West Indies ODIs: वेस्टइंडीज सीरीज में रोहित और विराट को रेस्ट, आराम करने से कोई भी फॉर्म में वापसी नहीं कर सकता, इरफान ने ट्वीट कर किया हमला

West Indies ODIs: टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: July 6, 2022 07:06 PM2022-07-06T19:06:14+5:302022-07-06T19:13:03+5:30

West Indies ODIs rohit sharma virat kohli rishab pant irfan pathan tweet No one comes back to form while resting | West Indies ODIs: वेस्टइंडीज सीरीज में रोहित और विराट को रेस्ट, आराम करने से कोई भी फॉर्म में वापसी नहीं कर सकता, इरफान ने ट्वीट कर किया हमला

ट्वीट से लग रहा है कि वरिष्ठ खिलाड़ी पर हमला किया है। 

Next
Highlights पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने ट्वीट कर सीनियर खिलाड़ी पर हमला किया है। इरफान पठान ने किसी का नाम नहीं लिया है।वनडे सीरीज के लिये बुधवार को भारतीय टीम का कप्तान चुना गया।

West Indies ODIs: भारत ने वेस्टइंडीज में आगामी तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए 16 सदस्यीय युवा टीम का चयन किया है। शिखर धवन टीम का नेतृत्व करेंगे। रवींद्र जडेजा को उप-कप्तान बनाया गया है। भारत 22 जुलाई से त्रिनिदाद में तीन वनडे मैच खेलेगा।

नियमित कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है। टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने ट्वीट कर सीनियर खिलाड़ी पर हमला किया है। ट्वीट कर लिखा है कि आराम करने से कोई भी फॉर्म में वापसी नहीं कर सकता। 

इरफान पठान ने किसी का नाम नहीं लिया है। लेकिन ट्वीट से लग रहा है कि वरिष्ठ खिलाड़ी पर हमला किया है। शिखर धवन को त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन में 22 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिये बुधवार को भारतीय टीम का कप्तान चुना गया।

इंडियन प्रीमियर लीग में सफलता हासिल कर हाल में भारतीय टीम में जगह बनाने वाले हार्दिक पंड्या भी टीम का हिस्सा नहीं हैं। दीपक हुड्डा, संजू सैमसन, रुतुराज गायकवाड़ और आवेश खान 12 जुलाई से इंग्लैंड में शुरू हो रही सीरीज के लिये वनडे टीम का हिस्सा नहीं हैं लेकिन उन्हें वेस्टइंडीज दौरे के लिये 16 सदस्यीय भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

दिसंबर 2020 में अंतिम वनडे खेलने वाले शुभमन गिल को भी चयनकर्ताओं ने चुना है। रविंद्र जडेजा को श्रृंखला के लिये उप कप्तान बनाया गया है। सिर्फ वनडे में खेलने वाले धवन ने पिछले साल श्रीलंका के दौरे पर पहली बार टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली थी जब टेस्ट विशेषज्ञ इंग्लैंड में थे।

पिछले एक साल में भारतीय टीम के लिये काफी सारे कप्तान नियुक्त किये जाने के संबंध में पिछले कुछ समय काफी आलोचना भी हुई थी जिसमें कार्यक्रम और चोट संबंधित मुद्दों के अलावा कार्यभार प्रबंधन के कारण बुमराह, पंत, राहुल, हार्दिक और धवन ने टीम की अगुआई की थी। सभी तीनों वनडे पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले जायेंगे।

आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप से पहले वेस्टइंडीज में ये मैच भारतीय टीम के अंतिम वनडे होंगे इसलिये सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जाना हैरानी भरा फैसला नहीं है। वनडे के बाद भारत कैरेबियाई सरजमीं पर वेस्टइंडीज के खिलाफ और अमेरिका के खिलाफ पांच टी20 अंतराष्ट्रीय मैच खेलेगा जिसके लिये टीम की घोषणा की जायेगी।

आस्ट्रेलिया में विश्व कप से पहले प्रत्येक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच काफी अहम होगा तो सीनियर खिलाड़ियों के 29 जुलाई से सात अगस्त तक खेली जाने वाली पांच मैचों की श्रृंखला के लिये वापसी की संभावना है। ये टी20 अंतरराष्ट्रीय त्रिनिदाद के सेंट किट्स और फ्लोरिडा के लॉडरहिल में खेले जायेंगे।

टीम इस प्रकार है: शिखर धवन (कप्तान), रविंद्र जडेजा (उप कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, इशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह।

Open in app