Ind Vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज, युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई टीम में, कुलदीप यादव की वापसी, तेज बॉलर बाहर

Team India Announcement, Ind Vs WI:भारत के सीमित ओवरों के कप्तान रोहित शर्मा फिट हो गए हैं और कप्तानी करेंगे। 

By भाषा | Published: January 26, 2022 09:03 PM2022-01-26T21:03:48+5:302022-01-26T21:11:19+5:30

Team India Announcement, Ind Vs WI rohit sharma capt Ravi Bishnoi in Kuldeep Yadav returns fast bowler Bhuvneshwar Kumar out | Ind Vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज, युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई टीम में, कुलदीप यादव की वापसी, तेज बॉलर बाहर

कुलदीप का पिछले साल घुटने का आपरेशन करवाया था। 

Next
Highlightsतेज बॉलर भुवनेश्वर कुमार को बाहर किया गया है।पूर्व कप्तान विराट कोहली को दोनों टीम में जगह दी गयी है। रवि शास्त्री के युग में कुलदीप को विशेष प्राथमिकता नहीं दी गयी थी।

Team India Announcement, Ind Vs WI: युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को बुधवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिये भारतीय टीम में चुना गया जबकि कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव ने घुटने के आपरेशन के बाद सीमित ओवरों की टीम में वापसी की।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘‘कुलदीप यादव वापसी कर रहे हैं और रवि बिश्नोई वेस्टइंडीज सीरीज में वापसी करेंगे। रोहित शर्मा टीम की अगुवाई करेंगे।’’ यह भी पता चला है कि भुवनेश्वर कुमार को वनडे टीम में बरकरार रखा गया है लेकिन उन्हें टी20 टीम में नहीं चुना गया है।

पूर्व कप्तान विराट कोहली को दोनों टीम में जगह दी गयी है। कोहली और रवि शास्त्री के युग में कुलदीप को विशेष प्राथमिकता नहीं दी गयी थी लेकिन अब वे टीम में तुरुप का इक्का बन सकते हैं। कुलदीप का पिछले साल घुटने का आपरेशन करवाया था। 

तीन वनडे अब अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे और तीन टी20 मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले जाएंगे। वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी तीन एकदिवसीय और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी क्रमश: अहमदाबाद और कोलकाता करेंगे।

वेस्टइंडीज दौरे के बाद, भारत को श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घर में टी20 सीरीज खेलनी है। संशोधित स्थल अहमदाबाद में छह, नौ और 11 फरवरी को पहला, दूसरा और तीसरा वनडे और फिर 16, 18 और 20 फरवरी को कोलकाता में पहला, दूसरा और तीसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच होगा।

Open in app