Air India Express: एयर इंडिया एक्सप्रेस का बड़ा एक्शन, 25 केबिन क्रू को किया बर्खास्त

By मनाली रस्तोगी | Published: May 9, 2024 08:36 AM2024-05-09T08:36:41+5:302024-05-09T08:48:01+5:30

क्षेत्रीय श्रम आयुक्त एयर इंडिया एक्सप्रेस प्रबंधन और चालक दल के सदस्यों के एक वर्ग के बीच विवाद जारी है।

Air India Express Fires 25 Cabin Crew Members, Day After Mass Sick Leave | Air India Express: एयर इंडिया एक्सप्रेस का बड़ा एक्शन, 25 केबिन क्रू को किया बर्खास्त

प्रतीकात्मक तस्वीर

Highlightsटाटा समूह के स्वामित्व वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस घाटे में चल रही एआईएक्स कनेक्ट का अपने साथ विलय करने की प्रक्रिया में है।एआईएक्स कनेक्ट को पहले एयर एशिया इंडिया कहा जाता था।चालक दल के सदस्यों के एक वर्ग के बीमार होने की सूचना के बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस ने मंगलवार रात से 90 से अधिक उड़ानें रद्द कर दीं।

नई दिल्ली:एयर इंडिया एक्सप्रेस एयरलाइंस के लगभग 25 कर्मचारियों (केबिन क्रू सदस्यों) को काम पर नहीं आने के कारण बर्खास्त कर दिया गया है और उनके व्यवहार के कारण हजारों यात्रियों को परेशानी हुई। एएनआई ने एयरलाइन के सूत्रों के हवाले से यह जानकारी साझा की। 

नौकरी से निकाले जाने की संख्या बढ़ने की संभावना है और प्रबंधन आज केबिन क्रू सदस्यों के साथ टाउनहॉल बैठक कर सकता है। आज कुल 76 उड़ानें प्रभावित हुईं; इस संख्या में रद्दीकरण और उड़ानें शामिल हैं जो अन्य समूह एयरलाइनों द्वारा संचालित की जा सकती हैं।

टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस घाटे में चल रही एआईएक्स कनेक्ट का अपने साथ विलय करने की प्रक्रिया में है। एआईएक्स कनेक्ट को पहले एयर एशिया इंडिया कहा जाता था। इस बीच एयरलाइन में कथित कुप्रबंधन के विरोध में चालक दल के सदस्यों के एक वर्ग के बीमार होने की सूचना के बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस ने मंगलवार रात से 90 से अधिक उड़ानें रद्द कर दीं।

एयरलाइन ने कहा है कि वह समस्याओं के समाधान के लिए हरसंभव कदम उठा रही है। एयर इंडिया एक्सप्रेस चालक दल के एक वर्ग का प्रतिनिधित्व करने वाले श्रमिक संगठन ने पिछले साल श्रम विभाग के समक्ष शिकायत दर्ज की थी। यूनियन ने एयरलाइन में विभिन्न चिंताओं को उठाया था। मामला अब औद्योगिक विवाद अधिनियम, 1947 के अनुसार सुलह प्रक्रिया के तहत है।

(भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: Air India Express Fires 25 Cabin Crew Members, Day After Mass Sick Leave

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे