IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका ने किया क्लीन स्वीप, टीम इंडिया को बड़ा झटका, खिलाड़ियों पर मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका ने टीम इंडिया को मैच में चार रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 3-0 की शानदार जीत दर्ज की।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 24, 2022 04:30 PM2022-01-24T16:30:11+5:302022-01-24T16:32:17+5:30

IND vs SA South Africa clean sweep Team India players fined 40 percent match fee kl rahul | IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका ने किया क्लीन स्वीप, टीम इंडिया को बड़ा झटका, खिलाड़ियों पर मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना

आईसीसी ने सोमवार को यह जानकारी दी (file photo)

Next
Highlightsलोकेश राहुल की टीम ने निर्धारित समय में दो ओवर कम गेंदबाजी की थी।मैच रेफरी एंडी पायक्रॉफ्ट ने यह जुर्माना तय किया। दक्षिण अफ्रीका पर भारत के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया था।

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में धीमी ओवर गति के लिए भारतीय टीम के खिलाड़ियों पर मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। आईसीसी ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि लोकेश राहुल की टीम ने निर्धारित समय में दो ओवर कम गेंदबाजी की थी।

इसे ध्यान में रखते हुए मैच रेफरी एंडी पायक्रॉफ्ट ने यह जुर्माना तय किया। आईसीसी से जारी बयान के मुताबिक, ‘‘ "खिलाड़ियों और टीम के सहयोगी सदस्यों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 (न्यूनतम ओवर-गति के जुर्माने से संबंधित) के अनुसार प्रत्येक ओवर की देरी के लिए खिलाड़ियों की मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है। ’’

राहुल ने इस आरोप को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं हुई। मैदानी अंपायर मराइस इरास्मस और बोंगानी जेले के अलावा तीसरे अंपायर अलाउद्दीन पालेकर और चौथे अंपायर एड्रियन होल्डस्टॉक ने रविवार को मैच के बाद यह आरोप लगाये थे।

दक्षिण अफ्रीका पर भारत के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में धीमी ओवर गति के लिए मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया था। आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद)  ने शनिवार को बताया कि तेम्बा बावुमा की टीम ने निर्धारित समय में एक ओवर कम गेंदबाजी की थी। इसे ध्यान में रखते हुए मैच रेफरी एंडी पायक्रॉफ्ट ने यह जुर्माना तय किया।

आईसीसी से जारी बयान के मुताबिक, ‘‘ "खिलाड़ियों और टीम के सहयोगी सदस्यों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 (न्यूनतम ओवर-गति के जुर्माने से संबंधित) के अनुसार प्रत्येक ओवर की देरी के लिए खिलाड़ियों की मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है। ’’ बावुमा ने इस आरोप को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं हुई।

Open in app