Mumbai Indians: राशिद खान, रबाडा, लिविंगस्टोन और सैम कुरेन मुंबई इंडियंस के लिए खेलेंगे, जानें पूरा मामला

Mumbai Indians: रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने यूएई के इंटरनेशनल लीग टी20 और क्रिकेट साउथ अफ्रीका टी20 लीग के लिए अपनी फ्रेंचाइजी के नाम और ब्रांड पहचान का खुलासा किया है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: August 11, 2022 09:49 PM2022-08-11T21:49:36+5:302022-08-11T21:51:10+5:30

Mumbai Indians Owners Unveil Names UAE And South Africa T20 Franchises Rashid Khan, Kagiso Rabada play MI Cape Town CSA T20 League | Mumbai Indians: राशिद खान, रबाडा, लिविंगस्टोन और सैम कुरेन मुंबई इंडियंस के लिए खेलेंगे, जानें पूरा मामला

क्रिकेट साउथ अफ्रीका टी20 लीग के लिए अपनी फ्रेंचाइजी के नाम और ब्रांड पहचान का खुलासा किया है।

Next
Highlightsफ्रेंचाइजी को एमआई अमीरात और एमआई केप टाउन के नाम से जाना जाएगा।MI अमीरात यूएई के इंटरनेशनल लीग T20 का हिस्सा होगा, वहीं MI केप टाउन क्रिकेट साउथ अफ्रीका T20 लीग में शामिल होगा।नीता एम अंबानी ने कहा, "मुझे 'एमआई एमिरेट्स' और 'एमआई केप टाउन' का स्वागत करते हुए बहुत खुशी हो रही है।

Mumbai Indians: मुंबई इंडियंस के मालिक रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने यूएई के इंटरनेशनल लीग टी20 और क्रिकेट साउथ अफ्रीका टी20 लीग के लिए अपनी फ्रेंचाइजी के नाम और ब्रांड पहचान का खुलासा किया है। दो फ्रेंचाइजी को एमआई अमीरात और एमआई केप टाउन के नाम से जाना जाएगा।

जहां MI अमीरात यूएई के इंटरनेशनल लीग T20 का हिस्सा होगा, वहीं MI केप टाउन क्रिकेट साउथ अफ्रीका T20 लीग में शामिल होगा। रिलायंस इंडस्ट्रीज की निदेशक नीता एम अंबानी ने कहा, "मुझे 'एमआई एमिरेट्स' और 'एमआई केप टाउन' का स्वागत करते हुए बहुत खुशी हो रही है, जो हमारे वनफैमिली में सबसे नया है।"

अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान, दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा और इंग्लैंड के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका टी20 लीग के पहले सत्र में मुंबई केपटाउन के लिये खेलेंगे। आईपीएल में मुंबई के लिये खेलने वाले डेवाल्ड ब्रेविस ओर इंग्लैंड के हरफनमौला सैम कुरेन को भी टीम ने सीधे खरीदा है।

राशिद आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिये, रबाडा और लिविंगस्टोन पंजाब किंग्स के लिये और कुरेन सीएसके के लिये खेलते हैं। मुंबई केपटाउन के मालिक आकाश अंबानी ने कहा ,‘हमने मुंबई इंडियंस की तरह मजबूत कोर टीम बनाने की ओर कदम रख दिया है। मुझे राशिद, कैगिसो, लियाम, सैम का स्वागत करने में खुशी हो रही है। हम खुश है कि डेवाल्ड भी हमारे साथ हैं।’

यूएई आईएलटी20 में भाग लेंगे पोलार्ड, पूरण और ब्रावो

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान कीरोन पोलार्ड, मौजूदा कप्तान निकोलस पूरण और सुपरस्टार ड्वेन ब्रावो ने अंतरराष्ट्रीय लीग टी20 (आईएलटी20) में खेलने के लिए करार किया है। एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड के तत्वाधान में आयोजित किए जा रहे इस टूर्नामेंट की अधिकतर टीम इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी ने खरीदी हैं।

इसका पहला टूर्नामेंट जनवरी 2023 में होने की संभावना है। आईएलटी20 की यहां जारी मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार ‘‘हाल में टी20 क्रिकेट में कुछ सबसे बड़े नामों की घोषणा करने के बाद लीग ने मार्की खिलाड़ियों की सूची में और अधिक प्रभावशाली नाम जोड़े हैं। इनमें कीरोन पोलार्ड, निकोलस पूरण, ड्वेन ब्रावो, दासुन शनाका, ओली पोप और फजलहक फारूकी शामिल हैं।

Open in app