Delhi University: मीडिया इंटर्नशिप करने के लिए छात्रों के पास मौका, जानिए कैसे करें आवेदन

By धीरज मिश्रा | Published: October 10, 2023 04:15 PM2023-10-10T16:15:56+5:302023-10-10T17:09:17+5:30

Delhi University: डीयू के स्नातक, परस्नातक और पीएचडी के छात्र अपनी पढ़ाई के साथ ही साथ मीडिया के लिए इंटर्नशिप प्रोग्राम कर सकेंगे। 15 अक्टूबर तक डीयू के छात्र ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

Delhi University Abvp Dusu Start the Media Internship Program for Du Students in Delhi University | Delhi University: मीडिया इंटर्नशिप करने के लिए छात्रों के पास मौका, जानिए कैसे करें आवेदन

Delhi University: मीडिया इंटर्नशिप करने के लिए छात्रों के पास मौका, जानिए कैसे करें आवेदन

Highlightsमीडिया इंटर्नशिप प्रोग्राम के लिए 15 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं. प्रोग्राम के लिए 50 छात्र-छात्राओं का चयन किया जाएगायह इंटर्नशिप प्रोग्राम 45 दिनों तक चलेगी

Delhi University: दिल्ली विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले छात्रों के लिए खुशखबरी है। अगर वह मीडिया जगत में करियर बनाने का सपना बुन रहे हैं तो उनके सपने को उड़ान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद(एबीवीपी) और दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) देगा। डीयू के स्नातक, परस्नातक और पीएचडी के छात्र अपनी पढ़ाई के साथ ही साथ मीडिया के लिए इंटर्नशिप प्रोग्राम कर सकेंगे। 

एबीवीपी और डूसू दिल्ली विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले छात्रों के लिए मीडिया इंटर्नशिप  प्रोग्राम शुरू कर रहा है। इस प्रोग्राम में मीडिया के कामकाज को विस्तार से समझाया जाएगा। इससे छात्रों को आगे चलकर मीडिया जगत में नौकरी पाने में आसानी होगी। चलिए आगे जानते हैं कि कितने दिनों को यह प्रोग्राम रहेगा और आवेदन करने की प्रक्रिया क्या है। 

15 अक्टूबर है आवेदन करने की अंतिम तारीख 

मीडिया इंटर्नशिप प्रोग्राम के सह संयोजक शेखर सुमन ने कहा कि 15 अक्टूबर तक डीयू के छात्र ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इंटर्नशिप के लिए छात्रों को गूगल फॉर्म भरना होगा तथा अपनी रिज्यूम भी भेजनी होगी। इसके आधार पर 50 छात्र-छात्राओं का चयन किया जाएगा।

चयनित 50 छात्र-छात्राओं में से 25 स्नातक के, 20 परास्नातक के और 5 पीएचडी के छात्रों को इंटर्नशिप करने का अवसर मिलेगा। इस इंटर्नशिप प्रोग्राम के अन्तर्गत मोजो, आर्टिकल लेखन, कॉपी राइटिंग और विज्ञापन लेखन जैसे विविध विषयों पर विभिन्न मीडिया विशेषज्ञ तथा प्रोफेसर्स पढ़ाएंगे। 

मीडिया इंटर्नशिप प्रोग्राम के बारे में यहां संपर्क करें

इंनर्टशिप प्रोग्राम के दौरान अधिक ज्ञान अर्जित करने के लिए छात्रों को कई बड़ी मीडिया संस्थान में जाने को मौका मिलेगा। जो छात्र इस प्रोग्राम को करना चाहते हैं वह 
abvp.delhimed@gmail.com पर मेल कर जानकारी ले सकते हैं।

यह इंटर्नशिप प्रोग्राम 45 दिनों तक चलेगी। यह ऑनलाइन तथा ऑफलाइन दोनों माध्यमों से आयोजित की जाएगी। मीडिया इंटर्नशिप प्रोग्राम की संयोजक खुशी प्रजापति ने कहा कि यह मीडिया इंटर्नशिप डीयू स्टूडेंट्स को कंन्टेट राइटिंग तथा जर्नलिज्म के नए अवसरों को समझने और सीखने का मौका देगा। 

Web Title: Delhi University Abvp Dusu Start the Media Internship Program for Du Students in Delhi University

पाठशाला से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे