इंग्लैंड सीरीज और आईपीएल से बाहर हुए श्रेयस अय्यर, कहा-जल्द ही दमदार वापसी करूंगा

भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती वनडे में कंधे की हड्डी खिसकने के कारण यहां चल रही सीरीज में नहीं खेल पायेंगे और नौ अप्रैल से शुरू हो रही इंडियन प्रीमियर लीग से भी बाहर हो गए।

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 25, 2021 03:26 PM2021-03-25T15:26:10+5:302021-03-25T15:27:15+5:30

Shreyas Iyer out of England ODIs miss entire IPL soon I will return strong | इंग्लैंड सीरीज और आईपीएल से बाहर हुए श्रेयस अय्यर, कहा-जल्द ही दमदार वापसी करूंगा

श्रेयस को इंग्लिश काउंटी टीम लंकाशर के लिये भी उनका वनडे टूर्नामेंट खेलना है। (file photo)

Next
Highlightsआईपीएल के पहले हाफ से ही नहीं बल्कि वह पूरे आईपीएल से बाहर रहेंगे।श्रेयस को इंग्लैंड की पारी के आठवें ओवर में चोट लगी।कंधे को पकड़कर मैदान से बाहर निकल गये और काफी दर्द में दिख रहे थे।

 

 

पुणेः कंधे की चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ वर्तमान वनडे सीरीज और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से बाहर होने वाले भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने गुरुवार को कहा कि वह जल्द ही दमदार वापसी करने के लिये प्रतिबद्ध हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ मंगलवार को पहले वनडे के दौरान क्षेत्ररक्षण करते समय अय्यर के बायें कंधे की हड्डी खिसक गयी थी जिसका उन्हें आपरेशन करवाना पड़ेगा। इसके कारण वह कम से कम चार महीने तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे।

अय्यर ने ट्वीट किया, ‘‘कहा जाता है न कि जितना बड़ा झटका उतनी दमदार वापसी। मैं जल्द ही वापसी करूंगा। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं आपके संदेशों को पढ़ रहा हूं तथा इस प्यार और समर्थन से अभिभूत हूं। सभी का तहेदिल से आभार। ’’ इस 26 वर्षीय बल्लेबाज के इंग्लिश काउंटी टीम लंकाशर की तरफ से एकदिवसीय टूर्नामेंट में खेलने की संभावना भी नहीं है।

लंकाशर ने 23 जुलाई से शुरू होने वाले टूर्नामेंट के लिये अय्यर को अनुबंधित करने की घोषणा सोमवार को की थी। इंग्लैंड की पारी के आठवें ओवर में शार्दुल ठाकुर की गेंद को जॉनी बेयरस्टॉ ने ड्राइव किया जिसे रोकने के लिये अय्यर ने डाइव लगायी और वह चोटिल हो गये। वह दर्द से कराह उठे और उन्हें तुरंत मैदान छोड़ना पड़ा था।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को बताया था कि अय्यर के बायें कंधे की हड्डी खिसक गयी है। अय्यर ने आईपीएल के पिछले सत्र में दिल्ली कैपिटल्स की अगुवाई की थी। उनकी अनुपस्थिति में दिल्ली कैपिटल्स ऋषभ पंत, आस्ट्रेलियाई स्टीव स्मिथ या ऑफ स्पिनर आर अश्विन को कप्तानी सौंप सकता है। 

नौ अप्रैल से शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग में उन्हें दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करनी थी। मुंबई का यह 26 साल का खिलाड़ी बल्लेबाजी करते हुए महज छह रन बनाकर आउट हो गया था। श्रेयस ने पिछले चरण में दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल में पहुंचाया था।

Open in app