वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, शिखर धवन होंगे कप्तान

भारत और वेस्टइंडीज के बीच इस महीने के आखिर में शुरू हो रहे तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। शिखर धवन को इस टीम का कप्तान बनाया गया है।

By विनीत कुमार | Published: July 6, 2022 03:48 PM2022-07-06T15:48:50+5:302022-07-06T16:12:29+5:30

Shikhar Dhawan named captain for three match ODI series against West Indies, see players list | वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, शिखर धवन होंगे कप्तान

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में शिखर धवन कप्तान (फाइल फोटो)

Next
Highlightsभारतीय क्रिकेट टीम इसी महीने वेस्टइंडीज और यूएसए के दौरे पर जाएगी।वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे और पांच टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है।वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित शर्मा सहित विराट कोहली जैसे दिग्गजों को आराम दिया गया है।

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस सीरीज के लिए शिखर धवन को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है। वहीं रवींद्र जडेजा उप-कप्तान होंगे। इस सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह जैसे दिग्गज टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे मैच कैरेबियाई जमीन पर खेले जाने हैं। वनडे सीरीज के तीनों मैच त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेले जाएंगे। 

जुलाई के आखिर में टीम इंडिया का वेस्टइंडीज दौरा

टीम इंडिया का वेस्टइंडीज और यूएसए का दौरा इस महीने के आखिर में है। इसकी शुरुआत 22 जुलाई से होगी। वनडे के बाद दोनों टीमें पांच टी20 मैचों की सीरीज भी खेलेंगे। तीन टी20 मुकाबले त्रिनिदाद और सेंट किट्स में खेले जाएंगे जबकि बाकी के तीन मैच अमेरिकी प्रांत फ्लोरिडा के लॉडेरहिल में होंगे।

India Vs West Indies- टीम इंडिया का ऐलान

शिखर धवन (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।

Ind Vs West Indies: भारत का वेस्टइंडीज दौरा, पूरा शेड्यूल जानें

कैरेबियाई जमीन और अमेरिका के भारतीय टीम के दौरे के दौरान पहला वनडे मैच 22 जुलाई को जबकि दूसरा 24 जुलाई को खेला जाएगा। तीसरा मुकाबला 27 जुलाई को होगा। तीनों मैच त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेले जाएंगे। इसके बाद पांच टी20 मैचों की सीरीज भी है।

टी20 सीरीज का आगाज त्रिनिदाद के ही टारोबा के ब्रायन लारा स्टेडियम से होगा। दूसरा मैच सेंट किट्स के बासेटेरे के वार्नर पार्क मैदान में होगा। तीसरा टी20 मैच भी इसी मैदान पर खेला जाना है। वहीं, आखिरी दो मैच अमेरिका के फ्लोरिडा में होंगे। ये पांचों टी20 मैच क्रमश: 29 जुलाई, एक अगस्त, दो अगस्त, 6 अगस्त और 7 अगस्त को खेले जाएंगे।

Open in app