SA Vs IND: कोहली ने डीआरएस विवाद में हो रही आलोचना पर दिया अब जवाब, जानिए क्या कहा

विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में डीआरएस विवाद पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा बाहर बैठे लोग नहीं जानते कि मैदान पर क्या चल रहा है।

By भाषा | Published: January 14, 2022 09:20 PM2022-01-14T21:20:35+5:302022-01-14T21:20:35+5:30

SA Vs IND: Virat Kohli responds to criticism in DRS controversy in press conference | SA Vs IND: कोहली ने डीआरएस विवाद में हो रही आलोचना पर दिया अब जवाब, जानिए क्या कहा

कोहली ने डीआरएस विवाद में हो रही आलोचना पर दिया जवाब (फाइल फोटो)

Next
Highlightsबाहर बैठे लोग मैदान पर इस तरह के व्यवहार की वजहों को नहीं जानते हैं: विराट कोहलीकोहली ने कहा- डीआरएस मामले को आगे नहीं बढ़ाना चाहता, हम आगे बढ़ चुके हैं।कोहली ने कहा कि असल वजह ये है कि दक्षिण अफ्रीका पर लंबे समय तक दबाव बनाने में भारतीय टीम नाकाम रही और इसलिए हारे।

केपटाउन: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने डीआरएस का विवादित फैसला डीन एल्गर के पक्ष में जाने के बाद प्रसारकों के खिलाफ अपनी टीम के मौखिक हमले का बचाव करते हुए शुक्रवार को कहा कि बाहर बैठे लोग मैदान पर इस तरह के व्यवहार के कारणों को नहीं जानते।

कोहली और उनके साथियों ने तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन अंतिम 45 मिनट के दौरान तब अपना आपा खो दिया जब दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर को विवादास्पद डीआरएस फैसले के कारण क्रीज पर टिके रहे। भारतीय खिलाड़ियों ने अपनी निराशा स्टंप माइक पर व्यक्त की। भारत तीसरा मैच सात विकेट से हारने के कारण श्रृंखला 2-1 से गंवा बैठा।

मैच के बाद विवाद पर क्या बोले विराट कोहली?

कोहली ने शुक्रवार को मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘मुझे इस पर कोई टिप्पणी नहीं करनी है। हम जानते हैं कि मैदान पर क्या हुआ और बाहर बैठे लोगों को पता नहीं होता है कि मैदान पर क्या चल रहा है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मेरे लिए मैदान पर हमने जो कुछ किया उसे सही ठहराने की कोशिश करना और यह कहना कि हम भावनाओं में बह गये ……।’’ कोहली ने वाक्य पूरा नहीं किया। कोहली ने कहा, ‘‘अगर हम वहां पर हावी हो जाते और तीन विकेट लेते तो संभवत: वह क्षण खेल की दिशा बदल देता।’’

'डीआरएस विवाद को आगे नहीं बढ़ाना चाहता'

यह घटना 21वें ओवर में घटी जबकि रविचंद्रन अश्विन की उछाल लेती गेंद सीधे एल्गर के पैड पर लगी। अंपायर मारियास इरासमस ने उंगली उठा दी लेकिन एल्गर ने डीआरएस लिया। रीप्ले से हालांकि पता चला कि गेंद विकेट के ऊपर से निकल रही थी और ऐसे में अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा।

इस पर भारतीय खिलाड़ियों ने अपनी निराशा खुलकर व्यक्त की। अब तक 99 टेस्ट खेल चुके कोहली ने कहा कि वह इसे विवाद नहीं बनाना चाहते हैं और उनकी टीम इससे आगे निकल चुकी है। उन्होंने कहा, ‘‘वास्तविकता यह है कि हमने इस टेस्ट मैच में उन पर लंबे समय तक पर्याप्त दबाव नहीं बनाये रखा और इसलिए हम मैच हार गये।’’

Open in app