प्रेमी बना कातिल! शादीशुदा प्रेमिका के घर भेजा पार्सल बम, धमाके में पति और बेटी की मौत

By अंजली चौहान | Published: May 3, 2024 05:21 PM2024-05-03T17:21:43+5:302024-05-03T17:24:24+5:30

रिपोर्टों के अनुसार, टेप रिकॉर्डर जैसा पार्सल, 31 साल के जयंतीभाई बालूसिंह वंजारा ने जीतूभाई के घर पहुंचाया था, जिन्होंने इसे एक ऑटो-रिक्शा में ले जाया था। दुखद बात यह है कि जब जीतूभाई ने इसे कनेक्ट करने का प्रयास किया तो डिवाइस में विस्फोट हो गया।

Gujarat lover sent parcel bomb to married girlfriend house husband and daughter died in the blast | प्रेमी बना कातिल! शादीशुदा प्रेमिका के घर भेजा पार्सल बम, धमाके में पति और बेटी की मौत

प्रेमी बना कातिल! शादीशुदा प्रेमिका के घर भेजा पार्सल बम, धमाके में पति और बेटी की मौत

अहमदाबाद: गुजरात में एक खौफनाक हादसे में पिता और बेटी की मौत हो गई जिससे इलाके में सनसनी मच गई है। शुक्रवार को पुलिस ने बताया कि गुजरात के वडाली में एक व्यक्ति और उसकी बेटी की पार्सल बम के विस्फोट के कारण मौत हो गई। यह घटना गुरुवार को उस वक्त घटी जब घर पर एक व्यक्ति पार्सल लेकर आया जिसे लेने के बाद घर में मौजूद शख्स और उसकी बेटी की मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि आरोपी शख्स कोई और नहीं बल्कि जो व्यक्ति मरा उसका पत्नी का पूर्व प्रेमी है। परिवार ने पार्सल खोला और उसमें विस्फोट हो गया, जिससे 32 वर्षीय मजदूर जीतूभाई हीराभाई वंजारा की मौके पर ही मौत हो गई। उनकी 12 वर्षीय बेटी भूमिका ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। घटना के वक्त जीतूभाई की पत्नी घर से बाहर थीं। पुलिस ने बताया कि 31 वर्षीय जयंतीभाई बालूसिंह वंजारा ने एक ऑटो-रिक्शा से जीतूभाई के घर पार्सल भेजा था। टेप रिकॉर्डर जैसा दिखने वाला पार्सल जब जीतूभाई ने प्लग इन करने की कोशिश की तो उसमें विस्फोट हो गया।

प्लानिंग के साथ वारदात को दिया अंजाम

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी विजय पटेल ने कहा कि जयंतीभाई ने तात्कालिक बम बनाने के लिए सामग्री प्राप्त करने के लिए राजस्थान की यात्रा की थी, जिसमें उन्होंने जिलेटिन की छड़ें और एक डेटोनेटर का इस्तेमाल किया था, जिसे "टेप रिकॉर्डर" प्लग करते ही बंद कर दिया गया था। अधिकारी ने बताया कि घर पर पैकेज पहुंचाने वाले ऑटो-रिक्शा चालक की सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पहचान की गई। 

आरोपी गिरफ्तार

घटना पर फौरन कार्रवाई करते हुए ऑटो-रिक्शा चालक के बयान के आधार पर आरोपियों को पकड़ने के लिए टीमें गठित कीं। आरोपी जयंतीभाई को विस्फोट के कुछ घंटों बाद गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस ने कहा कि आरोपी ने जीतूभाई को मारने के इरादे से उसके घर पर पार्सल भेजा था क्योंकि वह अपनी पूर्व प्रेमिका की जीतूभाई से शादी से नाराज था।

जीतूभाई की 9 और 10 साल की दो अन्य बेटियों की भी विस्फोट में आंखों और छाती में गंभीर चोटें आईं और उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। इनमें से एक वेंटिलेटर सपोर्ट पर है। दोनों बहनों को इलाज के लिए अहमदाबाद के अस्पताल ले जाया गया है। घटना में बच्चियां बुरी तरह से जख्मी हो गई है।

Web Title: Gujarat lover sent parcel bomb to married girlfriend house husband and daughter died in the blast

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे