NEW ZEALAND-WEST INDIES series 2022: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज वेस्टइंडीज दौरे से बाहर, इस खिलाड़ी को मिला मौका

NEW ZEALAND-WEST INDIES series 2022: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी पसली की चोट के कारण वेस्टइंडीज के मौजूदा दौरे से टीम से बाहर हो गये हैं और उनकी जगह नए तेज गेंदबाज बेन सियर्स को मौका दिया गया है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: August 14, 2022 08:18 PM2022-08-14T20:18:53+5:302022-08-14T20:19:55+5:30

NEW ZEALAND-WEST INDIES series 2022 Matt Henry ruled out WI ODIs Ben Sears called-up head coach Gary Stead said | NEW ZEALAND-WEST INDIES series 2022: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज वेस्टइंडीज दौरे से बाहर, इस खिलाड़ी को मिला मौका

हेनरी ने पिछले सप्ताह अभ्यास के दौरान पहली बार पसली की बायीं ओर दर्द का अनुभव किया था।

Next
Highlightsबेन सियर्स वेलिंगटन फायरबर्ड्स का प्रतिनिधित्व करते हैं। मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा कि टीम को बड़ा झटका लगा है। कुछ माह के बाद टी20 विश्व कप खेलना है। बुधवार से एकदिवसीय सीरीज शुरू हो रही है।

NEW ZEALAND-WEST INDIES series 2022: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी पसली की चोट के कारण वेस्टइंडीज में होने वाली आगामी एकदिवसीय सीरीज से बाहर हो गए हैं। न्यूजीलैंड बोर्ड ने नए तेज गेंदबाज बेन सियर्स को टीम में शामिल किया है।

बेन सियर्स वेलिंगटन फायरबर्ड्स का प्रतिनिधित्व करते हैं। मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा कि टीम को बड़ा झटका लगा है। हालांकि चोट अधिक गंभीर नहीं है। हमने महसूस किया कि जोखिम लेना ठीक नहीं है। कुछ माह के बाद टी20 विश्व कप खेलना है। बुधवार से एकदिवसीय सीरीज शुरू हो रही है।

हेनरी ने पिछले सप्ताह अभ्यास के दौरान पहली बार पसली की बायीं ओर दर्द का अनुभव किया था। चोट में सुधार नहीं होने के बाद टीम में उनकी जगह दूसरे खिलाड़ी को शामिल किया गया। कोच गैरी स्टीड ने ‘ न्यूजीलैंड क्रिकेट’ की वेबसाइट से कहा कि यह एहतियाती कदम है। इसक मकसद  यह सुनिश्चित करना है कि हेनरी की चोट और गंभीर ना हो।

उन्होंने कहा, ‘‘ यह निराशाजनक है कि हेनरी को दौरे पर इस समय वापस लौटना पड़ रहा है। हालांकि चोट अधिक गंभीर नहीं है।’’ कोच ने कहा, ‘‘ बुधवार से शुरू होने वाली आगामी एकदिवसीय श्रृंखला में पांच दिनों में तीन मैच खेले जायेंगे। ऐसे में हेनरी की जगह किसी और को टीम में लेना समझदारी भरा फैसला है।

सियर्स को एकदिवसीय में पदार्पण करना है लेकिन वह पूरी तरह से तैयार हैं। स्टीड ने कहा, ‘‘ हेनरी स्वदेश लौट रहे हैं। सितंबर की शुरुआत में होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे को देखते हुए वह अपना रिहैबिलिटेशन (चोट से उबरने की प्रक्रिया) तुरंत शुरू करेंगे।’’

वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार से तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज शुरू होगी। न्यूजीलैंड की टीम दो सितंबर से ऑस्ट्रेलिया दौरे जायेगी जहां टीम छह सितंबर से चैपल हेडली ट्रॉफी के लिए तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेलेगी।

Open in app