Gangster Lawrence Bishnoi Gang: जोगबनी से लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के कुख्यात शूटर कृष्ण कुमार अरेस्ट, बिहार पुलिस ने ऐसे कसा शिकंजा

By एस पी सिन्हा | Published: May 9, 2024 02:19 PM2024-05-09T14:19:01+5:302024-05-09T14:19:43+5:30

Gangster Lawrence Bishnoi Gang: लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप का आरोपी कृष्ण कुमार उर्फ जयप्रकाश पिता शांताराम बीकानेर, राजस्थान के जवाहर सर्किल थाना का निवासी बताया जा रहा है।

Gangster Lawrence Bishnoi Gang Notorious shooter Krishna Kumar alias Jai Prakash Bishnoi gang arrest from Jogbani Bihar Police | Gangster Lawrence Bishnoi Gang: जोगबनी से लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के कुख्यात शूटर कृष्ण कुमार अरेस्ट, बिहार पुलिस ने ऐसे कसा शिकंजा

file photo

Highlightsएक वर्ष पूर्व 2023 में बीकानेर के जी ग्रुप के होटल में एक करोड़ की फिरौती मामले में गिरफ्तार किया गया था। मामले में इन सभी के द्वारा जी ग्रुप के होटल में 16 राउंड फायरिंग भी की गई थी। खिड़की तोड़ कर वह फरार हो कर नेपाल के विराटनगर में फेक भारतीय आईडी के सहारे नाम बदल कर रह रहा था।

Gangster Lawrence Bishnoi Gang: बिहार में अररिया जिले के पुलिस को एक बडी सफलता हाथ लगी है, जिसमें उसने जोगबनी से लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के कुख्यात शूटर कृष्ण कुमार उर्फ जय प्रकाश को गिरफ्तार किया है। जोगबनी रेलवे स्टेशन के पास एटीएम फ्रॉड मामले में पुलिस ने उसे धर दबोचा। कृष्ण कुमार उर्फ जय प्रकाश राजस्थान के बीकानेर में एक होटल से जुड़े फिरौती मामले में वो मोस्ट वांटेड है और रिमांड होम से भागकर वह विराटनगर में छिपकर रह रहा था। सबसे मजेदार बात तो यह है कि अररिया पुलिस जिसे एक मामूली एटीएम फ्रॉड समझ रही थी, वह राजस्थान के बिश्नोई ग्रुप का शूटर निकला। सूत्रों के अनुसार लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप का आरोपी कृष्ण कुमार उर्फ जयप्रकाश पिता शांताराम बीकानेर, राजस्थान के जवाहर सर्किल थाना का निवासी बताया जा रहा है।

हालांकि कई नामों से जाने जाना वाला यह आरोपी एक वर्ष पूर्व 2023 में बीकानेर के जी ग्रुप के होटल में एक करोड़ की फिरौती मामले में गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में इन सभी के द्वारा जी ग्रुप के होटल में 16 राउंड फायरिंग भी की गई थी। गिरफ्तारी के बाद बीकानेर के रिमांड होम में रखा गया था।

 लेकिन वहां से खिड़की तोड़ कर वह फरार हो कर नेपाल के विराटनगर में फेक भारतीय आईडी के सहारे नाम बदल कर रह रहा था। पुलिस सूत्रों के अनुसार वह साइबर अपराध का भी मास्टरमाइंड है और नेपाल में रह कर वह अररिया आदि सीमावर्ती जिले में एटीएम फ्रॉड करने का काम करता था। बताया जाता है कि गुरुवार की सुबह पुलिस ने उसे नाटकीय ढंग से जोगबनी रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया है।

आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने उसे अररिया मुख्यालय पहुंचा दिया है, जहां उससे पूछताछ की जायेगी। जबकि पुलिस की सूचना पर विभिन्न जांच एजेंसियां, राजस्थान पुलिस व एसटीएफ पूछताछ के लिए अररिया पहुंचने वाली हैं। दरअसल, बेहद कम उम्र के आरोपी के दुबई, पाकिस्तान समेत कई देशों से लिंक है। पुलिस इसे भारत के खुफिया जानकारी को साझा करने का एजेंट भी मान रही है। वैसे पूछाताछ के बाद बडे खुलासे होने की संभावना है।

Web Title: Gangster Lawrence Bishnoi Gang Notorious shooter Krishna Kumar alias Jai Prakash Bishnoi gang arrest from Jogbani Bihar Police

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे