में हाजीपुर से खुद चिराग पासवान चुनाव में उतरने वाले हैं।

वहीं जमुई सीट से उनके बहनोई अरुण भारती उम्मीदवार बने हैं। जबकि समस्तीपुर, खगड़िया और वैशाली को लेकर अब पार्टी ने उम्मीदवारों का नाम तय कर लिया है। सूत्रों के अनुसार चिराग पासवान ने खगड़िया सीट के लिए राजेश वर्मा के नाम पर मुहर लगाई है। राजेश वर्मा एक व्यापारी हैं और आभूषण के कारोबार से जुड़े हैं।

पिछले कुछ वर्ष से वे लगातार चिराग पासवान के साथ कई मौके पर दिखे हैं। साथ ही युवा चेहरे के रूप में जमीनी स्तर पर भी सामाजिक कार्यों में सक्रिय दिखते हैं। राजेश वर्मा भागलपुर में डिप्टी मेयर रह चुके हैं। अब चिराग ने उन्हें खगड़िया में बड़ी जिम्मेदारी देने का मन बनाया है। वहीं, समस्तीपुर में चिराग पासवान ने शाम्भवी चौधरी के नाम पर सहमति जताई है।

शाम्भवी मंत्री अशोक चौधरी की बेटी हैं। अशोक चौधरी ने पिछले दिनों चिराग से मुलाकात की थी। तब से ही शाम्भवी के चुनाव लड़ने की चर्चा जोरों पर थी। पहले शाम्भवी के जमुई से चुनाव लड़ने की चर्चा थी, लेकिन अब चिराग ने शांभवी को समस्तीपुर से मौका देने की योजना बनाई है।

अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित समस्तीपुर सीट से उतरने वाली शाम्भवी की शादी करीब दो साल पहले पटना के महावीर मंदिर ट्रस्ट के सचिव किशोर कुणाल के बेटे से हुई थी। अब शाम्भवी सियासत में एंट्री मारने को तैयार हैं। उधर, वैशाली सीट पर चिराग पासवान ने अपने पुराने साथी वीणा देवी के नाम पर सहमति जता दी है।

वीणा ने पिछला चुनाव भी जीता था। हालांकि बाद में वह पशुपति पारस के साथ चली गई थी। लेकिन पिछले कुछ समय से वह चिराग पासवान के साथ लगातार मंच साझा कर रही थीं। अब चिराग ने फिर से वीणा देवी को अपनी पार्टी का उम्मीदवार बनाने का फैसला लिया है। तीनों सीटों को लेकर उम्मीदवारों के नामों की अधिकारिक घोषणा जल्द ही की जाएगी।

बता दें कि खगड़िया सीट से लोजपा के टिकट पर पिछली बार निर्वाचित हुए चौधरी महबूब अली कैसर और समस्तीपुर सीट से जीतने वाले अपने चचेरे भाई प्रिंस कुमार को चिराग पासवान ने बेटिकट कर दिया है। ये दोनों पशुपति कुमार पारस के खेमे में चले गए थे। बाद में कैसर ने चिराग से नजदीकी बढ़ाते हुए टिकट लेने का प्रयास किया था। लेकिन चिराग पासवान ने उनके उम्मीदओं पर पानी फेर दिया।

Web Title: Bihar LS polls 2024 Shambhavi daughter JDU Minister Ashok Chaudhary get ticket from Samastipur Chirag Paswan what Khagaria and Vaishali

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे