IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में भारत की अगुवाई करेंगे रोहित शर्मा, अहमदाबाद और कोलकाता में होंगे 6 मैच

IND vs WI: टीम इंडिया के वनडे और टी20 कप्तान रोहित शर्मा अहमदाबाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ छह फरवरी से तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के साथ शुरू हो रही सीमित ओवरों के छह मुकाबलों की सीरीज में भारत की अगुआई करने के लिए तैयार हैं।

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 26, 2022 04:41 PM2022-01-26T16:41:32+5:302022-01-26T16:43:16+5:30

IND vs WI Rohit Sharma clears fitness Test lead India in series against West Indies 6 matches held in Ahmedabad and Kolkata | IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में भारत की अगुवाई करेंगे रोहित शर्मा, अहमदाबाद और कोलकाता में होंगे 6 मैच

रोहित बुधवार को सुबह 11 बजकर 30 मिनट पर अनिवार्य फिटनेस टेस्ट पास किया। (file photo)

Next
Highlightsभुवनेश्वर कुमार और रविचंद्रन अश्विन की जगह खतरे में हो सकती है।तीन टी20 मुकाबले कोलकाता में 16 से 20 फरवरी के बीच खेले जाएंगे।हार्दिक पंड्या ने नेट पर गेंदबाजी शुरू कर दी है।

IND vs WI: भारत के सीमित ओवरों के कप्तान रोहित शर्मा ने बुधवार को अपना फिटनेस टेस्ट पास कर लिया। वह 9 फरवरी से शुरू होने वाली वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी सफेद गेंद की सीरीज में टीम का नेतृत्व करने के लिए उपलब्ध होंगे। रोहित ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में आयोजित अपना फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है।

इससे पहले, रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट और एकदिवसीय सीरीज से बाहर हो गए थे। वह रिहैबिलिटेशन के लिए एनसीए गए थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए टीम पर विचार करने के लिए चयन समिति की बुधवार दोपहर को बैठक होने वाली है।

जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जाना जा सकता है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सभी टेस्ट और एकदिवसीय मैचों में भाग लिया था। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे और तीन टी20 मैच होंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शनिवार को वेस्टइंडीज के आगामी भारत दौरे के लिए स्थानों में बदलाव की घोषणा की थी।

तीन वनडे अब अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे और तीन टी20 मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले जाएंगे। वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी तीन एकदिवसीय और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी क्रमश: अहमदाबाद और कोलकाता करेंगे।

मूल कार्यक्रम के अनुसार, मेहमान वेस्टइंडीज को छह फरवरी से शुरू होने वाले दौरे पर अहमदाबाद, जयपुर और कोलकाता में तीन एकदिवसीय और कटक, विशाखापत्तनम और तिरुवनंतपुरम में तीन टी20 मैच खेलने थे। देश की मौजूदा स्थिति ने बीसीसीआई को आयोजन स्थलों की संख्या छह से घटाकर दो करने के लिए मजबूर कर दिया है।

वेस्टइंडीज दौरे के बाद, भारत को श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घर में टी20 सीरीज खेलनी है। संशोधित स्थल अहमदाबाद में छह, नौ और 11 फरवरी को पहला, दूसरा और तीसरा वनडे और फिर 16, 18 और 20 फरवरी को कोलकाता में पहला, दूसरा और तीसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच होगा।

Open in app