IPL 2022 से बाहर होने पर केएल राहुल ने बताया लखनऊ सुपर जाएंट्स की हार का कारण, कही ये बात

लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान केएल राहुल ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा, "मुझे लगता है कि यह बिल्कुल स्पष्ट है- जिन कारणों से हम जीत नहीं पाए। हमने खुद को मैदान में उतारा। आसान कैच छोड़ने से कभी मदद नहीं मिलती।"

By मनाली रस्तोगी | Published: May 26, 2022 09:48 AM2022-05-26T09:48:06+5:302022-05-26T09:55:42+5:30

KL Rahul Lists Reasons For LSG's Loss To RCB In IPL 2022 Eliminator | IPL 2022 से बाहर होने पर केएल राहुल ने बताया लखनऊ सुपर जाएंट्स की हार का कारण, कही ये बात

IPL 2022 से बाहर होने पर केएल राहुल ने बताया लखनऊ सुपर जाएंट्स की हार का कारण, कही ये बात

Next
Highlightsएलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने लखनऊ सुपर जाइंट्स को 14 रन से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।रजत पाटीदार ने विराट कोहली (25) के साथ भी दूसरे विकेट के लिए 66 रन जोड़े।

कोलकाता: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने इंडियन प्रीमियर लीग के एलिमिनेटर में बुधवार को लखनऊ सुपर जाइंट्स को 14 रन से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। रजत पाटीदार के शतक से आरसीबी ने एलएसजी को बाहर का रास्ता दिखाया। आरसीबी ने पाटीदार की 54 गेंद में 12 चौकों और सात छक्कों से नाबाद 112 रन की पारी और दिनेश कार्तिक (नाबाद 37) के साथ पांचवें विकेट के लिए सिर्फ 6.5 ओवर में 92 रन की अटूट साझेदारी से चार विकेट पर 207 रन बनाए।

पाटीदार ने विराट कोहली (25) के साथ भी दूसरे विकेट के लिए 66 रन जोड़े। पाटीदार और कार्तिक ने डेथ ओवरों में तूफानी बल्लेबाजी की जिससे आरसीबी की टीम अंतिम पांच ओवर में 84 रन बटोरने में सफल रही। वहीं, इस बीच लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान केएल राहुल ने टीम की हार का कारण बताया। उन्होंने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा, "मुझे लगता है कि यह बिल्कुल स्पष्ट है- जिन कारणों से हम जीत नहीं पाए। हमने खुद को मैदान में उतारा। आसान कैच छोड़ने से कभी मदद नहीं मिलती।"

अपनी बात को जारी रखते हुए केएल राहुल ने कहा, "अंतर जाहिर तौर पर पाटीदार के इस तरह की पारी खेलने का था। जब शीर्ष तीन में कोई व्यक्ति शतक बनाता है, तो अधिकांश बार टीम जीतती है। उन्होंने वास्तव में अच्छा क्षेत्ररक्षण किया और हमने खराब किया।" हालांकि वह खुश थे कि एक नई फ्रेंचाइजी के रूप में वे अपने पहले सीजन में शीर्ष चार में रहे। ऐसे में उन्होंने कहा, "हम बहुत सारी सकारात्मक चीजें वापस लेकर जा रहे हैं। यह एक नई फ्रेंचाइजी है। हमने बहुत सारी गलतियां की हैं, हर टीम ऐसा करती है। कोशिश करनी होगी और मजबूत होकर वापसी करनी होगी। यह एक युवा टीम है। वे अपनी गलतियों से सीखेंगे, घर वापस जाएंगे और बेहतर खिलाड़ी बनने की कोशिश करेंगे।"

(भाषा इनपुट के साथ)
Open in app