वनडे सीरीज के लिए हरारे पहुंची टीम इंडिया, क्रिकेट जिम्बाब्वे ने शेयर किया वीडियो

भारतीय टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए जिम्बाब्वे पहुंच गई है। रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। कप्तानी की जिम्मेदारी केएल राहुल संभालेंगे।

By शिवेंद्र राय | Published: August 14, 2022 10:51 AM2022-08-14T10:51:51+5:302022-08-14T10:53:38+5:30

Team India reached Zimbabwe for ODI series Cricket Zimbabwe shared the video | वनडे सीरीज के लिए हरारे पहुंची टीम इंडिया, क्रिकेट जिम्बाब्वे ने शेयर किया वीडियो

18 अगस्त से शुरू होगी वनडे सीरीज

Next
Highlightsभारतीय टीम तीन मैचों वनडे सीरीज के लिए हरारे पहुंची18 अगस्त से शुरू होगी तीन मैचों की वनडे सीरीजरोहित शर्मा, विराट कोहली को दिया गया है आराम

हरारे: तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम जिम्बाब्वे पहुंच गई है। क्रिकेट जिम्बाब्वे ने टीम इंडिया के जिम्बाब्वे पहुंचने की जानकारी ट्वीट करके दी। भारतीय टीम के हरारे पहुंचने पर क्रिकेट जिम्बाब्वे ने लिखा, "वो यहां आ गए हैं। टीम इंडिया 3 वनडे खेलने के लिए हरारे पहुंच गई है। 18, 20 और 22 अगस्त को हरारे के स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर तीनों वनडे खेले जाएंगे।"

जिम्बाब्वे दौरे पर भारतीय टीम की अगुआई केएल राहुल करेंगे। राहुल लंबे समय तक चोट के कारण क्रिकेट से दूर रहे। इस दौरे पर उनकी कठिन परीक्षा होगी। पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इस दौरे के लिए शिखर धवन को कप्तान नियुक्त किया था। दौरे पर जाने से पहले बोर्ड ने घोषणा की कि तीन वनडे मैचों के लिए अब राहुल कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे। राहुल को कप्तान बनाने से एक बात स्पष्ट होती है कि रोहित शर्मा के बाद राहुल की भारतीय टीम मैनेजमेंट की नजर में कप्तानी के दूसरे सबसे प्रबल दावेदार हैं।

क्रिकेट जिम्बाब्वे द्वारा टीम इंडिया के हरारे पहुंचने पर जारी वीडियो में देखा जा सकता है कि सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल, तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और अन्य खिलाड़ी हरारे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से बाहर निकलते नजर आ रहे हैं। 

जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज के तुरंत बाद 27 अगस्त से भारतीय टीम को एशिया कप भी खेलना है। इसे नजर में रखते हुए सीनीयर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है और युवा टीम को भेजा गया है। विराट कोहली जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे। हालांकि कई पूर्व खिलाड़ियों का मानना है कि कोहली लंबे समय से खराब फार्म का सामना कर रहे हैं इसलिए उन्हें एशिया कप से पहले इस सीरीज में हिस्सा लेना चाहिए था।

रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। वहीं हेड कोच के रूप में भी राहुल द्रविड़ की जगह एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण और उनका सपोर्ट स्टाफ टीम के साथ जिम्बाब्वे गया है। 

एकदिवसीय मैच के लिए भारत की टीम : केएल राहुल (कप्तान) शिखर धवन (उप-कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर।

Open in app