IPL 2022: आईपीएल नीलामी जनवरी में, विजय हजारे ट्रॉफी में कई युवा खिलाड़ी दिखाएंगे दमखम, देखें लिस्ट

आईपीएल की मेगा नीलामी से पहले भारत के युवा क्रिकेटरों के सामने अपने प्रदर्शन की छाप छोड़ने का आखिरी मौका होगा जब वे बुधवार से यहां शुरू हो रहे विजय हजारे ट्रॉफी एक दिवसीय टूर्नामेंट में खेलेंगे।

आईपीएल की बड़ी नीलामी जनवरी में होने वाली है और विजय हजारे ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन करके युवा क्रिकेटर आईपीएल टीमों से अच्छे करार पा सकते हैं।

हर्षल पटेल, राहुल चाहर और दीपक चाहर जैसे खिलाड़ियों को उनकी आईपीएल टीमों ने रिटेन नहीं किया है और अब वे इस घरेलू एक दिवसीय चैम्पियनशिप में अच्छा प्रदर्शन करके दूसरी टीमों का ध्यान खींचना चाहेंगे।

पहले दिन गत चैम्पियन मुंबई का सामना सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी विजेता तमिलनाडु से होगा। मुंबई की कमान शम्स मुलानी के हाथ में होगी और ग्रुप बी का यह मैच त्रिवेंद्रम में खेला जायेगा।

मुंबई टीम में बायें हाथ के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल, अरमान जाफर, सिद्धेश लाड और हरफनमौला शिवम दुबे हैं जबकि गेंदबाजी का जिम्मा अनुभवी धवल कुलकर्णी संभालेंगे।

तमिलनाडु टीम में दिनेश कार्तिक और वाशिंगटन सुंदर हैं। तमिलनाडु की टीम पिछली बार अंतिम आठ में नहीं पहुंच सकी थी और इस बार अपनी गलती से सबक लेकर खेलेगी । बड़ौदा के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करने वाली बंगाल की टीम में सीनियर बल्लेबाज अनुस्तूप मजूमदार हैं।

बंगाल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में कर्नाटक से हार गया था। महाराष्ट्र की टीम राजकोट में ग्रुप डी के पहले मुकाबले में मध्यप्रदेश से खेलेगी। महाराष्ट्र के पास चेन्नई सुपर किंग्स के रितुराज गायकवाड़ के अलावा राहुल त्रिपाठी और नौशाद शेख हैं।

एलीट ग्रुप ए , बी, सी, डी , ई और प्लेट वर्ग में 38 मैच खेले जायेंगे। मुंबई ने पिछली बार उत्तर प्रदेश को हराकर खिताब जीता था। मैच त्रिवेंद्रम, चंडीगढ़, राजकोट, मुंबई, गुवाहाटी, रांची और जयपुर में होंगे।