IND vs WI: बाबर को पीछे छोड़ टी20 में नंबर वन बन सकते हैं सूर्यकुमार, ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11

भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला आज (6 अगस्त) को फ्लोरिडा के लॉडरहिल में स्थित सेंट्रल ब्रोवार्ड पार्क में खेला जाना है। अब तक फ्लोरिडा के लॉडरहिल में दोनों टीमों के बीच चार टी20 मैच खेल गए हैं, जिसमें कैरेबियाई टीम सिर्फ एक बार जीती है वहीं भारत ने दो मैच जीते और एक मैच टाई रहा है।

By शिवेंद्र राय | Published: August 6, 2022 12:05 PM2022-08-06T12:05:29+5:302022-08-06T12:07:16+5:30

India vs West Indies 4th T20I Suryakumar can become number one | IND vs WI: बाबर को पीछे छोड़ टी20 में नंबर वन बन सकते हैं सूर्यकुमार, ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11

सूर्यकुमार यादव

Next
Highlightsभारत और वेस्टइंडीज के बीच चौथा टी20 आज सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है टीम इंडियाफ्लोरिडा के लॉडरहिल में होगा मुकाबला

नई दिल्ली: भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रही पांच मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला आज (6 अगस्त) को फ्लोरिडा के लॉडरहिल में स्थित सेंट्रल ब्रोवार्ड पार्क में खेला जाना है। भारतीय टीम सीरीज में 2 मैच जीतकर 2-1 से आगे चल रही है। आज का मैच जीतकर टीम इंडिया अजेय बढ़त बनाना चाहेगी। वहीं दूसरी तरफ वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन की कोशिश होगी कि आज का मैच जीतकर सीरीज को बराबर किया जाए ताकी अंतिम फैसला पांचवे मैच में हो।

रोहित की चोट पर स्थिति स्पष्ट नहीं

पिछले मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा चोटिल हो गए थे। पारी की शुरुआत करने आए रोहित केवल पांच गेंद खेलकर ही रिटायर्ड हर्ट हो गए। हालांकि चोट के बारे में रोहित ने कहा था कि फिलहाल यह ठीक है। हमारे पास अगले मैच तक कुछ दिन हैं, उम्मीद है कि यह ठीक हो जाएगा। लेकिन अभी तक भारतीय कप्तान की चोट के बारे में स्थिति स्पष्ट नहीं है। देखना होगा कि रोहित आजका मैच खेलते हैं या नहीं। अगर रोहित इस मैच में नहीं खेलते हैं तो टीम मैनेजमेंट को नया सलामी बल्लेबाज ढूंढना होगा। साथ ही टीम की बागडोर भी पंत को मिल सकती है।

सूर्यकुमार पर होगी नजर

इस सीरीज में रोहित के साथ पारी की शुरूआत की जिम्मेदारी सूर्यकुमार के पास है। आज के मैच में सूर्यकुमार यादव के पास एक खास उपलब्धि हासिल करने का मौका है। सूर्यकुमार याजव अभी टी20 रैंकिंग में बतौर बल्लेबाज नंबर-2 पर काबिज हैं। दूसरी ओर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम नंबर-1 पर हैं। आज के मैच में सूर्यकुमार यदि 50 रन बना लेते हैं तो वह दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज बन जाएंगे।
पिछले साल मार्च में टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू करने वाले सूर्यकुमार 22 मैच की 20 पारियों में 38 की औसत से 648 रन बना चुके हैं। इसमें एक शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं।

अगर गेंदबाजी की बात करें तो यह भारत के लिए थोड़ी चिंता की बात है। आवेश खान को लगातार मौके मिल रहे हैं लेकिन वह बेहद महंगे साबित हो रहे हैं। हालांकि अभी हर्षल पटेल फिट नहीं हैं ऐसे में आवेश को एक और मौका मिल सकता है। अगर आज के मैच के लिए भारत की प्लेइंग-11 की बात करें तो यह कुछ ऐसी हो सकती है। 

 रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, दीपक हूडा, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, और अर्शदीप सिंह। 

Open in app